Bareilly Income Tax Raid: बरेली के बिल्डर रमेश गंगवार के ठिकानों पर IT का छापा, करोड़ों रुपये की टैक्स चोरी के सबूत
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand2189807

Bareilly Income Tax Raid: बरेली के बिल्डर रमेश गंगवार के ठिकानों पर IT का छापा, करोड़ों रुपये की टैक्स चोरी के सबूत

Bareilly Income Tax Raid News: रमेश गंगवार के संस्थानों पर छापेमारी के दौरान टीम ने उसकी पत्नी और बेटे के मोबाईल जब्त कर लिए. इनकम टैक्स टीम ने उसके ऑफिस से अहम दस्तावेज जब्त किए हैं. IT की रेड 40 घंटे से अधिक समय से चल रही है.

Income tax Raid

विशाल सिंह/लखनऊ: बरेली के बड़े बिल्डरों में शामिल और देश के कई राज्यों में कांट्रैक्टर रमेश गंगवार (Ramesh Gangwar) के ठिकानों पर इनकम टैक्स की रेड पड़ने से हड़कंप मच हुआ है.  बिल्डर रमेश गंगवार पर आय से ज्यादा संपत्ति के मामले में यह छापेमार कार्रवाई हुई है. बिल्डर रमेश गंगवार को इनकम टैक्स की टीम ने आउस अरेस्ट किया गया है. उनके मोबाइल कब्जे में लिए गए हैं. टीम ने महानगर के पास टयूलिप टावर (tulip tower) से तीन गाड़ी प्रापर्टी, बैंक की रजिस्ट्री, एग्रीमेंट और स्टेटमेंट के दस्तावेज बरामद किए हैं. IT की रेड 40 घंटे से अधिक समय से चल रही है. आई टी की टीम को करोड़ों रुपए के टैक्स चोरी की जानकारी मिली है. टीम ने घर कार्यालय से भारी दस्तावेज जब्त किए हैं. 

सत्य साई बिल्डर के मालिक रमेश गंगवार के घर रेड
बुधवार (3 मार्च) को बरेली में सत्य साईं बिल्डर के मालिक ठेकेदार रमेश गंगवार के डीडी पुरम स्थित आवास और कार्यालय पर आयकर विभाग लखनऊ की टीम ने छापेमारी की कार्रवाई की थी. आईटी की टीम चार गाड़ियों के साथ उनके ठिकाने पर पहुंची. इस दौरान टीम की तरफ से बिल्डर की पत्नी और उसके बेटे के मोबाइल को जब्त किया गया. इस दौरान घर के लोगों के अलावा परिसर में अन्य किसी भी व्यक्ति के प्रवेश को बैन कर दिया. टीम ने दस्तावेजों की छानबीन शुरू कर दी. बुधवार को उनके घर और दफ्तरों पर इनकम टैक्स की रेड पड़ने से शहर के उद्योगपतियों में खलबली मच गई थी. अभी भी बिल्डर के ऊपर आईटी की पकड़ बनी हुई है.

बिल्डर रमेश गंगवार कुछ सालों से बरेली की गरीब लड़कियों के कन्यादान कराने के नाम पर चर्चाओं में रहे हैं. वह बीजेपी के कद्दावर  नेता का करीबी माना जाता है. अभी हाल ही में 3 मार्च को रमेश ने 251 गरीब कन्याओं का कन्यादान कर करोड़ों रुपए खर्च किए थे.

Jumma Ki Nawaz: सभी मस्जिदों में आज पढ़ी जाएगी अलविदा जुमे की नमाज, यूपी में कड़े सुरक्षा इंतजाम

Trending news