UP Uttarakhand News LIVE: यूपी के किसानों को मिलेगी सौगात, पीएम मोदी आज जारी करेंगे किसान सम्मान निधि की 18वीं किस्त
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand2459606

UP Uttarakhand News LIVE: यूपी के किसानों को मिलेगी सौगात, पीएम मोदी आज जारी करेंगे किसान सम्मान निधि की 18वीं किस्त

Uttar Pradesh 5 October 2024 News LIVE: आज शारदीय नवरात्रि का तीसरा दिन है. आज पीएम मोदी किसानों को सौगात देंगे. PM मोदी DBT से ट्रांसफर करेंगे राशि. यूपी के 2.23 करोड़ किसानों को मिलेगी निधि. खातों में जाएंगे 2-2  हजार रुपये.यति नरसिंहानंद के बयान से नाराजगी.विशेष समुदाय के लोगों का विरोध ,डसना मंदिर का किया घेराव.

 

LIVE UP Uttarakhand News
LIVE Blog

Uttar Pradesh 5 October 2024 News LIVEउत्तर प्रदेश उत्तराखंड के पल-पल के अपडेट के लिए बने रहें हमारे साथ.  zeeupuk वेबसाइट पर प्रदेश की हर खबरों का अपडेट मिलता रहता है. लखनऊ, आगरा, कानपुर, मिर्जापुर, गाजीपुर, प्रयागराज,  वाराणसी से लेकर तमाम शहरों का पल-पल अपडेट यहां है.  उत्तर प्रदेश (UP News) और उत्तराखंड (Uttarakhand News) से जुड़ी हर छोटी-बड़ी खबरों का अपडेट सबसे पहले यहां जी यूपी-उत्तराखंड पर पर मिलेगा.  

05 October 2024
08:56 AM
Lucknow News LIVE: लखनऊ संपत्ति का ब्योरा न देने पर शासन की बड़ी कार्रवाई 32634 राज्य कर्मचारियो का रोका गया वेतन. 30 सितम्बर तक संपत्ति की घोषणा की थी अंतिम तिथि. मानव संपदा पोर्टल पर पीसीएस और पीपीएस को मुक्त रखा गया. यूपी मेँ 825967 राज्य कर्मचारी. 793343 कर्मचारियों ने दिया संपत्ति का विवरण.
08:53 AM

UP Uttarakhand hindi news LIVE:अमेठी के मोहनजगंज से बड़ी ख़बर 
अमेठी हत्याकांड के आरोपी को लगी गोली 
मुठभेड़ के दौरान आरोपी को लगी पुलिस की गोली 
पिस्टल बरामदगी के लिए ले जाते समय मुठभेड़ 
दारोगा की पिस्टल छीनकर आरोपी ने चलाई गोली 

 

08:44 AM

UP Uttarakhand hindi news LIVE: मॉर्डन काशी का 'संकल्प'
प्राचीन नगरी का 'कायाकल्प'
बदलते बनारस की कहानी 
नेताओं की जुबानी 
ज़ी यूपी-उत्तराखंड की खास पेशकश

 

08:44 AM
Shardiya Navratri 2024 3rd Day: शारदीय नवरात्रि के तीसरे दिन मां दुर्गा के तीसरे स्वरूप चंद्रघंटा की पूजा की जाती है. देवी भागवत पुराण के अनुसार, मां दुर्गा का यह स्वरूप परम शांतिदायक और कल्याणकारी है.  5 अक्टूबर को मां चंद्रघंटा की पूजा की जाएगी. माता चंद्रघंटा को चंद्रखंड, चंडिका और रणचंडी के नाम से भी जाना जाता है.
 
