Lucknow: हनुमान मंदिर में घुसे मुस्लिम युवक ने तोड़ दी मूर्तियां, यूपी में माहौल खराब करने का एक और प्रयास
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand1341733

Lucknow: हनुमान मंदिर में घुसे मुस्लिम युवक ने तोड़ दी मूर्तियां, यूपी में माहौल खराब करने का एक और प्रयास

Lucknow: तौफीक ने शनिदेव की मूर्ति के साथ तोड़फोड़ की है.....  इसी मंदिर के ठीक सामने टीले वाली मस्जिद भी है. लोगों के विरोध करने पर वह अभद्रता पर उतर आया. हालांकि भीड़ ने घेराबंदी की और उसे पकड़ लिया. 

Lucknow: हनुमान मंदिर में घुसे मुस्लिम युवक ने तोड़ दी मूर्तियां, यूपी में माहौल खराब करने का एक और प्रयास

लखनऊ: उत्तर प्रदेश में लगातार अराजकतत्वों के द्वारा सांप्रदायिक माहौल बिगाड़ने की कोशिश की जा रही है. ताजा मामला लखनऊ का है जहां पर मशहूर लेटे हुए हनुमान मंदिर में तोड़फोड़ की घटना को अंजाम दिया गया है. इतना ही नहीं मूर्ति को खंडित भी किया गया है. इस घटना से लोगों में आक्रोश भरा हुआ है.  हनुमान मंदिर में तोड़फोड़ करने वाले तौफीक अहमद के खिलाफ लखनऊ के चौक कोतवाली में 153 ए 295,419,427 में मुकदमा दर्ज किया गया है.

मंदिर में की तोड़फोड़
गोमती नगर पर स्थित लेटे हुए हनुमान मंदिर में मुस्लिम युवक ने तोड़-फोड़ की है. तौफीक अहमद नाम का युवक माथे पर टीका लगाकर मंदिर के भीतर घुसा था. मंदिर में घुसने से पहले उसने अपने नाम शिवा बताया था. तौफीक ने शनिदेव की मूर्ति के साथ तोड़फोड़ की है.  इसी मंदिर के ठीक सामने टीले वाली मस्जिद भी है. लोगों के विरोध करने पर वह अभद्रता पर उतर आया. हालांकि भीड़ ने घेराबंदी की और उसे पकड़ लिया.  

हरदोई-अराजकतत्वों ने की माहौल बिगाड़ने की कोशिश
हरदोई के थाना सांडी के कस्बा में अराजकतत्वों ने हरदोई में माहौल खराब करने की कोशिश की. उनकी ये कोशिश नाकाम हो गई. मस्जिद पर लिखा जय श्रीराम. मस्जिद पहुंचे मुस्लिम समुदाय के लोगों ने इसका विरोध किया. सूचना पर पहुंची पुलिस ने लोगों को समझाया और अराजक तत्वों के खिलाफ कार्रवाई का आश्वासन दिया. अज्ञात लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज करने के लिए थाने में तहरीर दी गई. 

जय श्रीराम लगाते मंदिर में घुसा
बता दें कि कल मंदिर में रात 7.30 बजे के आसपास युवक जय श्री राम के नारे लगाते हुए अंदर घुसा. उसने शनिदेव की मंदिर को तोड़ा औऱ फिर हनुमान जी की प्रतिमा को खंडित किया. हम लोगों ने तुरंत ही उस युवक को पकड़ लिया और पुलिस को बुलाया. आक्रोशित हिंदू युवकों का कहना है कि जांच में सामने आया है कि वो नशे में था. पुलिस आगे की जांच कर रही है. 

अलीगढ़ में भी फिजा खराब करने की कोशिश
उत्तर प्रदेश के अलीगढ़ में फिर माहौल खराब करने की कोशिश का मामला सामने आया है. यहां मंडराक थाना इलाके के गाजीपुर गांव में एक प्राचीन मंदिर में समुदाय विशेष के युवक पर पेशाब करने का आरोप लगा है. जानकारी मुताबिक जब ग्रामीणों ने युवक को मंदिर में पेशाब करते देखा और उसे रोकने की कोशिश की तो समुदाय विशेष के कुछ और दबंग दबंग वहां पहुंच गए और ग्रामीणों के साथ मारपीट की. इस पूरे घटनाक्रम में 2 ग्रामीण युवक घायल हो गए. वहीं जानकारी मिलने पर बड़ी तादाद में पुलिस मौके पर पहुंची और आनन-फानन में दो लोगों को हिरासत में ले लिया और आगे की कार्रवाई की जा रही है.

बिजनौर-खेल मैदान में कई मुस्लिमों ने पढ़ी नमाज़
बिजनौर में खेल के मैदान मे खुलेआम नमाज पढ़ी गई. जिसका वीडियो वायरल हो रहा है. हिन्दू संगठनों ने इस पर नाराजगी जताई है. नमाज़ पढ़ने की राहगीर ने वीडियो बनाकर किया वायरल. बीती शाम को असर की नमाज़ पढ़ी गई थी. पुलिस वायरल वीडियो में पढ़ रहे नमाज़ियों की तलाश कर रही है. मैदान में पढ़ रहे नमाज़ के इर्दगिर्द मंदिर भी है. थाना नगीना के गाँधी मूर्ति झंडा चौक का मामला.

Bareilly: जामा मस्जिद को बम से उड़ाने की धमकी देने वाला गिरफ्तार, इमाम मुफ्ती खुर्शीद आलम की इस बात से था नाराज

Lucknow: हनुमानजी मंदिर में शिवा बनकर घुसा तौफीक... फिर तोड़ी शनिदेव की मूर्ति, तनाव पैदा करने की कोशिश

 

Trending news