UP uttarakhand News Highlights: सीएम योगी ने गोरखपुर में किया फ्लोटिंग रेस्टोरेंट का लोकार्पण, कहा- थूक लगी रोटियां यहां नहीं मिलेंगी
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand2436568

UP uttarakhand News Highlights: सीएम योगी ने गोरखपुर में किया फ्लोटिंग रेस्टोरेंट का लोकार्पण, कहा- थूक लगी रोटियां यहां नहीं मिलेंगी

UP uttarakhand 19 september 2024 News Highlights: सीएम योगी का आज अयोध्या और गोरखपुर दौरा है. मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ मिल्कीपुर विधानसभा क्षेत्र में जनसभा कर रहे हैं. मिल्कीपुर विधानसभा उपचुनाव की कमान संभाले सीएम योगी तीन महीने के अंदर दूसरी बार जिले को विकास का तोहफा दिया.

 

LIVE UP Uttarakhand News
LIVE Blog

UP uttarakhand 19 september 2024 News Highlights:  सीएम योगी का आज अयोध्या और गोरखपुर दौरा है. सीएम योगी आदित्यनाथ द्वारा पर्यटन आकर्षण के केंद्र रामगढ़ताल, गोरखपुर में फ्लोटिंग रेस्टोरेंट 'फ्लोट' का लोकार्पण एवं ग्रीनवुड अपार्टमेंट आवासीय परियोजना के आवंटियों को प्रमाण पत्र का वितरण कार्यक्रम है. यूपी में बिजली कनेक्शन लेना पहले की तुलना में और महंगा होने जा रहा है. पावर कारपोरेशन ने बिजली कनेक्शन की दर बढ़ाने का प्रस्ताव दिया है. राम दरबार की प्राण प्रतिष्ठा भी 22 जनवरी के आसपास कराए जाने की योजना है.

उत्तर प्रदेश उत्तराखंड के पल-पल के अपडेट के लिए बने रहें हमारे साथ.  zeeupuk वेबसाइट पर प्रदेश की हर खबरों का अपडेट मिलता रहता है. लखनऊ, आगरा, कानपुर, मिर्जापुर, गाजीपुर, प्रयागराज,  वाराणसी से लेकर तमाम शहरों का पल-पल अपडेट यहां है.  उत्तर प्रदेश (UP News) और उत्तराखंड (Uttarakhand News) से जुड़ी हर छोटी-बड़ी खबरों का अपडेट सबसे पहले यहां जी यूपी-उत्तराखंड पर पर मिलेगा.  

19 September 2024
18:54 PM
16:08 PM

UP uttarakhand News LIVE: गैरसैंण नवोदय विद्यालय में लगी 
कर्णप्रयाग में गैरसैंण नवोदय विद्यालय के टीन फैब्रिकेटेड भवन मे भीषण आग लग गई. सूचना पर गैरसैंण थाना पुलिस और फायर यूनिट गैरसैंण तुरंत मौके पर पहुंची और आग बुझाने में जुटी और छात्रों और कर्मचारियों को रेसक्यू कर सुरक्षित बाहर निकाला गया. आग स्कूल के एक भंडारण कक्ष से शुरू हुई. आग की तीव्रता इतनी अधिक थी कि इसने इमारत के एक बड़े हिस्से को अपने चपेट में ले लिया. आग से स्टोर में रखा खेल सामान, बच्चों के रजाई-गद्दे और बिस्तर जलकर राख हो गए हैं. इस घटना में किसी के हताहत होने की सूचना नहीं है, हालांकि संपत्ति को व्यापक नुकसान पहुंचा है.

