UP LIVE News: फिर पैर पसार रहा कोरोना! बीते 24 घंटे में आए 341 नए मामले, केरल में 3 मरीजों की मौत
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand2019316

UP LIVE News: फिर पैर पसार रहा कोरोना! बीते 24 घंटे में आए 341 नए मामले, केरल में 3 मरीजों की मौत

उत्तर प्रदेश उत्तराखंड समाचार 20 December 2023: उत्तर प्रदेश (UP News) और उत्तराखंड (Uttarakhand News) से जुड़ी हर छोटी-बड़ी खबरों का पल-पल का अपडेट सबसे पहले देखें ज़ी यूपी-उत्तराखंड पर... 

 

UP News Live Update
LIVE Blog

Uttar Pradesh Live News 20 December 2023:  उत्तर प्रदेश (UP News) और उत्तराखंड (Uttarakhand News) से जुड़ी राजनीति (Politics News), शिक्षा (Education News), धर्म (Religion News), रोजगार (Job) और क्राइम (Crime News) की खबरों और हर छोटी-बड़ी हलचल पर नजर बनाए रखने के लिए पढ़ते रहिए ज़ी यूपी-उत्तराखंड. यहां आपको प्रदेश से जुड़ी हर खबर का पल-पल अपडेट मिलता रहेगा. 

20 December 2023
18:41 PM
Dehradun news: रामनगर क्षेत्र के लोगों को जल्द मिलेगी सौगात,धनगढ़ी नाले के पुल का जल्द होगा निर्माण  
 
Dehradun news: रामनगर क्षेत्र के लोगों को जल्द मिलेगी सौगात धनगढ़ी नाले के पुल का जल्द निर्माण होगा. उत्तराखंड के राज्यसभा सांसद अनिल बलूनी ने केंद्रीय सड़क एवं परिवहन मंत्री नितिन गडकरी से मुलाकात की है.  सड़क एवं परिवहन मंत्री नितिन गडकरी ने सांसद बलूनी को आश्वासन दिया है कि पुल निर्माण की सभी वैधानिक अड़चनें दूर हो गई है. टेंडर प्रक्रिया शुरू हो गई है जल्द ही निर्माण पूरा होगा. 
18:18 PM

Sitapur news: भांजे के साथ कुकर्म व जान से मारने की धमकी के मामले में 20 साल की सजा

Sitapur news: भांजे के साथ कुकर्म व जान से मारने की धमकी के मामले में 20 साल की सजा, 40 हजार का जुर्माना. अपर सत्र न्यायाधीश पास्को एक्ट ने मामा को सुनाई सजा, अभियुक्त हरीश ने भांजे के साथ कुकर्म किया था.  मामला थाना खैराबाद में दर्ज हुआ था.

17:47 PM

Sitapur news: 50 हजार की संपत्ति कुर्क, अपराधिक कृत्यों से अर्जित की गई थी संपत्ति  

Sitapur news: गैंगस्टर एक्ट के अभियुक्त सफीक की संपत्ति कुर्क की गई है. संगठित गिरोह बनाकर पशुओं की तस्करी  करता था. डीएम के आदेश के बाद संपत्ति कुर्क की गई है. मामला रेउसा थाना क्षेत्र का है.

17:44 PM
Dehradun: मूल निवास प्रमाण-पत्र धारकों को अब स्थाई निवास प्रमाण पत्र बनाने की बाध्यता नहीं 
 
Dehradun: मूल निवास प्रमाण-पत्र धारकों को अब स्थाई निवास प्रमाण पत्र बनाने की बाध्यता नहीं होगी मुख्यमंत्री के निर्देशों के पर सचिव की ओर से किये गए आदेश जारी राज्य में मूल निवास प्रमाण पत्र धारकों को स्थाई निवास प्रमाण पत्र प्रस्तुत करने के लिए विभाग अब बाध्य नहीं कर पाएंगे.
14:31 PM

ज्ञानवापी एएसआई सर्वे रिपोर्ट से जुड़ी खबर
एएसआई सर्वे की रिपोर्ट कल हो सकती है सार्वजनिक. कोर्ट के आदेश के इन्तेजार में हिन्दू समुदाय. एएसआई सर्वे अभी और करने का निर्देश. स्वयं भू विश्वेश्वर केस में हाईकोर्ट का निर्देश. अधिवक्ता विजय शंकर रस्तोगी के केस में हाईकोर्ट का निर्देश. इस सर्वे की प्रक्रिया को भी प्रयोग में लाने का निर्देश. 

