माफिया मुख्तार अंसारी के करीबी गुर्गे की करोड़ों की संपत्ति होगी कुर्क, फर्जी एंबुलेंस कांड में दर्ज है मुकदमा
Advertisement

माफिया मुख्तार अंसारी के करीबी गुर्गे की करोड़ों की संपत्ति होगी कुर्क, फर्जी एंबुलेंस कांड में दर्ज है मुकदमा

Barabanki News: बाराबंकी डीएम सत्येंद्र कुमार ने अफरोज खान की संपत्ति कुर्क का आदेश जारी कर दिया है. जल्द ही संयुक्त टीम लखनऊ में जाकर कुर्की की कार्रवाई करेगी. 

Barabanki Mafia Mukhtar Ansari

नितिन श्रीवास्तव/बाराबंकी: माफिया डॉन मुख्तार अंसारी के परिवार और करीबियों के खिलाफ योगी सरकार की ताबड़तोड़ कार्रवाई जारी है. इसी क्रम में माफिया के बेहद करीबी माने जाने वाले गुर्गे अफरोज खान उर्फ चुन्नू पर बाराबंकी पुलिस प्रशासन ने चाबुक चलाया है. बाराबंकी पुलिस और प्रशासन अफरोज खान उर्फ चुन्नू की करीब डेढ़ करोड़ रुपये की संपत्ति कुर्क करने जा रहा है. बाराबंकी डीएम सत्येंद्र कुमार ने अफरोज खान के संपत्ति की कुर्की का आदेश जारी कर दिया है. जल्द ही संयुक्त टीम लखनऊ में जाकर कुर्की की कार्रवाई करेगी. बाराबंकी के पुलिस अधीक्षक ने बताया कि मुख्तार अंसारी गिरोह के सक्रिय सदस्य अफरोज उर्फ चुन्नू पर गैंगस्टर एक्ट के तहत मुकदमा दर्ज है. अफरोज के खिलाफ विभिन्न जिलों में 15 अन्य मुकदमे भी दर्ज हैं. जिसपर अब कुर्की की कार्रवाई होनी है. 

गौरतलब है कि बाराबंकी एआरटीओ ऑफिस में 21 मार्च 2013 को एक एंबुलेंस यूपी एटी 7171 फर्जी दस्तावेजों के आधार पर रजिस्टर्ड कराई गई थी. इसके बाद 31 मार्च 2021 को यह एंबुलेंस मुख्तार अंसारी द्वारा पंजाब की रोपड़ जेल में बंद रहने के दौरान कोर्ट में पेशी पर जाने के लिए इस्तेमाल करते हुए पाई गई. मामला तूल पकड़ने के बाद दो अप्रैल 2021 को बाराबंकी के तत्कालीन एआरटीओ पंकज सिंह ने मऊ की डाक्टर अलका राय के खिलाफ जालसाजी का केस बाराबंकी नगर कोतवाली में दर्ज कराया था. 

चार जुलाई 2021 को पुलिस ने इस मामले में मुख्तार अंसारी, डॉ. अलका राय और अफरोज खान उर्फ चुन्नू समेत 13 खिलाफ आरोप पत्र दाखिल किया. आरोप पत्र दाखिल होने के बाद 24 मार्च 2022 को बाराबंकी पुलिस की रिपोर्ट पर डीएम ने मुख्तार अंसारी के गैंगचार्ट पर अनुमोदन दे दिया. 25 मार्च 2022 को बाराबंकी नगर कोतवाली में मुख्तार अंसारी समेत 13 लोगों के खिलाफ गैंगस्टर का केस दर्ज हुआ. फिलहाल दोनों केस बाराबंकी की अदालत में विचाराधीन हैं. 

वहीं, इस मामले को लेकर बाराबंकी के एसपी दिनेश कुमार सिंह ने बताया कि गाजीपुर जिले के थाना मोहम्मदाबाद के महरुपुर निवासी अफरोज की लखनऊ के त्रिवेणीनगर में पत्नी के नाम 171.635 वर्ग मीटर भूखंड व उस पर बना मकान, इरादतनगर वार्ड में 55.20 वर्ग मीटर जमीन और मकान को कुर्क किया जाएगा. उन्होंने बताया कि अफरोज खान उर्फ चुन्नू पुत्र फारुक खान ने बीते 10-12 सालों से आपराधिक गतिविधियों में लिप्त रहकर अपराध से धनोपार्जन कर स्वयं व परिजनों के नाम पर अचल सम्पत्ति अर्जित की है. कुर्क करने का आदेश उप्र गिरोहबन्द एवं समाज विरोधी क्रियाकलाप निवारण अधिनियम 1986 के तहत जिलाधिकारी द्वारा दिया गया है.

UP news: बिजली बिल का पैसा लेने घर आएगा कर्मचारी, यूपी में योगी सरकार लाई नई स्कीम

Trending news