15:41 PM

UP uttarakhand News LIVE: जालौन में व्यक्ति ने अपने छोटे भाई की पत्नी के साथ की अश्लीलता

जालौन: जालौन में व्यक्ति ने अपने छोटे भाई की पत्नी के साथ की अश्लीलता, अश्लीलता का विरोध करने पर दबंग ने बेटे के साथ मिलकर भाई की पत्नी सहित पूरे परिवार के साथ लाठी डंडों से कर दी मारपीट, लाठी डंडों से की गई मारपीट में दम्पति सहित उनकी बेटी हुई घायल, एक हफ्ता बीत जाने के बाद भी पुलिस ने नही की कोई कार्रवाई कोतवाली में चक्कर लगाने को मजबूर पीड़ित, लाइव मारपीट का सीसीटीवी फुटेज आया सामने, उरई कोतवाली क्षेत्र के मोहल्ला तुलसीनगर का मामला।

14:13 PM

UP uttarakhand News LIVE: कर्णप्रयाग गैरसैंण नवोदय विद्यालय के टीन फैब्रिकेटेड भवन मे भीषण आग लग गयी , सूचना पर गैरसैंण थाना पुलिस और फायर यूनिट गैरसैंण तुरंत मौके पर पहुंची और आग बुझाने में जुटी व छात्रों और कर्मचारियों को रेसक्यू कर सुरक्षित बाहर निकाला गया। आग स्कूल के एक भंडारण कक्ष से शुरू हुई। आग की तीव्रता इतनी अधिक थी कि इसने इमारत के एक बड़े हिस्से को अपने चपेट में ले लिया था। आग से स्टोर में रखा खेल सामान, बच्चों के रजाई-गद्दे और बिस्तर जलकर राख हो गए हैं। इस घटना में किसी के हताहत होने की सूचना नहीं है, हालांकि संपत्ति को व्यापक नुकसान पहुंचा है।

13:06 PM

UP uttarakhand News LIVE: कलेक्ट्रेट में जोरदार प्रदर्शन
बिजनौर: बिजनौर भारतीय किसान यूनियन अराजनीतिक के बैनर तले किसानों का कलेक्ट्रेट में जोरदार प्रदर्शन। हजारों किसान सैकड़ो ट्रैक्टर ट्राली पर सवार होकर जोरदार नारेबाजी करते हुए पहुंचे कलक्ट्रेट। किसान की  गन्ना मूल्य बढाये जाने , ज़िले में गुलदार से निजात दिलाये जाने सहित कई मांगो को लेकर कलक्ट्रेट में धरने पर बैठे।बिजनौर कलक्ट्रेट परिसर का मामला।

12:48 PM

UP uttarakhand News LIVE: मृतकों को 50000 घायलों को 25 हजार की आर्थिक मदद

सपा बहराइच में भेड़िया के हमले में पीड़ितों की सपा ने की मदद मृतकों को 50000 घायलों को 25 हजार की आर्थिक मदद

11:25 AM

UP uttarakhand News LIVE:  बाल-बाल बचे बीजेपी सांसद डॉ. विनोद बिंद

वाराणसी : भदोही से बीजेपी सांसद डॉ. विनोद बिंद की गाड़ी का एक्‍सीडेंट हो गया. हादसे में वह बाल-बाल बच गए. बताया गया कि आल्टो कार को बचाने में सांसद के काफिले की तीन गाड़ियां आपस में टकरा गईं. बड़ागांव थाना क्षेत्र के हरहुआ बाईपास के पास यह हादसा बताया जा रहा है. 

10:26 AM

UP uttarakhand News LIVE:  नोएडा अथॉरिटी के पूर्व सीईओ के घर ईडी की रेड

लखनऊ : लोटस 300 हाउसिंग प्रोजेक्‍ट के दर्जन भर ठिकानों पर ईडी की रेड चल रही है. ईडी की यह रेड दिल्ली, मेरठ, नोएडा और चंडीगढ़ में चल रही है. रिटायर्ड IAS एवं नोएडा अथॉरिटी के पूर्व CEO रहे मोहिंदर सिंह के चंडीगढ़ स्थित आवास पर भी रेड पड़ी है. करीब एक करोड़ रुपये कैश, 12 करोड़ रुपये की डायमंड ज्‍वेलरी, 7 करोड़ कीमत के सोने के जेवरात और केस से जुड़े दस्तावेज बरामद हुए हैं. 300 करोड़ रुपये के घोटाले की जांच ईडी कर रही है. 

