Amethi news: कांग्रेस के गढ़ में स्‍मृति ईरानी का 'गृह प्रवेश', 19 फरवरी को राहुल गांधी से होगा सामना
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand2115501

Amethi news: कांग्रेस के गढ़ में स्‍मृति ईरानी का 'गृह प्रवेश', 19 फरवरी को राहुल गांधी से होगा सामना

Amethi news: स्मृति ईरानी अमेठी को अपना निवास स्थान बनाने जा रही है. आगे आने वाले लोकसभा चुनाव को लेकर स्मृति ईरानी का ये आयोजन राजनैतिक नजरिया से भी देखा रहा है. 

 

Amethi news

Amethi news: सोनिया गांधी ने एक तरफ जहां रायबरेली से अपनी संसदीय सीट लगभग छोड़ दी है. तो दूसरी तरफ केंद्रीय मंत्री और भाजपा सांसद स्मृति पड़ोसी जिले अमेठी में भव्य गृह प्रवेश की तैयारी में है. स्मृति ईरानी अमेठी को अपना निवास स्थान बनाने जा रही है. स्‍मृति इरानी ने 2019 के लोकसभा चुनावों में कांग्रेस के पूर्व अध्‍यक्ष राहुल गांधी को हराया था.  22 फरवरी को अमेठी के गौरीगंज में होने वाले इस कार्यक्रम में लगभग 25 हजार लोगों के शामिल होने की संभावना है. आगे आने वाले लोकसभा चुनाव को लेकर स्मृति ईरानी का ये आयोजन राजनैतिक नजरिया से भी देखा रहा है. 
 
सूत्रों के अनुसार जानकारी मिली है कि स्मृति ईरानी ने अपने गृह प्रवेश कार्यक्रम में स्थानीय विभिन्न राजनीतिक दलों के विधायकों और विधान परिषद सदस्‍यों को भी आंमत्रित किया है. स्मृति ईरानी ने पिछले साल यहां पर इसी आवास पर खिचड़ी भोज का आयोजन भी किया था. इस कार्यक्रम में भी कई राजनैतिक दलों के नेता शामिल हुआ है. स्‍मृति इरानी ने मेदान मवाई गांव में लगभग 15,000 वर्ग फीट के क्षेत्र में यह घर बनवाया है. स्मृति ईरानी का नया घर सुल्तानपुर रोड पर स्थानीय भाजपा कार्यालय से सिर्फ 2 किलोमीटर दूर स्थित है. वहीं दूसरी तरफ कांग्रेस ने इस आयोजन पर तंज कसते हुए कहा है कि स्‍मृति इरानी के अमेठी में घर बनाने के फैसला सिर्फ नौटंकी है. अंशु अवस्थी ने कहा कि इरानी अमेठी के लोगों से किए अपने वादों को पूरा करने में विफल रही हैं. 

आपको बात दें कि आने वाली 19 फरवरी को अमेठी में राहुल गांधी और स्मृति ईरानी आमने होगी.  राहुल गांधी की न्याय यात्रा 19 फरवरी को भदोही, प्रयागराज और प्रतापगढ़ होते हुए अमेठी पहुंचने वाली है. इसी दिन स्‍मृति इरानी को भी भाजपा के ग्राम चौपाल अभियान में भाग लेने के लिए अमेठी पहुंचना है. इसका उद्देश्य स्थानीय आबादी के साथ पार्टी के संबंध को मजबूत करना है. 

यह भी पढ़े-  यूपी पुलिस परीक्षा में पकड़ा गया मुन्‍ना भाई, मैनपुरी में सेंध लगाने की साजिश हुई नाकाम
   

Trending news