BSP Candidate List: बीएसपी ने 12 प्रत्याशियों की तीसरी लिस्‍ट जारी की, लखनऊ से बड़े मुस्लिम नेता को चुनाव मैदान में उतारा
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand2187527

BSP Candidate List: बीएसपी ने 12 प्रत्याशियों की तीसरी लिस्‍ट जारी की, लखनऊ से बड़े मुस्लिम नेता को चुनाव मैदान में उतारा

BSP 3rd Candidate list : बीएसपी ने लखनऊ लोकसभा सीट से सरवन मलिक को चुनाव मैदान में उतारा है. सरवन मलिक इससे पहले 2022 में लखनऊ की उत्‍तरी विधानसभा सीट से बसपा से चुनाव लड़ चुके हैं. 

Mayawati

UP Lok Sabha Election 2024: बहुजन समाज पार्टी ने बुधवार को उम्‍मीदवारों की तीसरी लिस्‍ट जारी कर दी है. 12 प्रत्‍याशियों की सूची में कई चौंकाने वाले नाम शामिल हैं. गाजियाबाद लोकसभा सीट से नंद किशोर पुंडीर और अलीगढ़ से हितेंद्र कुमार उर्फ बंटी को प्रत्‍याशी बनाया है.  

लखनऊ से बड़े मुस्लिम नेता पर दांव 
बीएसपी ने लखनऊ लोकसभा सीट से सरवन मलिक को चुनाव मैदान में उतारा है. वहीं, मथुरा से सुरेश सिंह, मैनपुरी से डॉक्टर गुलशन देव शाक्य, खीरी से अंशय कालरा रॉकी, उन्नाव से अशोक कुमार पांडे, मोहनलालगंज सीट से राजेश कुमार उर्फ मनोज प्रधान, कन्नौज से इमरान बिन जफर और कौशांबी से शुभम नारायण गौतम को प्रत्‍याशी बनाया गया है. 

मथुरा से प्रत्‍याशी बदला 
इसके अलावा लालगंज से डॉक्टर इंदु चौधरी को प्रत्‍याशी बनाया गया है. वहीं मीरजापुर लोकसभा सीट से मनीष त्रिपाठी को चुनाव मैदान में उतारा है. मथुरा लोकसभा सीट पर पहले बीएसपी ने कमलकांत उपमन्‍यु को टिकट दिया था. हालांकि, नई लिस्‍ट में मथुरा से प्रत्‍याशी बदल द‍िया गया है. अब कमलकांत उपमन्‍यु की जगह सुरेश सिंह को टिकट दिया गया है. 

कौन हैं सरवन मलिक?
मायावती ने लखनऊ लोकसभा सीट से बीजेपी प्रत्‍याशी राजनाथ सिंह के सामने मुस्लिम प्रत्‍याशी सरवन मलिक को चुनाव मैदान में उतार दिया है. सरवन मलिक इससे पहले 2022 में लखनऊ की उत्‍तरी विधानसभा सीट से बसपा से चुनाव लड़ चुके हैं. वहीं, समाजवादी पार्टी ने यहां से रविदास मेहरोत्रा को अपना उम्‍मीदवार बनाया है. बता दें कि सात चरणों में लोकसभा चुनाव कराया जाएगा. पहले चरण की 8 सीटों के लिए 19 अप्रैल को वोटिंग पड़ेगी. वहीं, दूसरे चरण के लिए नामांकन किए जा रहे हैं.  

यह भी पढ़ें : बॉक्‍सर विजेंदर सिंह ने कांग्रेस को मारा पंच, मथुरा सीट से दावेदारी के बीच थामा बीजेपी का दामन

यह भी पढ़ें : सपा ने बागपत में भी बदला प्रत्‍याशी, जाटलैंड में ब्राह्मण कार्ड खेल बिगाड़ा बीजेपी का गणित
 

Trending news