10:05 AM

UP uttarakhand News LIVE: बहराइच में आदमखोर भेड़‍िये के हमले में मरने वाले परिजनों से मिलेंगे अखिलेश यादव 

लखनऊ : सपा अध्‍यक्ष अखिलेश यादव आज बहराइच के लोगों से मुलाकात करेंगे. सीएम योगी के बाद अब अखिलेश यादव आदमखोर भेड़‍िये के हमले में मारे गर मृतक के परिजनों से मुलाकात करेंगे. अखिलेश यादव पीड़ित परिजनों को आर्थिक सहायता भी दे सकते हैं. 

09:55 AM

UP uttarakhand News LIVE: नादिर शाह हत्‍याकांड में आरोपितों के साथ एसटीएफ की मुठभेड़ 

मुजफ्फरनगर: नादिर शाह हत्याकांड के आरोपियों के साथ एसटीएफ की मुठभेड़ हो गई. एसटीएफ से मुठभेड़ में शूटर अनस और असद घायल हो गए. दोनों हाशिम बाबा गैंग के सदस्‍य हैं. दोनों शातिर शूटर पिछले दिनों जिम संचालक की गोलियों से भूनकर हत्या कर दिए थे. 
09:27 AM

UP uttarakhand News LIVE: संभल की पहचान 1 हजार वर्षों से दीवार पर टंगा ऐतिहासिक धरोहर चक्की का पाट मूसला धार बारिश से धराशाई होकर जमीदोंज ।

राजपूत राजा पृथ्वीराज चौहान और कन्नौज नरेश जय चंद्र की पुत्री संयोगिता के अपहरण के किस्से से जुड़ा है यह ऐतिहासिक चक्की का पाट

09:21 AM

UP uttarakhand News LIVE: कांग्रेस ने शुरू की उपचुनाव की तैयारी
सभी 10 सीटों को लेकर तैयारियों में जुटी
नेताओं को सोंपी क्षेत्र की जिम्मेदारी
सह प्रभारी, सांसदों, विधायकों को जिम्मेदारी

 

09:09 AM

UP uttarakhand News LIVE: आज BSP सुप्रीमो मायावती ने बुलाई बैठक
उपचुनाव को लेकर मायावती ने बुलाई बैठक
उपचुनाव की 10 सीटों पर बनाई जाएगी रणनीति
पार्टी की तैयारियों पर मंथन करेंगी मायावती

 

09:08 AM

UP uttarakhand News LIVE: अकेले मिल्कीपुर की 40 परियोजनाएं
सीएम द्वारा अयोध्या में एक हजार चार करोड़ 74 लाख 63 हजार की कुल 83 परियोजनाओं का लोकार्पण व शिलान्यास किया जाएगा. इनमें विधानसभा मिल्कीपुर की कुल 40 परियोजनाएं हैं, जिनकी कुल लागत 4975.06 लाख है। 

 

09:05 AM

UP uttarakhand News LIVE: वाराणसी/गोंडा/बरेली/अंबेडकरनगर: बंगाल की खाड़ी से उठे चक्रवाती तूफान का असर अब उत्तर प्रदेश के मौसम पर भी देखने को मिल रहा है. यूपी में बारिश के चलते नदियां उफान पर हैं. लाखों लोगों को बाढ़ का कहर झेलना पड़ रहा है. यूपी के प्रयागराज और वाराणसी में गंगा और यमुना खतरे के निशान को पास बह रही है. जिसकी वजह से शहरी इलाकों में भी बाढ़ का पानी घुस गया है. वाराणसी में गंगा अपने रौद्र रूप में हैं. हालत ये है कि गलियों में नाव चलानी पड़ रही है. मौसम विभाग मुताबिक अगले 48 अगले घंटे प्रदेश के लिए भारी हैं.

गोंडा में घाघरा खतरे के निशान से ऊपर 
गोंडा में घाघरा खतरे के निशान 77 सेमी ऊपर बह रही है. करनैलगंज व तरबगंज तहसील के 35 गांव बाढ़ की जद में हैं. बरेली में किच्छा, बहगुल और भाखड़ा नदियों का पानी रामगंगा में मिलने से बाढ़ के हालात हैं. कई सड़कें और पुल क्षतिग्रस्त हो गए हैं, तो वहीं हजारों एकड़ फसल भी बर्बाद हो गई है.

