UP Politics:क्या कांग्रेस और सपा में नहीं है "ऑल इज वेल", संभल में राहुल गांधी ने दिए कुछ ऐसे संकेत
Advertisement

UP Politics:क्या कांग्रेस और सपा में नहीं है "ऑल इज वेल", संभल में राहुल गांधी ने दिए कुछ ऐसे संकेत

UP Politics: भारत जोड़ो न्याय यात्रा जब यूपी के संभल पहुंची तो राहुल गांधी का रवैया बदला हुआ दिखा. वो केंद्र पर आक्रामक दिखे. समाजवादी पार्टी के गढ़ संभल में भारत जोड़ो न्याय यात्रा में राहुल गांधी ने अपने संबोधन में सपा से गठबंधन का कोई जिक्र नहीं किया.

Loksabha Chunav 2024

सुनील सिंह/संभल: 2024 लोकसभा चुनाव के लिए काग्रेस और समाजवादी पार्टी में गठबंधन भले ही हो गया हो लेकिन शायद कांग्रेस और समाजवादी पार्टी के बीच अभी सब कुछ ऑल इज वैल नजर नहीं आ रहा है. संभल में भारत जोड़ो न्याय यात्रा लेकर पहुंचे राहुल गांधी ने अपने 25 मिनट के लंबे संबोधन में देश, किसान ,रोजगार और पिछड़ों के मुद्दो पर तो जमकर बोले लेकिन उन्होंने अपने संबोधन में समाजवादी पार्टी से गठबंधन और सपा का कोई जिक्र तक नहीं किया. 

  1.  
  2.  

UP MLC Election: राज्यसभा चुनाव के लिए आज मॉक वोटिंग, वोट डालने का रिहर्सल करेंगे विधायक  

सपा खेमे में मायूसी
राहुल गांधी के संबोधन में सपा , गठबंधन और लोकसभा चुनाव तक का कोई जिक्र न किए जाने से समाजवादी पार्टी के नेता सकते में है. राहुल गांधी भारत जोड़ो न्याय यात्रा में कांग्रेसियों और जनता के बीच 25 मिनट तक रुके. लेकिन सुबह से राहुल गांधी के स्वागत के लिए बड़ी संख्या में चौराहे पर इकट्ठा समाजवादी पार्टी के कुछ समर्थकों से हाथ मिलाकर सिर्फ 5 मिनट में रवाना हो गए. असमोली की सपा विधायक भी अपने क्षेत्र में राहुल गांधी के स्वागत के लिए सुबह से अपने समर्थकों के साथ इंतजार कर रही थी लेकिन राहुल गांधी वहां भी नही रुके. राहुल गांधी के इस रुख से संभल में समाजवादी पार्टी के खेमे में मायूसी दिखाई दे रही है.

समाजवादी पार्टी का गढ़ संभल 
बता दें संभल लोकसभा सीट को समाजवादी पार्टी का गढ़ माना जाता है. संभल लोकसभा क्षेत्र से 1998 और 1999 में पूर्व मुख्यमंत्री मुलायम सिंह यादव भी सांसद रह चुके हैं. वर्ष 2004 में प्रोफेसर रामगोपाल यादव भी संभाल के सांसद रहे हैं. वर्तमान में समाजवादी पार्टी से डॉ शफीकुर्र रहमान वर्क सांसद हैं. वर्ष 2019 में भी समाजवादी पार्टी और कांग्रेस का गठबंधन था, इस बार भी कई दौर की वार्ता के बाद सपा और कांग्रेस में गठबंधन हुआ है. लेकिन सपा से गठबंधन होने के बावजूद राहुल गांधी के द्वारा संभल में गठबंधनऔर समाजवादी पार्टी और लोकसभा चुनाव तक का कोई जिक्र न किए जाने से संभल में समाजवादी पार्टी के नेता और समर्थक हैरान हैं.

भारत जोड़ो न्याय यात्रा में शामिल होंगे अखिलेश

बता दें कांग्रेस पार्टी से सपा का गठबंधन होने के बाद समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव आज आगरा में पहली बार कांग्रेस की भारत जोड़ो न्याय यात्रा में शामिल होंगे.

पीएम मोदी आज करेंगे AIIMS का वर्चुअली उद्घाटन, रायबरेली-अमेठी समेत कई जिलों को बड़ी सौगात!

Shakti Rasoi: यूपी में जरुरतमंदों को मिलेगा कम कीमत में भरपेट खाना, जानें 15 शहरों के लिए योगी सरकार का मेगा प्लान

Trending news