Barabanki News : रैगिंग से तंग नर्सिंग छात्रा ने खत्‍म कर ली जिंदगी, बाराबंकी के नामी मेडिकल कॉलेज की घटना
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand2363304

Barabanki News : रैगिंग से तंग नर्सिंग छात्रा ने खत्‍म कर ली जिंदगी, बाराबंकी के नामी मेडिकल कॉलेज की घटना

Barabanki : बाराबंकी में एक नर्सिंग छात्र ने रैगिंग से परेशान होकर आत्महत्या कर ली. हिंद कॉलेज की सीनियर उसकी रैगिंग लेते थे जिससे वो परेशान हो गई थी और ये कदम उठा लिया. उसकी मां ने बताया है कि उनकी बेटी ने परेशान होकर प्राचार्य और विभागाध्यक्ष से इस बारे में शिकयत भी की थी लेकिन उन लोगों ने उसकी बात को अनसुना कर दिया. 

Nursing student Suicide

नितेश श्रीवास्वत/बाराबंकी : उत्तर प्रदेश के बाराबंकी से चौकाने वाला मामला सामने आया है. जहां एक नर्सिंग कर रही छात्रा का शव फंदे से लटका हुआ मिला. जिसके बाद अब परिजनों ने आरोप लगाया है कि सीनियर की रैगिंग से परेशाम होकर ही उनकी लड़की ने आत्महत्या का कदम उठाया है. 

आत्महत्या करने से पहले उसने प्राचार्य और विभागाध्यक्ष से इसकी शिकायत की थी लेकिन उन्होंने उसकी बात को अनसुना कर दिया था. अब लड़की के परिजनों की तहरीर पर पुलिस ने सभी सीनियर छात्रा के खिलाफ केस दर्ज कर जांच शुरू कर दी है.

 क्या था पूरा मामला
ये पूरा मामला नगर कोतवाली क्षेत्र अंतर्गत हिंद इंस्टीट्यूट ऑफ मेडिकल साइंसेस से जुड़ा है. ये बात बीते शनिवार को हॉस्टल के अंदर कमरे में नर्सिंग की छात्रा सलोनी पुष्कर का शव फंदे पर लटका मिला था. छात्रा बहराइच जिले के रुपईडीहा थाना क्षेत्र के रामपुर हुसैन बख्श गांव की निवासी थी. 

छात्र की मां गोमती देवी ने शहर कोतवाली में तहरीर देकर आरोप लगाया है कि सलोनी जीएनए तृतीय वर्ष की छात्रा थी. जब वह प्रथम वर्ष में थी तो उसकी रुपमेट सीनियर छात्रा वर्षा यादव थी. वह लगातार सलोनी को ना केवल जाति सूचक शब्द कहती थी बल्कि उसकी रैगिंग भी करती थी.

बात को किया अनसुना 
उन्होंने सबूत के तौर पर पुलिस को काल रिकॉर्डिग भी दी है. उन्होने बताया कि मृतका सलोनी ने मौत से पहले भी घर पर फोन करके अपनी परेशानी बताई थी. उसकी मां ने बताया कि 26 जुलाई को परेशान सलोनी
ने कॉलोज के प्रार्चाया और विभागाध्यक्ष से मिलकर अपनी परेशानी भी बताई थी. लेकिन उसकी परेशानी को उन लोगों ने अनसुना कर दिया और कहने लगे कि पढ़ाई के समय ये सब चलता रहता है.

दोषी पर सख्त कार्रवाई
वहीं पुलिस अब इस मामले में हिंद मेडिकल कॉलेज में मृत मिली छात्रा के मामले में केस दर्ज कर जांच शुरू कर दी है, पुलिस का कहना है कि इस मामले में संदिग्ध पाए जाने वालों के नाम जांच लिस्ट के दायरे में लाए जाएंगे. जो भी इस मामले में दोषी होगा उसे बख्सा नहीं जाएगा और उसके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी. 

ये भी पढ़े-  पूर्वांचल में गरमाई ब्राह्मण राजनीति, हरिशंकर तिवारी के चबूतरे पर चला बुलडोजर तो सरकार और सपा आमने-सामने

 

Trending news