कैसा है मां चंद्रघंटा का स्वरूप
मां चंद्रघंटा का स्वरूप हाथों में तलवार, त्रिशूल,गदा और धनुष लिए हुए हैं. इनके मस्तक में घण्टे के आकार का अर्धचंद्र है, इसी कारण देवी का नाम चंद्रघण्टा पड़ा है. राक्षसों का विनाश करने वाली मां चंद्रघंटा भक्तों के लिए सौम्य व्यक्तित्व की हैं. 
08:34 AM
Lucknow News LIVE: कांग्रेस सांसद राहुल गांधी के खिलाफ एसीजेएम कोर्ट में दाखिल परिवाद को खारिज करने के आदेश को चुनौती देने वाली निगरानी याचिका स्वीकार हो गई। एमपी-एमएलए कोर्ट के विशेष न्यायाधीश हरबंश नारायण ने एसीजेएम कोर्ट के आदेश को निरस्त कर दिया। साथ ही आदेश दिया कि वह फिर से मामले की सुनवाई करके आदेश जारी करे। याचिका दायर करके निगरानीकर्ता नृपेंद्र पांडेय ने बताया था कि राहुल गांधी ने भारत जोड़ो पदयात्रा के दौरान प्रेस कॉन्फ्रेंस करके वीर विनायक दामोदर सावरकर के खिलाफ अपमानजनक बातें कही थीं। इसके बाद कोर्ट में राहुल के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज करने की मांग वाली अर्जी दी थी। इसमें आरोप लगाया कि सोची-समझी रणनीति के तहत महाराष्ट्र के अकोला में राहुल गांधी ने 17 नवंबर 2022 को वैमनस्यता फैलाने के लिए सार्वजनिक मंच से वीर सावरकर की अमर्यादित आलोचना की।
08:04 AM

UP News LIVE:यति नरसिंहानंद के बयान का बवाल  
समुदाय समाज के लोगों ने किया विरोध  
सड़कों पर उतरकर विरोध प्रदर्शन 
मौके पर फोर्स की तैनाती 

 

08:04 AM
UP News LIVE:रायबरेली : ट्रेन से कटकर युवक की मौत, बछरावां थाना क्षेत्र के महाबल खेड़ा नीवा का रहने वाला था मृतक अखिलेश, प्रत्यक्ष दर्शियों के मुताबिक मोबाइल से बात करते-करते रेलवे ट्रैक पर चला गया था अखिलेश हादसा होने के बाद भी चल रहा था मोबाइल, किसी महिला से हो रही थी बातचीत, बछरावां कस्बे की लालगंज रोड रेलवे क्रॉसिंग पर हुआ हादसा, सूचना पर पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे मैं लेकर आगे की कार्रवाई की शुरू।
07:55 AM

Lucknow News LIVE:लखनऊ से बड़ी ख़बर 
आज किसानों को मिलेगी सौगात 
PM मोदी DBT से ट्रांसफर करेंगे राशि 
यूपी के 2.23 करोड़ किसानों को मिलेगी निधि 
खातों में जाएंगे 2-2  हजार रुपये 

 

07:52 AM
Fatehpur-पैर फिसलने से कुएं में गिरकर बुजुर्ग की मौत 
पुलिस और फायर ब्रिगेड की टीम ने रेस्क्यू कर शव को निकाला बाहर
 शौचक्रिया के लिए जंगल गया था बुजुर्ग 
शिव कुमार बुजुर्ग के शरीर में काला सांप लिपटा देख मचा हड़कंप 
पुलिस ने सांप को अलग कर शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा 
हुसैनगंज थाना क्षेत्र के भागल का पुरवा का मामला ।
07:51 AM

Lucknow News LIVE:पुलिस अधिकारियों के साथ CM योगी की हुई बैठक 
बैठक में कानून व्यवस्था को लेकर बोले CM 
वरिष्ठ अधिकारी समय पर कार्यालय आएं- CM 
कोई भी फाइल 3 दिन से ज्यादा लंबित न रहे- CM 
रेलवे ट्रैक पर अवरोध की घटनाएं चिंताजनक- CM 

 

