यूपी से दो सांसदों का कटा टिकट!, बीजेपी की लिस्‍ट आने से पहले चुनाव न लड़ने का ऐलान
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand2172916

यूपी से दो सांसदों का कटा टिकट!, बीजेपी की लिस्‍ट आने से पहले चुनाव न लड़ने का ऐलान

 BJP Candidates 5th list: लोकसभा चुनाव 2024 के लिए बीजेपी ने उम्मीदवारों की पांचवी लिस्ट जारी करते हुए एक बार फिर सबको चौंकाया. जानें कौन है वो दो विधायक जिनको भाजपा ने बनाया लोकसभा का उम्मीदवार.   

BJP Candidates List

BJP Candidates 5th list: लोकसभा चुनाव के लिए भाजपा ने रविवार देर रात प्रत्याशियों लिस्ट जारी कर दी है. भाजपा प्रत्यशियों की ये पांचवी लिस्ट है इस लिस्ट में कई चौकानें वाले नाम सामने आए है. बीजेपी ने लोकसभा चुनाव के लिए उम्मीदवारों की  पांचवी लिस्ट दो विधायको को मैदान में उतारा है. गाजियाबाद से अतुल गर्ग, पीलीभीत से जितिन प्रसाद को टिकट दिया है. अक्सर पार्टी के खिलाफ बोलने वाले सांसद वरुण गांधी का पार्टी ने टिकट काटकर जितिन प्रसाद  को उम्मीदवार बनाया है. 

गाजियाबाद से जनरल वीके सिंह 
सत्‍यदेव पचौरी का पत्र सोशल मीडिया पर वायरल होने के कुछ देर बाद खबरें आईं कि गाजियाबाद से सांसद जनरल वीके सिंह भी चुनाव न लड़ने की इच्‍छा जताई है. जनरल वीके सिंह ने सोशल मीडिया पोस्‍ट पर लिखा, मैंने सैनिक के रूप में इस राष्ट्र की सेवा में अपना सारा जीवन समर्पित किया है. पिछले 10 वर्षों से मैंने गाजियाबाद को एक विश्व स्तरीय शहर बनाने के सपने को पूरा करने के लिए अथक परिश्रम किया है. 

सोशल मीडिया पोस्‍ट पर दी जानकारी 
आगे उन्‍होंने लिखा, इस यात्रा में देश और गाजियाबाद के नागरिकों के साथ-साथ भाजपा के सदस्यों का जो विश्वास और प्रेम मुझे प्राप्त हुआ है, उसके लिए मैं आभारी हूं. यह भावनात्मक बंधन मेरे लिए अमूल्य है. इन भावनाओं के साथ मैंने एक कठिन परंतु विचारपूर्ण निर्णय लिया है. मैं 2024 का चुनाव नहीं लड़ूंगा. यह निर्णय मेरे लिए आसान नहीं था, परंतु मैंने इसे अपने दिल की गहराइयों से लिया है. 

वहीं, वरुण गांधी का पीलीभीत से टिकट कट गया है. पीलीभीत से यूपी सरकार में मंत्री जितिन प्रसाद को मैदान में उतारा है. आपको बता दें कि पिछले 5 सालों का ट्रैक रिकॉर्ड देखें तो वरुण गांधी लगातार अपनी ही सरकार की आलोचना करते रहे हैं. चाहे मोदी सरकार हो या फिर योगी सरकार. कई बार तो ऐसी भी खबरें आई कि वह समाजवादी पार्टी के मुखिया अखिलेश यादव के संपर्क में है और समाजवादी पार्टी भी ज्वाइन कर सकते हैं. इतना ही नहीं उनकी मां और सुल्तानपुर से सांसद मेनका गांधी के टिकट पर भी संशय बरकरार है.

 

Trending news