Ayodhya Deepostsav: अयोध्या दीपोत्सव में 24 लाख दीयों से जगमगाएंगे अयोध्या के 51 घाट, छठवीं बार गिनीज बुक में दर्ज करने की तैयारी
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand1919945

Ayodhya Deepostsav: अयोध्या दीपोत्सव में 24 लाख दीयों से जगमगाएंगे अयोध्या के 51 घाट, छठवीं बार गिनीज बुक में दर्ज करने की तैयारी

इस साल भी दीपावली के शुभ अवसर पर नया कीर्तिमान बनाने की तैयारी है. इसके लिए जिम्मेदारियां भी सौंप दी गईं हैं. लगातार छठे गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड के लिए इस साल 11 नवंबर को वालंटियर्स अयोध्या के 51 घाटों पर लगबग 24 लाख दीये जलाएंगे.

Deepotsav 2023

Ayodhya Deepostsav 2023 : इस साल भी दीपावली के शुभ अवसर पर नया कीर्तिमान बनाने की तैयारी है. इसके लिए जिम्मेदारियां भी सौंप दी गईं हैं. लगातार छठे गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड के लिए इस साल 11 नवंबर को वालंटियर्स अयोध्या के 51 घाटों पर लगबग 24 लाख दीये जलाएंगे. इस मेगा इवेंट को सफल बनाने के लिए 25,000 वालंटियर्स अयोध्या के घाटों पर दीये जलाएंगे. अयोध्या में दीपावली पर होने जा रहे इस दीपोत्सव को छठवीं बार गिनीज बुक में दर्ज करने की तैयारी में सभी वालंटियर्स जुटेंगे. इसके लिए अयोध्या के घाटों पर 14 गुणा 14 के 12,500 ब्लॉक बनाए जाएंगे, जिसमें 24 लाख दीये बिछाए जाएंगे.

खुद का ही रिकॉर्ड तोड़ रही सरकार...
अयोध्या में इस दीपोत्सव पर 24 लाख मिट्टी के दीये जलाने के लक्ष्य को हासिल करने के उद्देश्य से सरकार अपने ही पिछले रिकॉर्ड को तोड़ने की योजना बना रही है. आयोजन में करीब एक लाख लीटर तेल का इस्तेमाल होगा. कार्यक्रम के आयोजक राम मनोहर लोहिया अवध विश्वविद्यालय ने राम की पैड़ी के 51 घाटों पर 21 लाख दीये सफलतापूर्वक जलाने के लक्ष्य को प्राप्त करने के लिए 24 लाख दीये लगाने का निर्णय लिया है.

Akhilesh Yadav के स्वागत के लिए भिड़े सपा समर्थक, विधायक और नगर अध्यक्ष के बीच हुई मारपीट

Trending news