COVID 19 Update: नए साल के स्वागत से पहले रहें अलर्ट, यूपी में भी बढ़ रहे कोरोना के केस
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand2036853

COVID 19 Update: नए साल के स्वागत से पहले रहें अलर्ट, यूपी में भी बढ़ रहे कोरोना के केस

COVID 19 Update: देश भर में कोविड केस धीरे-धीरे बढ़ रहे हैं. पिछले सप्ताह 22 दिसंबर को कोविड के सबसे ज्यादा केस 752 दर्ज किए थे. इस सप्ताह (अब तक) ग्राफ और ऊपर बढ़ गया है. 

 

COVID 19 Update: नए साल के स्वागत से पहले रहें अलर्ट, यूपी में भी बढ़ रहे कोरोना के केस

COVID 19 Update: दिसंबर के आखिर तक कोरोना संक्रमण के मामले लगातार बढ़ रहे हैं. हालात यह है कि पांच दिसंबर तक दैनिक मामलों की संख्या घटकर दहाई अंक तक पहुंची थी. वहीं, पिछले 24 घंटे में कोरोना संक्रमण के 743 केस दर्ज किए गए हैं.  पिछले 7 महीने के भीतर यह सबसे ज्यादा केस हैं. देश में कोविड-19 के एक्टिव मामलों की संख्या 4309 रिपोर्ट किए गए हैं. पिछले 24 घंटे में कोविड केस 82624. सबसे ज्यादा केस महाराष्ट्र में 134 दर्ज, दूसरे नंबर पर 131 कर्नाटक में दर्ज किए गए, तीन मौतें हुई हैं. बिहार, कर्नाटक और केरल में एक एक मौत

UPSSSC: उत्तर प्रदेश को नए साल में मिलेंगे 7987 लेखपाल,188 लोगों को आगे की भर्ती में मिलेगा मौका

संक्रमण के मामलों में तेजी
कोरोना वायरस के नए सब-वेरिएंट जेएन.1 के कारण हाल के दिनों में संक्रमण के मामलों में तेजी आई है.  कोरोना वायरस के नए वेरिएंट जेएन.1 के मामले भी बढ़कर 145 हो चुके हैं.  पिछले 24 घंटे में कोरोना से 7 लोगों ने अपनी जान गंवाई है.  इनमें केरल के तीन, कर्नाटक के 2 जबकि छत्तीसगढ़ और तमिलनाडु से 1-1 मरीज शामिल हैं. महाराष्ट्र में मुंबई और ठाणे में कोविड के मामले तेजी से बढ़ रहे हैं.

यूपी में कोरोना के केस
गुरुवार को यूपी की राजधानी में कोरोना के दो पॉजिटिव मरीज मिले थे. इसी तरह बुधवार को दो मरीज सामने आए. लखनऊ में इस तरह एक्टिव केस की संख्या 7 है. यूपी के सिद्धार्थनगर में  कोरोना के बढ़ते हुए संक्रमण को देखकर लोग सावधानी बरत रहे हैं. यहां औसतन हर दिन जिले में करीब 300 लोग जांच करवा रहे हैं. दिसंबर में अब तक 8400 लोग जांच करा चुके हैं. जिले में अभी एक भी संक्रमित नहीं मिला है. बिहार में कोरोना के 7 मरीज की पहचान हुई है.  जानकारी के मुताबिक आगरा में भी कोविड का एक मरीज पाया गया है. जानकारी के मुताबिक आगरा पहुंचे एक पर्यटक की रेलवे स्टेशन पर कोरोना जांच की गई थी.  पर्यटक के एंटीजेन टेस्ट रिपोर्ट सामने आने पर कोरोना की पुष्टि हुई है. पर्यटक फिलहाल धौलपुर क्षेत्र में रह रहा है और अब प्रशासन मामले में आगे की प्रक्रिया में जुट गया है.  जांच रिपोर्ट सामने आने के बाद वेरिएंट की भी पुष्टि हो सकेगी. पटना, गया में 3-3 मरीज, जबकि दरभंगा में 1 मरीज मिला.  कोरोना पेशेंट मिलने से स्वास्थ्य विभाग में हड़कंप मच गया है. 

UP News: यूपी की रोडवेज बसों में पैनिक बटन दबाते ही पुलिस होगी हाजिर, यूपी में 20 जनवरी से शुरू होगी सुविधा

UP gold-silver-price-today: साल के आखिरी दिन सोने के दाम स्थिर, चांदी के बढ़े दाम, चेक करें यूपी के मुख्य शहरों के लेटेस्ट गोल्ड रेट

Capricorn Health Horoscope 2024: मकर राशि के लिए साल 2024 रहेगा सेहतमंद, बस इस माह शनि करेंगे परेशान

Trending news