14:15 PM

दुकानदार नहीं मांग सकते मोबाइल नंबर
मॉल्स और शॉपिंग सेंटर में मोबाइल नंबर लेने का कोई आदेश नहीं है MoS Telecom का लोकसभा में जवाब. 

13:53 PM

कल अयोध्या जाएंगे सीएम योगी
मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का अयोध्या दौरा. अयोध्या में चल रही प्राणप्रतिष्ठा की तैयारियों का करेंगे निरीक्षण. हनुमानगढ़ी व राम लला का करेंगे दर्शन और पूजन. मर्यादा पुरुषोत्तम श्री राम अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे का करेंगे निरीक्षण. अयोध्या धाम में बने नए रेलवे स्टेशन का भी करेंगे निरीक्षण. पीएम के दौरे से पहले मुख्यमंत्री का अयोध्या दौरा अहम. 

13:10 PM
प्रयागराज इलाहाबाद हाईकोर्ट से जुड़ी बड़ी ख़बर, 
कुख्यात गौ तस्कर सपा ब्लॉक प्रमुख मुजफ्फर की जमानत याचिका खारिज. इलाहाबाद हाईकोर्ट ने मुजफ्फर की जमानत याचिका की खारिजसोरांव थाने में दर्ज पशु तस्करी के मामले में जमानत खारिज. प्रयागराज के कौड़ीहार से सपा का ब्लॉक प्रमुख भी है मुजफ्फर. शासन स्तर से मुजफ्फर को पशु माफिया घोषित किया गया है. मुजफ्फर के खिलाफ प्रयागराज, कानपुर, वाराणसी, चंदौली, फतेहपुर के अलग अलग थानों में 30 से ज्यादा मुकदमे दर्ज हैं, मौजूदा समय में नैनी सेंट्रल जेल में बंद है मोहम्मद मुजफ्फर. 
13:05 PM

भाजपा किसान मोर्चा करेगा प्रदर्शन
भाजपा किसान मोर्चा कल देश भर में उपराष्ट्रपति के अपमान को लेकर विपक्ष के खिलाफ प्रदर्शन करेगा. 21 दिसंबर को प्रदर्शन कर किसानों को बताएंगे कि राहुल गांधी समेत विपक्ष ने किसानों का अपमान किया है.

13:04 PM

ग्रेटर नोएडा: अंसल हाउसिंग में अवैध गेस्ट हाउस पर कार्रवाई
ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण द्वारा परी चौक स्थित अंसल हाउसिंग में अवैध गेस्ट हाउस के ऊपर कारवाई की गई. रेजिडेंशियल सेक्टर में कमर्शियल एक्टिविटी कर रहे थे. तकरीबन 50 से ज्यादा गेस्ट हाउस और PG को सील किया गया. 65% गेस्ट हाउस में  पीजी बनाने की प्राधिकरण ने अनुमति दी है, मगर 100% गेस्ट हाउस में पीजी बनाए गए. 

12:58 PM

Corona Update: कोरोना ने बढ़ाई चिंता
कोरोना एक बार फिर से पैर पसार रहा है. बुधवार को केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय की वेबसाइट पर मौजूद आंकड़ों के अनुसार, देश में पिछले 24 घंटों में  COVID-19 के 341 नए मामले सामने आए, जबकि केरल में 3 मरीजों की मौत हो गई. मंत्रालय की वेबसाइट के अनुसार, आज सुबह 8 बजे तक देश भर में COVID-19 ​​के 341 मामले दर्ज किए गए, जिनमें से 292 केरल से थे.

