लखनऊ करेगा World Cup की मेजबानी, 10 अक्टूबर से लगेगा क्रिकेट टीमों का जमावड़ा, होंगे इतने मैच
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand1781977

लखनऊ करेगा World Cup की मेजबानी, 10 अक्टूबर से लगेगा क्रिकेट टीमों का जमावड़ा, होंगे इतने मैच

Lucknow: इकाना स्टेडियम में टूर्नामेंट का पहला मैच 13 अक्टूबर को ऑस्ट्रेलिया और साउथ अफ्रीका के बीच खेला जाएगा..जानें कितने मैच को होस्ट करेगा इकाना स्टेडियम

 

लखनऊ करेगा World Cup की मेजबानी, 10 अक्टूबर से लगेगा क्रिकेट टीमों का जमावड़ा, होंगे इतने मैच

ICC World Cup 2023 Ekana Stadium: वर्ल्ड कप 2023 का शेड्यूल जारी हो ही गया है. क्रिकेट के सबसे बड़े महाकुंभ का 5 अक्टूबर से आगाज हो जाएगा. इस महाकुंभ का ओपनिंग मैच पिछले बार की डिफेंडिंग चैंपियन इंग्लैंड और रनरअप रही न्यूजीलैंड के बीच अहमदाबाद में खेला जाएगा. वहीं टीम इंडिया 8 अक्टूबर को चेन्नई में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मुकाबले से टूर्नामेंट में अपनी अभियान की शुरुआत करेगी. 15 अक्टूबर को भारत और पाकिस्तान की टीम आमने सामने होगी.

25 अक्टूबर को लखनऊ पहुंचेगी भारतीय क्रिकेट टीम
लखनऊ में 10 अक्टूबर से अंतर्राष्ट्रीय खिलाडियों का जमावड़ा लगने लगेगा. लखनऊ वर्ल्ड कप के लिए भारतीय क्रिकेट टीम 25 अक्टूबर को लखनऊ पहुंचेगी. 29 अक्टूबर को भारतीय क्रिकेट टीम का इंग्लैंड से एकाना स्टेडियम में मुकाबला होगा. 13 अक्टूबर को ऑस्ट्रेलिया बनाम साउथ अफ्रीका, 16 अक्टूबर को आस्ट्रेलिया बनाम श्री लंका, 21 अक्टूबर श्री लंका बनाम नीदरलैंड, 29 अक्टूबर को भारत बनाम इंग्लैंड, 3 नवंबर को नीदरलैंड बनाम अफगानिस्तान मुकाबला है.

लखनऊ में खेले जाने वाले वर्ल्ड कप मैच का शेड्यूल
13- october-ऑस्ट्रेलिया बनाम साउथ अफ्रीका - लखनऊ
16- october-ऑस्ट्रेलिया बनाम क्वालीफायर-2 - लखनऊ
22- october-क्वालीफायर-1 बनाम क्वालीफायर-2 - लखनऊ
29- october-भारत बनाम इंग्लैंड -लखनऊ
3- october-अफगानिस्तान बनाम क्वालीफायर-1 - लखनऊ

आमने-सामने होगी भारत और पाक टीम
भारत और अफगानिस्तान के बीच मुकाबला 11 अक्टूबर को दिल्ली के अरूण जेटली स्टेडियम में खेला जाएगा. इसके बाद  वर्ल्ड कप में तीसरे मैच में भारतीय टीम का सामना 15 अक्टूबर को पाकिस्तान के साथ होगा. भारत और पाकिस्तान के बीच महामुकाबला अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेला जाएगा. 
टूर्नामेंट के अपने चौथे मुकाबले में रोहित शर्मा की टीम बांग्लादेश के खिलाफ मैदान पर उतरेगी. 19 अक्टूबर को भारत और बांग्लादेश के बीच मुकाबला पुणे में खेला जाएगा.

46 दिनों तक चलेगा वर्ल्ड कप 2023
वर्ल्ड कप 2023, 46 दिनों तक चलेगा, जिसमें कुल 48 मैच खेले जाएंगे. जबकि इसमें 3 नॉकआउट मुकाबला भी खेला जाएगा. वहीं इसका पहला सेमीफाइनल मुंबई और दूसरा कोलकाता में खेला जाएगा. वहीं फाइनल 19 नवंबर को अहमदाबाद में ही खेला जाएगा

पहली बार वर्ल्ड कप की मेजबानी करेगा लखनऊ
 लखनऊ के इकाना स्टेडियम में वर्ल्ड कप 2023 के 5 मुकाबले खेले जाएंगे. ऐसा पहली बार है जब लखनऊ वर्ल्ड कप की मेजबानी करेगा. इकाना स्टेडियम में टूर्नामेंट का पहला मैच 13 अक्टूबर को Australia and South Africa के बीच खेला जाएगा. वहीं टीम इंडिया यहां 29 अक्टूबर को इंग्लैंड से भिड़ेगी. ऐसे में यूपी के फैंस के लिए यह World Cup काफी खास होने वाला है. 

एक बार फिर साथ आईं बीजेपी और सुभासपा, अमित शाह ने ट्वीट कर ओपी राजभर का NDA में किया स्वागत

 

 

 

 

Trending news