09:04 AM

UP uttarakhand News LIVE: अयोध्या में सामूहिक दुष्कर्म की पीड़िता ने लखनऊ में सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव से मुलाकात की। पीड़िता ने आरोप लगाया कि पुलिस केस वापस लेने का दबाव बना रही है। अखिलेश यादव ने हरसंभव सहायता का आश्वासन दिया.

 

09:02 AM

UP uttarakhand News LIVE: BJP प्रवक्ता राकेश त्रिपाठी का अटैक
अखिलेश राज में पुलिस पर हमले होते थे- राकेश त्रिपाठी 
'CM आवास में दंगाई खुले घूमते थे'
'सपा सरकार में कई पुलिसकर्मी शहीद हुए'

 

08:59 AM

UP uttarakhand News LIVE: मेरठ से बड़ी खबर
पेपर लीक गिरोह का गुर्गा मोनू गिरफ्तार
सिपाही परीक्षा का पेपर किया था लीक
STF ने कंकरखेड़ा से दबोचा

 

08:52 AM

UP uttarakhand News LIVE: लखनऊ सुल्तानपुर के मंगेश यादव एनकाउंटर की मजिस्ट्रेट की जांच की अवधि बढ़ी एसडीएम लंभुवा विदुशी सिंह को 26 सितंबर तक मिला समय पुलिस और स्वास्थ्य विभाग से एसडीएम ने मांगी जानकारी पुलिस से मुठभेड़ से जुड़े कागजात एसडीएम ने मांगे पोस्टमार्टम करने वाले डॉक्टर से भी मांगी गई रिपोर्ट

 

08:52 AM

UP uttarakhand News LIVE: अलीगढ़ - कल बंद रहेंगे स्कूल कक्षा 12 तक के विद्यालयों में रहेगा अवकाश भारी बारिश को देखते हुए अलीगढ़ डीएम ने लिया निर्णय डीएम के आदेश पर सभी बोर्ड के कक्षा-12 तक के स्कूल रहेंगे बंद

08:35 AM

UP uttarakhand News LIVE: अब वृंदावन लाइन फिर शुरू
ट्रैक ठीक करने के बाद लाइन शुरू
अप और डाउन दोनों लाइन हुई थी बाधित
कल पटरी से उतरी थी मालगाड़ी

 

08:32 AM

 UP Flood: इस बार मानसून में हुई मूसलाधार बारिश लोगों के लिए मुसीबत का सबब बन गई है.भारी बारिश के चलते प्रदेश की ज्यादातर नदियों का जलस्तर बढ़ गया है. जिसकी वजह से निचले इलाकों में बाढ़ की स्थिति बन गई है

 

08:31 AM

UP uttarakhand News LIVE:आगरा में लगातार हो रही वर्षा को लेकर सभी स्कूलों की छुट्टी के आदेश दिए गए हैं. आगरा जिलाधिकारी ने दिए सभी बोर्डो के स्कूलों की छुट्टी के आदेश.

 

08:25 AM

UP uttarakhand News LIVE:मिल्कीपुर दौरे पर रहेंगे सीएम योगी
1000 करोड़ से ज्यादा की देंगे सौगात
83 परियोजनाओं का लोकार्पण-शिलान्यास
मिल्कीपुर के बाद गोरखपुर जाएंगे सीएम
फ्लोटिंग रेस्टोरेंट 'फ्लोट' का लोकार्पण

08:14 AM

UP uttarakhand News LIVE:टिहरी बांध परियोजना का विवाद
सालों से सुप्रीम कोर्ट में चल रहा केस
कोर्ट का फैसला आना बाकि- मीनाक्षी सुंदरम
'SC में उत्तराखंड सरकार की अपील'

 

08:02 AM

UP uttarakhand News LIVE:मदरसा जामिया हबीबिया का मामला
लीगल वकील के जरिए PDA की नोटिस का जवाब
मदरसे के लीगल एडवाइजर ने दिया जवाब
जब मदरसा बना था तब PDA नहीं था- सूत्र

 