12:42 PM
भाजपा किसान मोर्चा कल विपक्ष के खिलाफ प्रदर्शन करेगा 
भाजपा किसान मोर्चा 21 दिसंबर यानी कल देश भर में उपराष्ट्रपति के अपमान को लेकर विपक्ष के खिलाफ प्रदर्शन करेगा. प्रदर्शन कर किसानों को बताएंगे कि राहुल गांधी समेत विपक्ष ने किसानों का अपमान किया है.
12:40 PM

मेरठ में अवैध कॉलोनिया पर गरजा बुलडोजर
मेरठ में एक बार फिर बुलडोजर एक्शन देखने को मिला जहां भाजपा नेता समेत 7 बिल्डरों की आठ कॉलोनीयों पर धवस्तीकरण की कार्रवाई की गई मेरठ डेवलपमेंट अथॉरिटी की इस बड़ी कार्रवाई से हड़कंप मच गया. 

12:38 PM

बहराइच में मां ने नाबालिग बेटी का किया एक लाख में सौदा
यूपी के बहराइच जिले के रामगांव थाना क्षेत्र के एक गांव निवासी एक नाबलिग बिटिया को उसकी मां ने ही सीतापुर ले जाकर एक लाख में बेच दिया. बिटिया को देहात संस्था ने पुलिस की मदद से बरामद कर सोमवार को सीडब्लूसी न्यायापीठ के समक्ष पेश किया. सीडब्लूसी के अध्यक्ष ने घटना को गंभीर बताते हुए मां समेत अन्य के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर कड़ी कार्रवाई के निर्देश दिए हैं. 

12:00 PM

UP LIVE NEWS: प्राथमिक स्कूलों के शिक्षक निकले फिसड्डी, टैबलेट से नहीं लगा रहे अटेंडेंस

11:36 AM

UP BJP: नए और युवा चेहरों को मौका देगी बीजेपी

11:09 AM
10:19 AM

बदायूं से बड़ी खबर:तेज रफ्तार से स्कूली बस पेड़ से टकराई. हादसे के बाद बस में सवार बच्चों की चीख पुकार मची गई. बताया जा रहा है, कि बस एस आर कान्वेंट स्कूल चारसौरा की है.  बता दें, यह हादसा उघैती थाना क्षेत्र बदायूं बिजनौर हाईवे पर दारानगर गांव के पास हुआ है. 

10:15 AM

कार्यालय में रखीं 800 EVM जलकर खाक 

 

09:06 AM
Lucknow News: कार्यवाहक डीजीपी विजय कुमार का रिटायरमेंट
लखनऊ-31 जनवरी कार्यवाहक डीजीपी विजय कुमार का रिटायरमेंट. 1 जनवरी को 1999 बैच के दो आईपीएस ऑफिसर बनेंगे एडीजी. 2006 बैच के 8 आईपीएस ऑफिसर बनेंगे आईजी, 2010 बैच के लगभग 3 दर्जन आईपीएस ऑफिसर बनेंगे डीआईजी.  2011 बैच के आईपीएस ऑफिसर को मिलेगा कॉलर बेंड (सिलेक्शन ग्रेड)
08:55 AM

UP News Live:सांसद खेल महाकुंभ का आज से होगा आगाज
बस्ती सांसद खेल महाकुंभ का आज से होगा आगाज. बीजेपी राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा करेंगे उद्घाटन. मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ भी कार्यक्रम में रहेंगे मौजूद.  12.20 बजे दिन में पहुंचेंगे सीएम.  सांसद हरीश दिवेदी की अध्यक्षता में शुरू होगा खेल कुंभ. ग्रामीण खिलाड़ियों को राष्ट्रीय स्तर पर खेलने का मिलेगा मंच. शहीद सत्यवान स्टेडियम में कार्यक्रम का होगा आयोजन.

