CM Yogi Prayagraj Visit: कल प्रयागराज आ सकते हैं सीएम योगी, दो मार्च को पीएम मोदी के कार्यक्रम की तैयारियों की करेंगे समीक्षा
Advertisement

CM Yogi Prayagraj Visit: कल प्रयागराज आ सकते हैं सीएम योगी, दो मार्च को पीएम मोदी के कार्यक्रम की तैयारियों की करेंगे समीक्षा

CM Yogi Prayagraj Visit: दो मार्च को पीएम नरेंद्र मोदी का प्रयागराज दौरा प्रस्तावित है. पीएम मोदी के कार्यक्रम को लेकर तैयारी तेज कर दी गई हैं. तैयारियों का जायजा लेने के लिए सीएम योगी बुधवार को प्रयागराज का दौरा कर सकते हैं. 

CM Yogi Prayagraj Visit

प्रयागराज: उत्तर प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ बुधवार को प्रयागराज आ सकते हैं. सीएम योगी दो मार्च को पीएम नरेंद्र मोदी के दौरे की तैयारियों की समीक्षा के लिए आ सकते हैं.  सीएम योगी परेड मैदान में चल रही तैयारियों का निरीक्षण करेंगे. मेला क्षेत्र का भी भ्रमण कर सकते हैं. इसके साथ ही सूबेदारगंज में बने रेलवे के डीएफसी कंट्रोल रूम का भी निरीक्षण करेंगे. दो मार्च को पीएम नरेंद्र मोदी का प्रयागराज दौरा प्रस्तावित है. इस दौरान पीएम मोदी परेड ग्राउंड में एक बड़ी जनसभा को भी संबोधित करेंगे और करीब 17 हजार करोड़ की परियोजनाओं का लोकार्पण और शिलान्यास करेंगे. जानकारी के मुताबिक, वह करीब चार घंटे संगम नगरी में रहेंगे और कई कार्यक्रमों में शामिल होंगे. 

परेड ग्राउंड में कार्यक्रम की तैयारी जारी 
मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, पीएम मोदी के कार्यक्रम को लेकर तैयारी तेज कर दी गई हैं. परेड ग्राउंड पर करीब 12 हजार लोगों के बैठने की व्यवस्था की जा रही है. कुर्सियां पहुंचने लगी हैं. यहां कुल 12 ब्लाकों में सिटिंग प्लान होगा. यहां दो मंच तैयार होंगे. एक बड़ा और छोटा साइज का मंच होगा. बड़े मंच पर प्रधानमंत्री और मुख्यमंत्री के अलावा कैबिनेट मंत्री व अन्य लोग शामिल रहेंगे. जबकि छोटे मंच पर भाजपा के बड़े नेता रहेंगे. इस कार्यक्रम के लिए मुजफ्फरनगर की एक बड़ी टेंट कंपनी को जिम्मेदारी सौंपी गई है. 

यहां देखें पूरा प्रस्तावित कार्यक्रम
मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, प्रधानमंत्री दिल्ली से भारतीय वायुसेना के विशेष प्लेन से एयरफोर्स एयरपोर्ट पहुंचेंगे. यहां से पहले सूबेदारगंज स्थित ईडीएफसी कंट्रोल रूम जाएंगे. इसके बाद वापस एयरपोर्ट जाएंगे. वहां से सेना के तीन हेलीकाप्टर से परेड ग्राउंड पहुंचेंगे. लोक निर्माण विभाग के उच्चाधिकारियों ने हेलीपैड के स्थान का चयन कर लिया है. परेड में तीन हेलीपैड बनाने का काम भी जारी है. हेलीपैड से उतरकर पीएम कार से कार्यक्रम स्थल जाएंगे और समारोह में परियोजनाओं की सौगात देंगे. इस दौरान पीएम कल्याणकारी योजनाओं के लाभार्थियों को चेक वितरित करेंगे. कुछ लाभार्थियों को प्रधानमंत्री आवास की चाबी सौंपेगे. इसके बाद वह एयरपोर्ट जाएंगे, वहां से दिल्ली के लिए रवाना हो जाएंगे. 

अखिलेश और पल्लवी पटेल के बीच तीखी बहस, राज्यसभा चुनाव को लेकर सपा सुप्रीमो बोले, आपका वोट नहीं चाहिए

Trending news