08:01 AM

UP uttarakhand News LIVE:यह है सीएम योगी का पूरा शेड्यूल 
सीएम योगी के मिल्‍कीपुर दौरे को लेकर तैयारियां पूरी कर ली गई हैं. सीएम योगी गुरुवार सुबह 10:40 बजे मिल्‍कीपुर के विद्या मंदिर इंटर कॉलेज पहुंचेंगे. सीएम योगी मिल्‍कीपुर में एक बजे तक रहेंगे. सीएम योगी मिल्‍कीपुर उपचुनाव की कमान खुद संभाले हैं. सीएम योगी तीन महीने के अंदर दूसरी बार अयोध्‍या को विकास परियोजनाओं की सौगात दे रहे हैं. इस दौरान सीएम योगी स्‍थानीय जनप्रतिनिधियों के साथ चुनाव को लेकर बैठक भी कर सकते हैं. 

 

07:55 AM

CM Yogi Ayodhya Visit: सीएम योगी आदित्‍यनाथ गुरुवार को एक बार फ‍िर अयोध्‍या जा रहे हैं. सीएम योगी का यह एक महीने में पांचवां दौरा है. इस दौरान सीएम योगी अयोध्‍या में करीब एक हजार करोड़ की 83 परियोजनाओं का लोकार्पण व शिलान्‍यास करेंगे. इसमें अकेले मिल्‍कीपुर के लोगों को 49.75 करोड़ की 40 परियोजनाओं की सौगात देंगे. इससे पहले सीएम योगी इसी महीन पांच सितंबर को मिल्‍कीपुर दौरे पर थे. 

 

07:54 AM

UP uttarakhand News LIVE: अखिलेश पर संजय गंगवार का हमला
माफिया को सभी माफिया दिखते हैं- संजय गंगवार
'वो खुद माफियाओं के सरदार है'

 

07:47 AM

UP uttarakhand News LIVE: अखिलेश पर संजय गंगवार का हमला
माफिया को सभी माफिया दिखते हैं- संजय गंगवार
'वो खुद माफियाओं के सरदार है'

 

07:44 AM

UP uttarakhand News LIVE: उत्तर भारत का पहला फ्लोटिंग रेस्टोरेंट
आज सीएम योगी करेंगे उद्घाटन
शहर में बना पहला फ्लोटिंग रेस्टोरेंट
लहरों के बीच ले सकेंगे डिश का मजा

07:43 AM

UP uttarakhand News LIVE: बारावफात जुलूस के दौरान लगे पलेस्टाइन,गाजा जिंदाबाद, इसराइल मुर्दाबाद के नारे
गोंडा जिले में परसपुर थाना क्षेत्र अंतर्गत पुराने इंडियन बैंक के सामने राजपुर के पास बारावफात जुलूस के दौरान मुस्लिम समाज के लोगों द्वारा पलेस्टाइन,गाजा के समर्थन में जमकर नारेबाजी करके खुद वीडियो बनाकर इंस्टाग्राम सोशल मीडिया अकाउंट पर वायरल किया गया है।

07:39 AM

UP uttarakhand News LIVE: मीरजापुर की बहू, दिल्ली की CM
आतिशी बनेंगी दिल्ली की मुख्यमंत्री
ससुराल में खुशी का माहौल
मझवा के अंनतपुर की बहू हैं आतिशी

 

07:39 AM

UP uttarakhand News LIVE: राहुल गांधी का विरोध
सिख समुदाय का प्रदर्शन
राहुल गांधी का फूंका पुतला

 

07:37 AM

UP uttarakhand News LIVE: कौन बिगाड़ रहा है UP का माहौल?
ग्राउंड जीरो पर पहुंचा ZEE मीडिया
नारों का वीडियो हुआ वायरल
मुरादाबाद के बिलारी का मामला

07:26 AM

UP uttarakhand News LIVE: यूपी के 5 महानगरों में चलेंगी इलेक्ट्रिक बस
लखनऊ, अलीगढ़ में चलेंगी इलेक्ट्रिक बस
मुरादाबाद, अयोध्या में इलेक्ट्रिक बस चलेंगी
गोरखपुर में दौड़ेंगी इलेक्ट्रिक बस
120 बस खरीद रहा परिवहन निगम

 