08:54 AM
Lucknow News: एक हफ्ते के अंदर किया जाएगा बड़ा बदलाव
सूत्रों के हवाले से खबर BJP प्रदेश भर में 20 फ़ीसदी से ज़्यादा बदलेगी मंडल अध्यक्ष. एक हफ्ते के अंदर किया जाएगा बड़ा बदलाव. प्रदेश अध्यक्ष भूपेन्द्र चौधरी ने सभी क्षेत्रीय अध्यक्षों प्रभारियों को दिए दिशा निर्देश. भाजपा में क्षेत्रीय अध्यक्षों जिलाध्यक्ष तो बदले गए लेकिन मंडल स्तर पर नहीं हुआ कोई भी सांगठनिक बदलाव.
08:33 AM
UP News Live:  पूर्व मंत्री अमरमणि की पेशी आज 
22 बर्ष पहले अपहरण के मामले में दर्ज हुआ था मुकदमा एम पी एम एल ले कोर्ट ने अमर मनी के कुर्की का दिया था आदेश आज 20 दिसम्बर को गिरप्तार कर पेश करने के लिए बस्ती एस पी को भी हुआ था नोटिस बस्ती एस पी ने नई टीम से किसी भी तरीके आज पेश करने की दिया था आदेश
08:30 AM

UP News Live: चार घरों में चोरी 
चार घरों में तीस लाख से अधिक की चोरी जौनपुर पंवारा थाना क्षेत्र के सेमरिया,पंवारा व बनकट गांव में चोरों ने चार घरों में चोरी कर लाखों के आभूषण पर हाथ साफ कर दिया।सेमरिया गांव में चोर सूर्यमणि यादव के मकान पर पीछे से छतपर चढ़ गए कमरों के दरवाजे कुंडी तोड़ दिया. बक्सा आलमारी तोड़ एक सोने का हार,एक चेन,चार सहित दस लाख रुपए कीमत से अधिक के आभूषण चोरी कर ले गए।पुलिस मामले की जांच में जुटी.

08:27 AM
Lucknow News: BJP लोक सभा चुनाव में नये युवा चेहरों को देगी मौक़ा लंबे समय से पद पर जमा विधान परिषद लोक सभा राज्य सभा जाने का मौक़ा नहीं देगी. उन्हें संगठन से जुड़ी दी जाएगी ज़िम्मेदारी.  विधान परिषद के कुल 18 सीटें राज्यसभा की 10 ,लोक सभा की 80 सीटों पर चुनाव में पार्टी नए नेतृत्व को मौक़ा देने की करेंगे शुरूआत. कई सालों से सीट पर जमे सांसदों और परिषद सदस्यों की जगह युवा चेहरों को नेतृत्व का मौक़ा दिया जाएगा. युवा नेतृत्व को मौक़ा देने के पीछे का मक़सद युवा 15-20 वर्ष तक पार्टी का कर सके नेतृत्व. जातीय समीकरण साधते हुए इन सीटों पर नए चेहरों को दिया जाएगा मौक़ा. इसमें महिला और युवाओं की संख्या बढ़ायी जाएगी.
08:10 AM
Lucknow News: Public grievance review portal की शुरुआत
लखनऊ- डीजीपी मुख्यालय में Public grievance review portal की शुरुआत. डीजीपी विजय कुमार ने पोर्टल को पूरे प्रदेश में किया आज से लागू.  शिकायत प्रकोष्ठ द्वारा पोर्टल के जरिए प्राप्त शिकायतो की होगी अब मॉनिटरिंग। जनता की समस्याओं, शिकायतों के समयबद्ध निस्तारण हेतु पोर्टल की डीजीपी ने की शुरुवात। प्रदेश के सभी थानों पर आने वाली शिकायतो के निस्तारण को लेकर खुद डीजीपी मुख्यालय रखेगा नजर.
08:04 AM

Lucknow News: कराना होगा सेफ्टी ऑडिट
लखनऊ यूपी के अस्पतालों को फिर कराना होगा सेफ्टी ऑडिट. यूपी के सभी चिकित्सा संस्थान, मेडिकल कॉलेज और अस्पतालों का होगा फायर और विद्युत सुरक्षा ऑडिट एसजीपीजीआई के ऑपरेशन थिएटर में अग्निकांड के बाद फैसला डिप्टी सीएम ब्रजेश पाठक ने जारी किए निर्देश. चिकित्सा विश्वविद्यालय के कुलपति, मेडिकल कॉलेज के प्रधानाचार्य और सभी सीएमएस को निर्देश डीजी हेल्थ को पूरे मामले पर शासन को रिपोर्ट भेजने के निर्देश.