07:45 AM

UP News LIVE:सर्राफ से 10 लाख से ज्यादा की लूट, आईजी ने किया निरिक्षण
उन्नाव कोतवाली क्षेत्र के दोस्ती नगर स्थित फायर ट्रेनिंग सेंटर के सामने सर्राफा व्यापारी से 10 लाख से अधिक की लूट हुई है। बताया जा रहा है कि बाइक सवार 4 नकाबपोश लुटेरों ने लूट की घटना को अंजाम दिया है। माखी थाना क्षेत्र के पावा गांव से सर्राफा व्यापारी अपने घर के लिए लौट रहा था। तभी अचानक से 2 बाइक सवार 4 नकाबपोश लुटेरों ने तमंचे के बल पर सरेराह पिता पुत्र से मारपीट के बाद करीब 7.5 किलो चांदी, 50 ग्राम सोना और 40 हजार नगदी लूट ली। जिसके बाद घटना को अंजाम दे कर मौके से फरार हो गए। घटना की सूचना पर पुलिस महकमे में हड़कंप मच गया। देर रात एसपी दीपक भूकर और एडिशनल एसपी अखिलेश सिंह ने घटनास्थल का जायजा लिया। वहीं 10 लाख की लूट की सूचना पर आईजी रेंज लखनऊ प्रशांत कुमार ने घटनास्थल का निरीक्षण किया और पीड़ित व्यापारी से पूछताछ की। वहीं एसपी दीपक भूकर के निर्देश पर SOG की टीम मौके पर पहुंची और मामले की जांच की। वहीं पुलिस अब आसपास के सीसीटीवी खंगाल लुटेरों की तलाश में जुटी है। फिलहाल पुलिस आरोपियों को जल्द गिरफ्तार करने और घटना के जल्द खुलासे की बात कह रही है।

 

07:43 AM

UP Uttarakhand hindi news LIVE: अमेठी के मोहनजगंज से बड़ी ख़बर 
अमेठी हत्याकांड के आरोपी को लगी गोली 
मुठभेड़ के दौरान आरोपी को लगी पुलिस की गोली 
पिस्टल बरामदगी के लिए ले जाते समय मुठभेड़ 
दारोगा की पिस्टल छीनकर आरोपी ने चलाई गोली 

 

07:41 AM

PM Kisan Samman Nidhi: आज यूपी के किसानों के लिए बहुत बढ़िया दिन है क्योंकि उनके खाते में आज पैसे आने वाले हैं. प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि योजना की 18वीं किस्त का इंतजार कर कर रहे करोड़ों किसानों के लिए नवरात्रि तोहफा मिलने जा रहा है. पीएम मोदी महाराष्ट्र के वाशिम से योजना की 18वीं किस्त जारी करेंगे. डीबीटी के माध्यम से पात्र किसानों के बैंक खाते में 18वीं किस्त के पैसे भेजे जाएंगे. 

कैसे चेक करें लिस्ट में नाम है या नहीं
सबसे पहले आपको पीएम किसान की ऑफिशियल वेबसाइट pmkisan.gov.in पर जाना होगा. फिर इसके बाद होमपेज पर दिए गए 'Know Your Status'के ऑप्शन पर क्लिक करें.अपना रजिस्ट्रेशन नंबर दर्ज करें और स्क्रीन पर दिख रहे कैप्चा कोड को भरे.गेट डिटेल्स पक जाकर क्लिक करें. ये करने के बाद आपको स्क्रीन पर  स्टेटस दिखाई दे जाएगा.

07:38 AM

UP News LIVE:प्रयागराज- माफिया अतीक के करीबी कुख्यात गैंगस्टर माशूक प्रधान के बेटों की गुंडागर्दी,
मामूली विवाद में बुजुर्ग को पीटकर अधमरा किया.गैंगस्टर माशूक प्रधान के बेटों ने बुजुर्ग पर लाठी डंडों से हमला किया. मामूली विवाद में बुजुर्ग को पीटकर अधमरा किया.गैंगस्टर माशूक प्रधान के बेटों ने बुजुर्ग पर लाठी डंडों से हमला किया.हमले में बुजुर्ग लहूलुहान हालत में अस्पताल में भर्ती. कुछ दिनो पहले आरोपी और पीड़ित के बच्चों के बीच विवाद हुआ था.बच्चों के विवाद में शुक्रवार की शाम को माफिया के गुर्गों ने किया तांडव.बुजुर्ग को अकेला पाकर लाठी डंडों से किया जानलेवा हमला.पूरामुफ्ती थाने की पुलिस आरोपियों की तलाश में जुटी.गैंगस्टर माशूक प्रधान के बेटों पर दर्जनों अपराधिक मामले दर्ज हैं.

 

07:30 AM

UP News LIVE:दीवार के नीचे दबकर जीजा साले हुए घायल
बहराइच में अचानक भरभराकर गिरी निर्माणधीन मकान की दीवार.दीवार के नीचे दबाकर जीजा साले एक साथ हुए घायल.जर्जर मकान की दीवार को तोड़ने के दौरान हुआ हादसा.रूपईडीहा के खैरनिया गांव निवासी युवक इमरान घायल.रूपईडीहा के बाबागंज पुरानी बाजार गांव निवासी 31 वर्षीय हसीब भी हुआ घायल. बाबागंज पुरानी बाजार स्थित हसीब के मकान निर्माण के दौरान हुआ हादसा.

