Advertisement
trendingPhotos/india/up-uttarakhand/uputtarakhand2301948
photoDetails0hindi

योगमय हुआ यूपी, नवाबों के शहर में CM योगी तो धामी पहुंचे आदि कैलाश, देखें PHOTOS

International Yoga Day: देश समेत दुनियाभर में आज 10वां अंतरराष्ट्रीय योग दिवस मनाया जा रहा है. अंतरराष्ट्रीय योग दिवस पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी श्रीनगर में मौजूद हैं. अंतराराष्ट्रीय योग दिवस के अवसर पर प्रदेश के अलग-अलग जिलों में लोगों ने पार्कों और खुले स्थानों पर एकत्र होकर योग किया और निरोगी होने का संकल्प लिया. मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने लखनऊ के राजभवन में योगासन किए.

सीएम योगी

1/13
 सीएम योगी

अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस के अवसर पर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ शुक्रवार को राजभवन प्रांगण, लखनऊ में आयोजित सामूहिक योगाभ्यास में सम्मिलित हुए और योगाभ्यास किया. उनके साथ राज्यपाल आनंदीबेन पटेल ने भी योगाभ्यास में हिस्सा लिया.  

 

कश्मीर में पीएम मोदी का योग मंत्र

2/13
कश्मीर में पीएम मोदी का योग मंत्र

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस पर जम्मू-कश्मीर के श्रीनगर स्थित शेर-ए-कश्मीर अंतर्राष्ट्रीय सम्मेलन केन्द्र (SKICC) में योग किया. प्रधानमंत्री मोदी  श्रीनगर में सामूहिक योग किया. उन्होंने यहां योगाभ्यास के बाद लोगों से मुलाकात की.

 

हेमा मालिनी

3/13
हेमा मालिनी

भाजपा सांसद हेमा मालिनी ने अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस के अवसर पर मथुरा में योग किया. उन्होंने लोगों से योग करने की अपील की.

 

ब्रजेश पाठक

4/13
ब्रजेश पाठक

अंतरराष्ट्रीय योग दिवस के अवसर पर उत्तर प्रदेश के उपमुख्यमंत्री ब्रजेश पाठक ने 10वें अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस के अवसर पर योग किया. लोगों से योग करने की अपील की.

 

राजनाथ ने भी किया योग

5/13
राजनाथ  ने भी किया योग

अंतरराष्ट्रीय योग दिवस के अवसर पर रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने मथुरा में कई लोगों के साथ अंतरराष्ट्रीय योग दिवस के मौके पर योग किया. 

 

जेपी नड्डा ने किया योगासन

6/13
 जेपी नड्डा ने किया योगासन

अंतरराष्ट्रीय योग दिवस के अवसर पर केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री जेपी नड्डा भी दिल्ली में योग करते हुए नजर आए. 

 

सीतापुर- स्वतंत्र प्रभार मंत्री कपिल देव

7/13
सीतापुर- स्वतंत्र प्रभार मंत्री कपिल देव

यूपी के सीतापुर में नैमिषारण्य में स्वतंत्र प्रभार मंत्री कपिल देव अग्रवाल ने योग किया. मंत्री के साथ में जनप्रतिनिधि डीएम सीडीओ ने भी योग किया. मंत्री कपिल देव अग्रवाल ने आम लोगों से योग करने की अपील की.

 

चित्रकूट-धर्मवीर प्रजापति ने योगा किया

8/13
चित्रकूट-धर्मवीर प्रजापति ने योगा किया

आज अंतरराष्ट्रीय योग दिवस के अवसर पर जिला स्पोर्ट्स स्टेडियम चित्रकूट में योग दिवस का आयोजन किया गया जहां उत्तर प्रदेश सरकार के होमगार्ड मंत्री धर्मवीर प्रजापति ने भी योगा किया है और स्वस्थ्य रहने के लिए लोगों को योग करने के लिए प्रेरित किया है.

 

सीएम धामी ने कैलाश पर किया योग

9/13
 सीएम धामी ने कैलाश पर किया योग

उत्तराखंड के सीएम पुष्कर सिंह धामी ने पिथौरागढ़ के आदि कैलाश पहुंचकर योग किया.  सीएम ने पहली बार भगवान शिव की धरती आदि कैलास में योग किया. उन्होंने कहा कि शिव की भूमि पर योग का सुखद अनुभव हुआ.

 

विदेशियों ने किया योग

10/13
विदेशियों ने किया योग

अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस के मौके पर उत्तराखंड में कई स्थानों पर योग कार्यक्रम आयोजित किए गए. ऋषिकेश, उत्तराखंड में 10वें अंतरराष्ट्रीय योग दिवस के अवसर पर परमार्थ निकेतन में गंगा तट पर विदेशियों ने योग किया.

 

राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू

11/13
राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू

राष्ट्रपति भवन ने आज अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस के अवसर पर योग सत्र में भाग लेती राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू की तस्वीरें साझा कीं. 

 

नौसेना कर्मियों ने INS तेग पर योगाभ्यास किया

12/13
नौसेना कर्मियों ने INS तेग पर योगाभ्यास किया

10वें अंतरराष्ट्रीय योग दिवस 2024 के अवसर पर नौसेना कर्मियों ने INS तेग पर योगाभ्यास किया. 10वें अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस पर आईटीबीपी के जवानों ने सिक्किम के मुगुथांग सब सेक्टर में 15,000 फीट से अधिक की ऊंचाई पर योगाभ्यास किया.

 

ITBP के जवानों ने योग किया

13/13
ITBP के जवानों ने योग किया

10वें अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस पर लेह के पैंगोंग त्सो में ITBP के जवानों ने योग किया. अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस के अवसर पर भारतीय सेना के अधिकारियों ने योग किया.