डॉक्टरों के जींस-टी शर्ट पहनने पर रोक, सरकारी अस्पतालों में लगा ड्रेस कोड
Advertisement

डॉक्टरों के जींस-टी शर्ट पहनने पर रोक, सरकारी अस्पतालों में लगा ड्रेस कोड

Lucknow News :  लखनऊ के बलरामपुर अस्पताल के डॉक्‍टरों के लिए अस्पताल प्रशासन की ओर से ड्रेस कोड लागू किया गया है. नए नियम के तहत अस्पताल में अब डॉक्टर जींस-टीशर्ट पहनकर नहीं आ सकेंगे.

सांकेतिक तस्‍वीर

Lucknow News : सरकारी अस्‍पतालों के डॉक्‍टर अब जींस-टीशर्ट पहनकर अस्‍पताल नहीं आ सकेंगे. स्‍वास्‍थ्‍य महानिदेशक की ओर से आदेश जारी किया गया है. इसके मुताबिक, लखनऊ के बलरामपुर अस्‍पताल के डॉक्‍टर अब जींस-टीशर्ट पहनकर अस्‍पताल नहीं आ सकेंगे. 

डॉक्‍टर के जींस-टीशर्ट पहनने पर रहेगी रोक 
दरअसल लखनऊ के बलरामपुर अस्पताल के डॉक्‍टरों के लिए अस्पताल प्रशासन की ओर से ड्रेस कोड लागू किया गया है. नए नियम के तहत अस्पताल में अब डॉक्टर जींस-टीशर्ट पहनकर नहीं आ सकेंगे. बलरामपुर अस्पताल के CMS डॉ. अतुल मेहरोत्रा ने बताया कि महानिदेशालय के आदेश का सख्ती से पालन कराया जा रहा है. 

चतुर्थ श्रेणी के कर्मचारियों के लिए पहले से व्‍यवस्‍था 
बलरामपुर अस्पताल के CMS डॉ. अतुल मेहरोत्रा ने बताया कि अस्‍पताल के चतुर्थ श्रेणी के कर्मचारियों के लिए पहले से ही फार्मल ड्रेस लागू है. अब डॉक्‍टरों के लिए भी फार्मल ड्रेस लागू कर दिया गया है. अस्‍पताल के सभी डॉक्टरों को फॉर्मल ड्रेस में ही हाजिरी लगानी होगी. 

यहां पहले से ड्रेस कोड लागू 
इससे पहले नेशनल हेल्थ मिशन उत्तर प्रदेश के दफ्तर में पदाधिकारी और कर्मचारी को जीन्स और टी-शर्ट पहनने पर रोक लगाई गई थी. एनएचएम मिशन निदेशक की तरफ से जारी किए गए आदेश में लिखा गया था कि पदाधिकारी और कर्मचारी गण फॉर्मल ड्रेस पहनकर आए जिसमें पुरुष पदाधिकारी और कर्मचारी फॉर्मल शर्ट और ट्राउजर पहने. वहीं महिलाएं साड़ी, सलवार-कमीज और दुप्पटा पहनकर आएं क्योंकि कार्यालय में पदाधिकारी और कर्मचारी गण अनौपचारिक परिधान पहनकर कार्यालय में प्रवेश कर रहे हैं जो कि गरिमा के प्रतिकूल है. 

 

यह भी पढ़ें : कौन हैं संसद में घुसने वाले दोनों युवक?, जिसने संसद हमले की बरसी पर तोड़ा सुरक्षा घेरा
 

Trending news