 

07:30 AM

UP News LIVE:दीवार के नीचे दबकर जीजा साले हुए घायल
बहराइच में अचानक भरभराकर गिरी निर्माणधीन मकान की दीवार.दीवार के नीचे दबाकर जीजा साले एक साथ हुए घायल.जर्जर मकान की दीवार को तोड़ने के दौरान हुआ हादसा.रूपईडीहा के खैरनिया गांव निवासी युवक इमरान घायल.रूपईडीहा के बाबागंज पुरानी बाजार गांव निवासी 31 वर्षीय हसीब भी हुआ घायल. बाबागंज पुरानी बाजार स्थित हसीब के मकान निर्माण के दौरान हुआ हादसा.

 

07:29 AM
UP News LIVE:संभल। हजरत पैगंबर मोहम्मद पर यति सिंहानंद सरस्वती के आपत्तिजनक बयान पर सपा सांसद जिया उर रहमान वर्क आगबबूला। प्रेस कांफ्रेंस कर बोले ,मजहब ए इस्लाम ..पूरी कायनात के मालिक अल्लाह और कुरान शरीफ की बेहुरमती बर्दाश्त नही । सांसद होने के साथ हम मुसलमान भी है, इस्लाम पर बयान बाजी के मामले में अपनी हद में रहे साधु संत । सपा सांसद ने पैगंबर मोहम्मद पर आपत्तिजनक टिप्पणी करने के आरोप में यति सिंहानंद सरस्वती को फांसी देने की मांग की।
07:28 AM

UP Uttarakhand hindi news LIVE: अमेठी पुलिस ने दी हत्याकांड की जानकारी 
4 लोगों की हत्या का आरोपी गिरफ्तार 
विवाद की वजह से हत्याकांड-  SP 
'बीते 4 साल से महिला से संबंध'

 

07:27 AM
UP Uttarakhand hindi news LIVE: बुलंदशहर: पुलिस टीम पर पथराव मामला, घटना स्थल का निरीक्षण करने पहुंचे आईजी मेरठ ज़ोन। घटना स्थल से जमा मस्जिद तक गश्त करते हुए पहुंचे आईजी नचिकेता झा। एसएसपी श्लोक कुमार समेत पुलिस के तमाम अधिकारी रहे मौजूद। सिकंदराबाद में समुदाय विशेष के कुछ अराजक तत्वों ने किया था पुलिस टीम पर पथराव।
07:17 AM
UP Uttarakhand hindi news LIVE: बुलंदशहर यति नरसिंहानंद के बयान के बाद बुलन्दशहर के सिकंदराबाद में जुमे की नमाज के बाद जमकर हंगामा हुआ। इतना ही नहीं इसके बाद रात क़रीब साढ़े आठ बजे समुदाय विशेष के कुछ लोगों ने पुलिस पर पथराव भी कर दिया। सूचना के बाद मौके पर डीएम और एसएसपी समेत पुलिस और प्रशासन के तमाम अधिकारी मौके पर पहुंचे और शहर में गश्त करके लोगों से अफवाहों पर ध्यान न देने की अपील की। बतादें कि सिकंदराबाद कोतवाली क्षेत्र के शेखवाडा स्थित मस्जिद में जुमे की नमाज़ के बाद समुदाय विशेष के कुछ युवाओं ने यति नरसिंहानंद के खिलाफ नारेबाजी की। गुस्साए लोग हाथों में पोस्टर लिए हुए थे। हंगामें की सूचना पर पुलिस प्रशासन के आला अफसर मौके पर पहुंचे और किसी तरह मामले को शांत कराया। पुलिस रात क़रीब साढ़े आठ बजे समुदाय विशेष के लोगों को समझाने के लिए गश्त कर रही थी कि जीटी रोड पर लोगों ने पुलिस पर पथराव और हंगामा शुरू कर दिया। हालांकि घटना स्थल पर पहुंचे डीएम सीपी सिंह ने स्थानीय लोगों से मार्मिक अपील करते हुए शांति बनाये रखने की अपील की।  

Trending news