Lucknow News: लापरवाह अधिकारियों पर चला सीएम योगी का हंटर, कई अफसरों पर गिरी गाज
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand2293255

Lucknow News: लापरवाह अधिकारियों पर चला सीएम योगी का हंटर, कई अफसरों पर गिरी गाज

UP News: यूपी के सीएम योगी ने चुनाव के बाद अपना एक्शन मोड चालू कर दिया है. रोजाना हो रही अफसरों और विधायकों की बैठकों से यह साफ हो गया है कि ... फिलहाल योगी किसी भी तरह के ... पढ़िए पूरी खबर ...

Lucknow News

Lucknow News: यूपी के सीएम योगी ने चुनाव के बाद अपना एक्शन मोड चालू कर दिया है. रोजाना हो रही अफसरों और विधायकों की बैठकों में भ्रष्टाचार और कार्य में लापरवाही के खिलाफ अपनी जीरो टॉलरेंस की नीति के अनुसार सीएम योगी के आदेश पर चकबंदी विभाग ने दो जिलों के चकबंदी अधिकारियों के खिलाफ कड़ा एक्शन लिया है. शासन द्वारा मिर्जापुर और बांदा के चकबंदी अधिकारियों को सस्पेंड किया गया है. वहीं मैनपुरी में भी चकबंदी से जुड़े आधा दर्जन अधिकारी और कर्मचारियों पर गाज गिरी है. प्रदेश के चकबंदी आयुक्त जीएस नवीन ने बांदा और मिर्जापुर के दोनों चंकबंदी अधिकारियों निलंबित करते हुए इनके खिलाफ विभागीय जांच के आदेश दिए हैं. वहीं मैनपुरी के अधिकारी और कर्मचारियों के खिलाफ विभागीय जांच और कारण बताओ नोटिस जारी किया गया है.

अनुशासनिक कार्यवाही
बताया गया है कि बांदा में वित्तीय वर्ष 2023-24 में धारा - 27 व 52 के अंतर्गत लक्षित ग्राम उमरेंहडा का कार्य पूर्ण न करने, ग्राम बहिंगा में सहायक चकबन्दी अधिकारी स्तर पर सृजित चकों की त्रुटियों का निराकरण कर कार्य आगे बढ़ाने के बजाय ग्राम को सहायक चकबन्दी अधिकारी स्तर पर प्रत्यावर्तित करने, सीसीएमएस पोर्टल के माध्यम से न्यायालय न चलाने तथा ग्राम उमरेंहडा के गाटा संख्या - 1331 का रकबा बन्दोबस्त से अधिक बढ़ाने आदि अनियमितताओं के लिए चकबंदी अधिकारी राणा प्रताप को निलम्बित करते हुये उनके विरूद्ध अनुशासनिक कार्यवाही के आदेश दिए गए हैं.

विभागीय कार्यवाही के आदेश
इसी प्रकार मिर्जापुर में ग्राम नवैया की चक संख्या - 950 आदि से मृतक शेषनरायन सिंह की विरासत मनमाने तौर पर बिना जांच के चार बार अलग-अलग आदेश देकर पद का दुरुप्रयोग किए जाने एवं बाद संख्या - 174, धारा -12 में बिना दस्तावेज का सम्यक परीक्षण और जांच के नामान्तरण आदेश दिनांक पारित करने के लिए चकबंदी अधिकारी राजेन्द्र राम को निलम्बित कर विभागीय कार्यवाही के आदेश दिए गए हैं.

कारण बताओ नोटिस
वहीं मैनपुरी में चकबंदी अधिकारी मोहम्मद साजिद, चकबंदी कर्ता काली चरण और रविकांत, चकबंदी लेखपाल अमित कुमार और अजय कुमार के खिलाफ विभागीय कार्रवाई की गई है. इसके अलावा मैनपुरी के ही उप संचालक चकबंदी/एडीएम एफआर रामजी मिश्र को कारण बताओ नोटिस जारी किया गया है. इन सभी के खिलाफ कार्य में लापरवाही का आरोप है.

और पढ़ें - गोरखपुर-देवरिया की छोटी गंडक को मिला जीवनदान,‌ रंग लाई सीएम योगी की मेहनत

Trending news