बिजनौर में नरभक्षी की तलाश करेंगी सुलोचना और डायना, 11 लोगों को बनाया शिकार
Advertisement

बिजनौर में नरभक्षी की तलाश करेंगी सुलोचना और डायना, 11 लोगों को बनाया शिकार

Bijnor News : बिजनौर में इन दिनों गुलदार का कुछ इस कदर आतंक है कि उसे पकड़ने के लिए दो हथिनी लाई गई हैं. जानिए क्या है पूरा मामला.

बिजनौर में नरभक्षी की तलाश करेंगी सुलोचना और डायना,  11 लोगों को बनाया शिकार

राजवीर चौधरी/बिजनौर :  बिजनौर जिले मे नरभक्षी गुलदार का आतंक थमने का नाम नहीं ले रहा है. नरभक्षी गुलदार पिछले 7 महीने में 11 इंसानों को अपना निवाला बना चुका है. हैरानी की बात है कि जिले का  वन विभाग कुंभकरणी नींद मे सोया रहा. अब तीन दिन पहले नगीना इलाके के तेलीपुरा मे बीस साल के संदीप को खेतो पर काम करते वक़्त नरभक्षी ने अपना निवाला बनाकर नया शिकार किया है. संदीप की मौत के बाद तमाम किसान संगठनों ने वन विभाग के अफसरों के खिलाफ मोर्चा खोल दिया. 

अधिकारियों के खिलाफ मामला दर्ज करने की मांग

भाकियू ने आर-पार की लड़ाई का एलान करते हुए वन अफसरों के खिलाफ संगीन धाराओं मे मुकदमा दर्ज करने की मांग कर डाली. बाबूराम तोमर भाकियू के मुरादाबाद मंडल अध्यक्ष बाबूराम तोमर ने वन विभाग पर लापरवाही का आरोप लगाया है. इतना ही नहीं गुलदार को नरभक्षी घोषित किये जाने की मांग भी की. जिला प्रशासन हरकत मे आया चंद घंटो मे गुलदार को नरभक्षी घोषित कर गोली मारने के आदेश कर दिए.  प्रदेश स्तर की वन विभाग की टीम को नरभक्षी गुलदार को मारने के लिए लगाया गया है. लेकिन सफलता नहीं मिली आज नेशनल दुधवा पार्क से दो हथिनी नरभक्षी की तलाश करेंगी. 

गुलदार की तलाश में तीसरी नजर

नरभक्षी को ट्रेप करने के लिए उच्च क्वालिटी के आइआर कैमरे लगाए गए हैं. घटना स्थल के पास 10 कैमरे और 8 पिंजरे लगाए गए हैं. यूपी के बिजनौर मे नरभक्षी गुलदार की तलाश मे जुटी वन विभाग की टीम. नेशनल दुधवा पार्क से दो हथिनी सुलोचना और डायना पहुंची नगीना. रविवार को भी जंगल में सघन सर्च ऑपरेशन चलाया गया.  
 यह भी पढ़ें: जोशीमठ में चौड़ी होने लगी दरारें, मोहल्लों में गिरते मकानों के बीच लोगों में बढ़ी दहशत
राज्य की एक्सपर्ट टीम नरभक्षी गुलदार की तलाश मे जुटी है. दो दिन पहले नरभक्षी गुलदार ने नगीना इलाके में युवक को मौत के घाट उतार दिया था. पिछले सात महीने में नरभक्षी गुलदार 11 लोगों की जान ले चुका है. किसानों के आक्रोश के बाद वन विभाग की टीम एक्शन में है.

Weekly Horoscope: जानें 31 जुलाई से 6 अगस्त तक क्या कहते हैं आपके सितारे, ये 4 राशि वाले रहें सावधान

Trending news