07:19 AM

UP uttarakhand News LIVE: उत्तर प्रदेश राज्य सड़क परिवहन निगम महिला सशक्तिकरण की दिशा में बड़ा कदम उठाने जा रहा है। इसके तहत निगम अपने स्तर से सीधे महिला कंडक्टरों को अनुबंध पर भर्ती करेगा। इसके लिए जेम पोर्टल से सेवा प्रदाता के जरिये कंडक्टरों को काम पर लेने के प्रावधान में छूट दी जाएगी। संबंधित प्रस्ताव शीघ्र ही कैबिनेट के समक्ष रखा जाएगा।

 

07:15 AM

UP uttarakhand News LIVE: राम दरबार की प्राण प्रतिष्ठा भी 22 जनवरी के आसपास कराए जाने की योजना है इसी तिथि पर रामलला की प्राण प्रतिष्ठा हुई थी राम दरबार के श्रीविग्रह की ऊंचाई करीब 4.5 फीट होगी राम दरबार के लिए श्रीराम, सीता, लक्ष्मण, हनुमान, भरत और शत्रुघ्न की मूर्ति गढ़ी जा रही है

 

07:07 AM

UP uttarakhand News LIVE: आबकारी आयुक्त ने ललितपुर और झांसी मे तैनात निरीक्षकों को निलंबित कर दिया है। आदेश के मुताबिक ललितपुर के तालबेहट में आबकारी निरीक्षक क्षेत्र -2 संजय कुमार गौतम और झांसी में प्रवर्तन-1 में तैनात आबकारी निरीक्षक भास्कर सिंह बघेल को निलंबित किया गया है।दोनों निरीक्षकों को अपने पदेन दायित्वों के निर्वहन में लापरवाही बरतने, उदासीनता, कदाचार, उद्दंडता और मनमाना रवैया अपनाने की वजह से निलंबित किया गया है। विभागीय कार्यवाही भी शुरू करने का आदेश भी दिया गया है।

 

06:52 AM

UP uttarakhand News LIVE: यूपी में बिजली कनेक्शन लेना पहले की तुलना में और महंगा होने जा रहा है पावर कारपोरेशन ने बिजली कनेक्शन की दर बढ़ाने का प्रस्ताव दिया है पावर कारपोरेशन ने नियामक आयोग में दाखिल प्रस्ताव में आने वाले समय में प्रदेश के घरेलू विद्युत उपभोक्ताओं के नए कनेक्शन की दरों में वृद्धि होने का प्रस्ताव रखा है

 

06:45 AM

UP uttarakhand News LIVE: सीएम योगी आदित्यनाथ द्वारा पर्यटन आकर्षण के केंद्र रामगढ़ताल, गोरखपुर में फ्लोटिंग रेस्टोरेंट 'फ्लोट' का लोकार्पण एवं ग्रीनवुड अपार्टमेंट आवासीय परियोजना के आवंटियों को प्रमाण पत्र का वितरण कार्यक्रम
रामगढ़ताल, गोरखपुर
19 सितंबर, अपराह्न 02 बजे से

 

06:44 AM

UP uttarakhand News LIVE: गाजीपुर सिटी और गाजीपुर घाट स्टेशन के बीच 126/31 किमी के पास 16 सितंबर को स्वतंत्रता सेनानी सुपर फास्ट एक्सप्रेस के इंजन से ट्रैक पर पड़ा लकड़ी का बोटा टकरा गया था। इससे पाइप फट गई और इंजन फेल हो गया था। ट्रेन करीब ढाई घंटे तक ट्रैक पर ही खड़ी रही थी। औड़िहार जंक्शन से इंजन आने के बाद ट्रेन रवाना हो पाई थी। इस मामले में कोतवाली पुलिस मुकदमा दर्जकर आरोपी की तलाश में जुटी थी.

 

06:40 AM

UP uttarakhand News LIVE:  अयोध्या दौरे पर सीएम योगी
मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ मिल्कीपुर विधानसभा क्षेत्र में जनसभा भी करेंगे. मिल्कीपुर विधानसभा उपचुनाव की कमान संभाले सीएम योगी तीन महीने के अंदर दूसरी बार जिले को विकास का तोहफा देंगे

Trending news