07:51 AM

UP News Live:  कोर्ट परिसर में असलहा लाने पर  प्रतिबंध
लखनऊ -हाईकोर्ट ने कोर्ट परिसर में असलहा लाने पर लगाया प्रतिबंध. वकीलों और वादकारियों के कोर्ट परिसर में असलहा लाने पर लगाया प्रतिबंध. सुरक्षाकर्मियों के अलावा किसी के पास असलहा पाए जाने पर निरस्त किया जाएगा लाइसेंस. कोर्ट ने प्रदेश के सभी जिला जजों, न्यायिक अधिकारियों, जिलाधिकारियों और कोर्ट परिसर के सुरक्षा प्रभारियों को जारी किया आदेश. असलहा लाने वाले अधिवक्ताओं के खिलाफ सख्त कदम उठाने का दिया आदेश कोर्ट परिसर में असलहा पाए जाने पर दर्ज कराई जाएगी एफआईआर.

 

07:48 AM
Lucknow News:60,224 सिपाहियों की सीधी भर्ती
प्रदेश पुलिस में अगले साल महिला शक्ति में जबरदस्त इजाफा होने वाला है. उप्र पुलिस भर्ती एवं प्रोन्नति बोर्ड जल्द 60,224 सिपाहियों की सीधी भर्ती करने जा रहा है, जिसमें करीब 12 हजार महिलाएं भी शामिल हैं. इसके अलावा पीएसी की तीन महिला वाहिनियों में से एक वाहिनी में भर्ती की अनुमति भी शासन ने प्रदान कर दी है। इसके लिए अलग से 761 महिलाओं को भर्ती किया जाएगा.
07:44 AM

Lucknow News: प्रतीकों के सहारे वोट बैंक जोड़ने की तैयारी में है कांग्रेस
यूपी जोड़ो यात्रा आज से यूपी जोड़ो यात्रा के दौरान कांग्रेस प्रतीकों के सहारे वोटबैंक जोड़ने की भरपूर कोशिश करेगी. विभिन्न स्थानों पर धार्मिक स्थलों और महापुरुषों की प्रतिमाओं पर प्रदेश अध्यक्ष पुष्प अर्पित करेंगे। इसके जरिए सर्व धर्म समभाव का संदेश देने की कोशिश की जाएगी.

07:40 AM
Uttarakhand News: सात साल बाद फिर चार प्रतिशत खेल कोटा
देहरादून प्रदेश में खिलाड़ियों को सरकारी नौकरियों में सात साल बाद फिर चार प्रतिशत खेल कोटा मिलेगा. खेल एवं युवा कल्याण मंत्री रेखा आर्य ने कहा, खेल कोटे को बहाल करने के लिए कार्मिक विभाग की मंजूरी मिल चुकी है. सरकार इसे एक्ट के रूप में लाने के लिए विधानसभा के विशेष या मुख्य सत्र में विधेयक के रूप में लाएगी.
07:13 AM

UP News Live:आज से निकलेगी कांग्रेस की उत्तर प्रदेश जोड़ो यात्रा
सहारनपुर-आज से निकलेगी कांग्रेस की उत्तर प्रदेश जोड़ो यात्रा 
यात्रा सहारनपुर के गंगोह से शुरू की जाएगी. सबसे पहले यहां मां शाकुंभरी के दर्शन किए जाएंगे मुजफ्फरनगर, बिजनौर, अमरोहा, मोरादाबाद, रामपुर, बरेली, शाहजहांपुर, लखीमपुर खीरी और फिर सीतापुर तक जाएगी यात्रा. 20 दिनों तक चलने की उम्मीद है और 10 जनवरी को समाप्त होगी. 22 दिन तक चलने वाली पद यात्रा 11 जिलों से होकर गुजरेगी. इस यात्रा के जरिए करीब 15 लोकसभा कवर की जाएंगी. गगोह में सूफी संत हजरत कुतुबे आलम की दरगाह पर चादर भी चढ़ाई जाएगी. इस यात्रा को सीतापुर स्थित तीर्थ स्थल नैमिषारण्य में समाप्त करने की योजना है. यात्रा के दौरान जनसभाएं करके जनता की समस्याओं को उठाया जाएगा और आम लोगों को पार्टी से जोड़ने पर फोकस किया जाएगा. यात्रा में शामिल होने के लिए प्रदेश कमेटी की ओर से राहुल गांधी, प्रियंका गांधी सहित अन्य वरिष्ठ नेताओं को भी भेजा गया न्योता.

