बाहुबली धनंजय सिंह MPMLA को कोर्ट ने जौनपुर किडनैपिंग केस में दिया दोषी करार, क्या लड़ पाएंगे लोकसभा चुनाव?
Advertisement

बाहुबली धनंजय सिंह MPMLA को कोर्ट ने जौनपुर किडनैपिंग केस में दिया दोषी करार, क्या लड़ पाएंगे लोकसभा चुनाव?

Dhananjay Singh: बाहुबली धनंजय सिंह MPMLA को कोर्ट ने जौनपुर किडनैपिंग केस में कोर्ट ने दोषी करार दिया है. उनके खिलाफ केस में बुधवार को सजा का ऐलान हो सकता है. 

Dhananjay Singh

Lok Sabha elections 2024: बाहुबली धनंजय सिंह MPMLA को कोर्ट ने जौनपुर किडनैपिंग केस में कोर्ट ने दोषी करार दिया है. धनंजय सिंह पर अपहरण और रंगदारी जैसे कई मामले दर्ज है. कोर्ट ने इस मामले पर आगे की सुनवाई 6 मार्च को करने जा रही है. इसके साथ ही धनंजय सिंह को कोर्ट ने हिरासत में लिए जाने का भी आदेश दे दिया है. इन पर साल 2020 में मुकदमा दर्ज हुआ था. 

बता दें कि जौनपुर सीट पर बीजेपी के प्रत्याशी के नाम का ऐलान होते ही धनंजय सिंह ने भी चुनाव लड़ने की घोषणा कर दी थी. धनंजय सिंह ने जौनपुर से चुनाव लड़ने का ऐलान करते हुए पोस्टर भी जारी किया था

धनंजय सिंह ने जौनपुर लोकसभा चुनाव लड़ने का पिछले हफ्ते संकेत दिया था, इससे खलबली मच गई थी. बीजेपी ने जौनपुर से कृपा शंकर सिंह को मैदान में उतारा था, जो कभी मुंबई में कांग्रेस के उपाध्यक्ष रहे हैं. जौनपुर में 2019 का लोकसभा चुनाव बसपा सांसद श्याम सिंह यादव ने जीता था. राजपूत समाज के धनंजय सिंह का जौनपुर में खासा जनाधार रहे है.  उनका मजबूत वोटबैंक जौनपुर में रहा है.

2022 में विधानसभा चुनाव में धनंजय सिंह मैदान में उतरे थे. लेकिन जौनपुर की मल्हनी विधानसभा से धनंजय सिंह को हार का सामना करना पड़ा था. सपा के लकी यादव को टक्कर दी थी. धनंजय सिंह को 78हजार से ज्यादा वोट मिले थे और वो 15 हजार वोटों से चुनाव हार गए थे. धनंजय सिंह जदयू के राष्ट्रीय महासचिव हैं. वो लोकसभा चुनाव 2024 में टिकट पाने की जुगत में थे, लेकिन किसी भी बड़े दल ने उन्हें भाव नहीं दिया.  

बाहुबली नेता विजय मिश्रा की जमानत याचिका खारिज
भदोही के बाहुबली नेता और पूर्व विधायक विजय मिश्रा की जमानत याचिका को इलाहाबाद हाई कोर्ट ने खारिज कर दिया. विजय मिश्रा के खिलाफ 50 से अधिक मामलों में सुनवाई चल रही है. 

UPPRPB Paper Leak News: सीएम योगी ने भर्ती बोर्ड अध्यक्ष डीजी रेणुका मिश्रा को हटाया, पेपर लीक केस में कड़ा एक्शन

 

Trending news