बाराबंकी: DJ पर मस्त होकर नाच रहे थे बाराती तभी आ धमकी पुलिस, जानें मामला
Advertisement

बाराबंकी: DJ पर मस्त होकर नाच रहे थे बाराती तभी आ धमकी पुलिस, जानें मामला

Barabanki News: मामला बाराबंकी के नगर कोतवाली क्षेत्र में स्थित एस.एल.लॉन का है. यहां एक शादी के दौरान बाराती सड़क पर आतिशबाजी रहे कर थे और डीजे पर डांस कर रहे थे कि तभी पुलिस आ धमकी. आइये जानते हैं पूरा मामला... 

Barabanki News

नितिन श्रीवास्तव/बाराबंकी: उत्तर प्रदेश के बाराबंकी जिले में एक अनोखा मामला सामने आया है. यहां बारातियों को ठुमके लगाना भारी पड़ गया. शादी वाले दिन दुल्हन लेने जा रहे बारातियों को जेल जाने की नौबत आ गई है. इतना ही नहीं पुलिस ने बारातियों के साथ-साथ मैरिज लॉन के मैनेजर, मालिक, आतिशबाजों और डीजे संचालक बारातियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया. जिसके आधार पर आगे की कार्रवाई की जाएगी. फिलहाल इस मामले से इलाके में हड़कंप मचा हुआ है.

क्या है पूरा मामला? 
पूरा मामला बाराबंकी के नगर कोतवाली क्षेत्र में स्थित एस.एल.लॉन का है. यहां एक शादी के दौरान बाराती अपनी सीमाएं लांघकर सड़क पर आतिशबाजी रहे कर थे. डीजे की तेज म्यूजिक पर आधी रात में सड़क पर डांस कर रहे थे, जिससे लंबा जाम लग गया. कई एम्बुलेंस फंस गई, जिसके बाद लोगों ने बारातियों की इस हरकत की सूचना पुलिस को दी. जानकारी मिलते ही पुलिस मौके पर आई और किसी तरह जाम हटवाया. इतना ही नहीं पुलिस ने मैरिज लॉन के मैनेजर, मालिक, आतिशबाजी, डीजे संचालक और बारातियों पर मुकदमा दर्ज करवा दिया. पुलिस ने बारातियों पर आईपीसी की धारा 268,188, 341 समेत 7 सीएलए एक्ट जैसी गंभीर धाराओं में मुकदमा दर्ज किया है. यह मुकदमा दरोगा मनोज कुमार की तहरीर पर नगर कोतवाली में दर्ज किया गया है. 

जाना पड़ेगा जेल 
पुलिस ने बताया कि सुप्रीम कोर्ट का आदेश है कि विवाह और इस तरह के दूसरे आयोजनों के दौरान लोगों को सड़क पर आतिशबाजी करना, मैरिज लॉन के पास बैंड-बाजा की धुन पर डांस कर जाम लगाना, गाडियां खड़ी करना और 11:30 के बाद डीजे बजाना गैर कानूनी है. इसका उल्लंघन करने पर लॉन के मालिक, मैनेजर और बारातियों पर मुकदमा दर्ज किया गया है. वहीं बाराबंकी के वरिष्ठ अधिवक्ता दयाशंकर श्रीवास्तव ने बताया कि उसी दिन 7 सीएलए एक्ट में अभियुक्तों की जमानत नहीं होती है. एक दिन के लिए जेल जाना ही पड़ता है. 

संभल: कक्षा दो के छात्र ने की खुदकुशी, फंदे पर लटकता मिला शव, वजह जान हर कोई हैरान

Trending news