Samajwadi Party Candidate List: कौन हैं हमीरपुर से अजेंद्र सिंह राजपूत, हमीरपुर लोकसभा सीट सपा ने बनाया प्रत्याशी
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand2120009

Samajwadi Party Candidate List: कौन हैं हमीरपुर से अजेंद्र सिंह राजपूत, हमीरपुर लोकसभा सीट सपा ने बनाया प्रत्याशी

Samajwadi Party Candidate third List: सामाजवादी पार्टी ने लोकसभा चुनाव के लिए प्रत्याशियों की तीसरी लिस्ट जारी कर दी है. सपा ने हमीरपुर लोकसभा सीट से अजेद्र सिंह राजपूत को प्रत्याशी बनाया है. 

 lok sabha election 2024

Hamapirpur Loksabha seat: सामाजवादी पार्टी ने लोकसभा चुनाव के लिए प्रत्याशियों की तीसरी लिस्ट जारी कर दी है. सपा ने हमीरपुर लोकसभा सीट से अजेद्र सिंह राजपूत को प्रत्याशी बनाया है. उत्तर प्रदेश की हमीरपुर-महोबा-तिंदवारी की संसदीय सीट (Hamirpur Loksabha Seat) पर अब तक कांग्रेस छह बार कब्जा कर चुकी है. पिछले दो बार से इस सीट पर भाजपा का कब्जा है. 

कौन है अजेंद्र सिंह राजपूत
अजेंद्र राजपूत चरखारी विधान सभा से पूर्व विधायक रहे चौ. चंद नारायण सिंह के पुत्र है. अजेंद्र के पिता 1967 में जनसंघ और 1974 में महोबा विधानसभा से कांग्रेस से चुनाव जीते थे. इनको 2022 में हुए विधानसभा चुनाव में भी चरखारी विधानसभा सीट से सपा की तरफ से उतारने की खबरे भी सामने आई थी. हालांकि फिर इन्हें टिकिट नहीं मिल पाया था. उस समय भारतीय जनता पार्टी के बृजभूषण सिंह राजपूत ने चारखारी सीट से जीत दर्ज की थी.

सपा ने तीसरी लिस्ट शिवपाल यादव को बदायूं से लोकसभा टिकट दिया है. कैराना लोकसभा सीट से इकरा हसन को टिकट दिया गया है. कांग्रेस को ऑफर की गई सीट वाराणसी से सुरेंद्र सिंह पटेल को टिकट घोषित किया गया है.बरेली से कांग्रेस सांसद रहे प्रवीण सिंह ऐरन को मैदान में उतारने का ऐलान किया गया है. हमीरपुर लोकसभा सीट से अजेंद्र सिंह राजपूत को प्रत्याशी बनाया गया है.

इकरा हसन को कैराना से लोकसभा टिकट दिया गया है, जो जेल में बंद समाजवादी पार्टी के नेता नाहिद हसन की बहन हैं. उनकी मां तबस्सुम हसन कैराना सांसद रही हैं. बदायूं से धर्मेंद्र यादव की दावेदारी थी, लेकिन संघमित्रा मौर्या से दोबारा मुकाबले की संभावना देखते हुए शिवपाल सिंह यादव के नाम का ऐलान किया गया है. स्वामी प्रसाद मौर्य के सपा छोड़ने के बाद ये लड़ाई दिलचस्प होने वाली है. बरेली से प्रवीण सिंह ऐरन को टिकट भी मुकाबला रोचक होने वाला है.

यह भी पढ़े- Samajwadi Party Candidate third List: सपा ने लोकसभा उम्मीदवारों की तीसरी लिस्ट जारी की, बदायूं से शिवपाल को उतारा

Budaun Lok Sabha SP Candidate: बदायूं से शिवपाल यादव को सपा ने मैदान में उतारा, स्वामी प्रसाद से हिसाब बराबर करने की तैयारी

Trending news