UP Lok Sabha Election 2024: यूपी में छठे चरण के लिए आज थम जाएगा चुनाव प्रचार, 25 मई को इन सीटों पर मतदान
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand2259681

UP Lok Sabha Election 2024: यूपी में छठे चरण के लिए आज थम जाएगा चुनाव प्रचार, 25 मई को इन सीटों पर मतदान

UP Lok Sabha Election 2024: लोकसभा चुनाव अब अपने आखिरी चरण की ओर है. आज शाम छठे चरण  के लिए प्रचार प्रसार खत्म हो जाएगा.  25 मई को वोटिंग है. सभी राजनीतिक पार्टियां इन सीटों को जीतने के लिए और दमखम दिखाएगी.

UP Lok sabha Election 2024

UP Lok sabha Election 2024:  लोकसभा चुनाव में अब दो चरणों छठे व सातवें चरण का रण बचा है. इन दो चरणों में 27 सीटें हैं.  इन सीटों पर जीत के लिए बीजेपी समेत सभी राजनीतिक दलों ने पूरी ताकत झोंक दी है. लोकसभा के छठवें चरण के चुनाव को लेकर गुरुवार (23 मई) की शाम 6 बजे से प्रचार प्रसार थम जाएगा.  छठे चरण में 14 लोकसभा सीटों और  292-गैंसड़ी विधानसभा की एक सीट पर उपचुनाव के लिए 25 मई (शनिवार) को वोटिंग होनी है. चुनाव प्रचार का समय पूरा होने के बाद इन लोकसभा क्षेत्रों में सभी राजनीतिक दलों के बाहरी कार्यकर्ताओं और पदाधिकारियों की मौजूदगी पर रोक रहेगी.

23 मई की शाम को चुनाव प्रचार थम जाएगा.
उत्तर प्रदेश के मुख्य निर्वाचन अधिकारी नवदीप रिणवा ने बुधवार को बताया कि छठे चरण के इन सभी लोकसभा निर्वाचन क्षेत्रों के लिए 162 प्रत्याशी चुनाव मैदान में हैं.  इनमें 146 पुरुष और 16 महिला उम्मीदवार हैं.  वहीं, बलरामपुर जनपद की 292-गैंसड़ी विधानसभा उप निर्वाचन के लिए 7 प्रत्याशी चुनाव मैदान में हैं.

यूपी में छठे चरण में 14 सीटों पर मतदान
यूपी में छठे चरण में प्रतापगढ़, फूलपुर, प्रयागराज, सुल्तानपुर, श्रावस्ती, डुमरियागंज, बस्ती,  संतकबीरनगर, जौनपुर, अम्बेडकरनगर,भदोही, लालगंज, मछलीशहर और आजमगढ़ संसदीय सीट के अलावा बलरामपुर की गैसड़ी विधानसभा उपचुनाव के लिए मतदान होगा. यहां मतदान सुबह 7 से 6 बजे तक होगा. इस चरण में कुल 162 उम्मीदवार चुनाव मैदान में हैं.

सातवें चरण में यहां डाले जाएंगे वोट
यूपी में सातवें चरण में महराजगंज,  देवरिया,गोरखपुर, कुशीनगर,  बांगगांव, घोसी, सलेमपुर,  वाराणसी,  बलिया, गाजीपुर, चंदौली,मीरजापुर और  राबर्ट्सगंज के लिए मतदान एक जून को होगा. 

यूपी में सपा-बसपा और कांग्रेस को मिलेंगी कितनी सीटें, फलोदी सट्टा बाजार के दावों ने बीजेपी को भी चौंकाया

जौनपुर में बाबू या बाहुबली का चलेगा जोर, धनंजय सिंह के पाला बदलने से दिलचस्प हुई सियासी जंग
 

 

Trending news