07:01 AM

UP News Live: यूपी की राज्यपाल आनंदी बेन पटेल का दो दिवसीय चित्रकूट दौरा 
चित्रकूट-यूपी की राज्यपाल आनंदी बेन पटेल का दो दिवसीय चित्रकूट दौरा आज.
विशेष विमान से 11:50  पर पहुंचेगी चित्रकूट पुलिस लाइन.
12:45 पर कसहाई गांव के आंगनबाड़ी केंद्र में अन्ना प्रसन्न और गोद भराई कार्यक्रम में करेंगी शिरकत,
50 आंगनबाड़ी कार्यकत्रियों को किट वितरण कर करेंगी संवाद,
4:15 पर दिव्यांग विश्व विद्यालय का 1:15 पर करेंगी निरक्षण,
शाम 5 बजे कामतानाथ मंदिर में करेंगी दर्शन पूजन,
शाम 6 बजे रामघाट में गंगा आरती में होंगी शामिल,
डाक बंगले में करेंगी रात्रि विश्राम,सुबह 10:00 बजे गुपगोदावारी,
सती अनुसुइया,हनुमानधारा मंदिर में करेंगी दर्शन पूजन,
दोपहर 12:30 बजे कलेक्ट्रेट सभागार में अधिकारियों के साथ करेंगी समीक्षा बैठक,
1:45 पर सड़क मार्ग द्वारा कौशाम्बी के लिए होंगी रवाना.

06:54 AM

Lucknow News:  भाजपा राष्ट्रीय अध्यक्ष JP नड्डा कल उत्तर प्रदेश के दौरे पर रहेंगे
लखनऊ: भाजपा अध्यक्ष JP नड्डा कल पूर्वांचल के दौरे पर आएंगे
अपने एक दिवसीय दौरे पर बस्ती और गोरखपुर जाएंगे
नड्डा बस्ती में आयोजित खेलकूद प्रतियोगिताओं का हिस्सा बन युवाओं का समर्थन करेंगे
वही गोरखपुर में संगठनात्मक बैठक के ज़रिए पार्टी कार्यकर्ताओं से जुड़ेंगे
अपने एक दिवसीय दौरे के दौरान नड्डा पार्टी के कार्यक्रम अभियानों की समीक्षा भी करेंगे

 

06:52 AM
Uttarakhand News: जिला उपभोक्ता फोरम में सदस्यों की तैनाती के मामले में सुनवाई
उत्तराखंड हाईकोर्ट ने जिला उपभोक्ता फोरम में सदस्यों की तैनाती के मामले में सुनवाई की. मामले में हाईकोर्ट ने सरकार से पूछा कि कब तक इन पदों पर भर्ती प्रक्रिया शुरू करेगी. मामले में कोर्ट ने सरकार को 22 दिसंबर तक स्थिति स्पष्ट करने के निर्देश दिए हैं.
06:52 AM
Dehradun News Live:  निर्माण का काम दोबारा शुरू
Silkyara Tunnel: हादसे के 38 दिन बाद निर्माण का काम दोबारा शुरू, कंपनी पहले बड़कोट सिरे से काम कर रही है
06:51 AM

सीएम योगी आदित्यनाथ का कार्यक्रम 
सांसद खेल महाकुंभ 3.0 (20-29 दिसंबर, 2023) के शुभारंभ कार्यक्रम में सम्मिलित होते मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ 
अमर शहीद सत्यवान सिंह स्पोर्ट्स स्टेडियम, बस्ती
20 दिसंबर, दोपहर 12:30 बजे से

 

Trending news