Agniveer Bharti: यूपी में युवाओं के लिए सेना में भर्ती होने का बड़ा मौका, जानें आपके जिले में कब होगी परीक्षा
Advertisement

Agniveer Bharti: यूपी में युवाओं के लिए सेना में भर्ती होने का बड़ा मौका, जानें आपके जिले में कब होगी परीक्षा

Agniveer Bharti in Lucknow​:  RO (मुख्यालय) लखनऊ के लिए अग्निवीर जनरल ड्यूटी, टेक्निकल, क्लर्क/स्टोर कीपर टेक्निकल, ट्रेड्समैन (10वीं और 8वीं पास) श्रेणी के पदों की भर्ती रैली 16 से 24 नवंबर तक आयोजित की जाएगी.

Agniveer Recruitment

Agniveer Bharti Rally​: उत्तर प्रदेश में आरओ (मुख्यालय) के लिए अग्निवीर भर्ती रैली (Agniveer Recruitment Rally) 16 से शुरू होगी, जो 24 नवंबर (Agniveer Yojna in Lucknow) तक चलेगी. इसमें जनरल ड्यूटी, टेक्निकल, क्लर्क/स्टोर कीपर टेक्निकल, ट्रेड्समैन श्रेणी के पदों के लिए भर्ती की जाएगी. वहीं महिला मिलिट्री पुलिस भर्ती 27 व 28 को लखनऊ में होगी.

Ayodhya: रामनगरी अयोध्या में 'अक्षत पूजन' की भव्य तैयारी, देश के 5 लाख मंदिरों में पहुंचाई जाएगी अक्षत

यह अभ्यर्थी ले सकते हैं हिस्सा
मध्य कमान के जनसम्पर्क अधिकारी शांतनु प्रताप सिंह ने बताया कि आरओ (मुख्यालय) लखनऊ के अंतर्गत आने वाले जिलों से 10,500 से ज्यादा अभ्यर्थी, अखिल भारतीय सामान्य लिखित प्रवेश परीक्षा (सीईई-कमबाइंड एंट्रेंस एग्जाम) में पास हुए हैं. अब भर्ती के अगले चरण में यह अभ्यर्थी हिस्सा ले सकते हैं. 

महिला मिलिट्री पुलिस (Women Military Police)
दूसरी ओर महिला मिलिट्री पुलिस के लिए यूपी और उत्तराखंड क्षेत्र की भर्ती रैली 27 से 28 नवंबर तक लखनऊ में कराई जाएगी. महिला मिलिट्री पुलिस (Women Military Police)  के लिए यूपी और उत्तराखंड से 1,500 से ज्यादा अभ्यर्थी परीक्षा में सफल हुई हैं.

 4 दिसम्बर से आगरा (Agra) में भर्ती
मध्य कमान के जनसंपर्क अधिकारी शांतनु प्रताप सिंह ने  बताया कि भर्ती कार्यालय आगरा के अंतर्गत आने वाले जिलों से अग्निवीर जनरल ड्यूटी, टेक्निकल, क्लर्क स्टोर कीपर टेक्निकल, ट्रेड्समैन(10वीं और 8वीं पास) पदों के लिए भर्ती रैली 4 दिसम्बर को शुरू हो जाएगी. ये भर्ती रैली 13 दिसंबर तक चलेगी. लिखित प्रवेश परीक्षा (written entrance examination) में 12,600 से अधिक कैंडीडेट सफल हुए, जो भर्ती रैली में शामिल हो सकते हैं.

2 जनवरी से गोरखपुर में भर्ती रैली
भर्ती कार्यालय वाराणसी के अंतर्गत उपरोक्त पदों के लिए भर्ती रैली 2 जनवरी से शुरू होगी और 12 जनवरी तक गोरखपुर (gorakhpur) में आयोजित की जाएगी.  भर्ती कार्यालय वाराणसी (Varanasi)  के तहत आने वाले जिलों के लिए 12 हजार से ज्यादा अभ्यर्थी written entrance examination में सफल हुए हैं.

19 दिसंबर से अमेठी में शुरू होगी भर्ती 
शांतनु प्रताप सिंह ने बताया कि भर्ती कार्यालय अमेठी (Amethi) के अंतर्गत आने वाले जनपदों से अग्निवीर जनरल ड्यूटी, टेक्निकल, क्लर्क स्टोर कीपर टेक्निकल, ट्रेड्समैन के लिए भर्ती 19 दिसंबर से शुरू होगी जो 27 दिसंबर तक चलेगी. पहले हुई इसकी लिखित परीक्षा में 9850 से ज्यादा candidate सफल हुए हैं.

UP News: नए सत्र से हिंदी में होगी मेडिकल की पढ़ाई, अंग्रेजी में ही रहेंगे तकनीकी शब्द

 

UP Gold Silver Price Today: सोना-चांदी के दामों में आया ठहराव, जानें यूपी में 10 ग्राम गोल्ड की कीमत

Watch:दिल्ली और यूपी के कई बड़े शहरों में 'सांसों का आपातकाल', घर से निकलना हुआ दुभर

 

Trending news