BJP Candidate List: पीलीभीत से वरुण गांधी की जगह नया नाम फाइनल, बीजेपी ने यूपी के मंत्री को मैदान में उतारा
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand2171937

BJP Candidate List: पीलीभीत से वरुण गांधी की जगह नया नाम फाइनल, बीजेपी ने यूपी के मंत्री को मैदान में उतारा

BJP Candidate List: बीजेपी के केन्द्रीय चुनाव समिति (सीईसी) की शनिवार को हुई बैठक में हिस्सा लेने के लिए यूपी सीएम योगी आदित्यनाथ भी पहुंचे थे, जहां पर यूपी के कई और उम्मीदवारों के नामों पर फैसला लिया गया.

BJP candidate list 2024 Varun Gandhi

BJP candidate list 2024: लोकसभा चुनाव के लिए उम्मीदवारों के नाम तय करने को लेकर प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की मौजूदगी में शनिवार की शाम भाजपा के केन्द्रीय चुनाव समिति (सीईसी) की मीटिंग हुई जिसमें उत्तर प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ ने भी हिस्सा लिया. हालांकि इस दौरान बिहार, राजस्थान के साथ ही कई और राज्यों को लेकर चर्चा हुई. इसमें पीलीभीत लोकसभा सीट से वरुण गांधी का टिकट काट दिया गया है, उनकी जगह शाहजहांपुर से ताल्लुक रखने वाले यूपी के पीडब्ल्यूडी मंत्री जितिन प्रसाद को टिकट दिया गया है. हालांकि सुल्तानपुर से मेनका गांधी टिकट बचाने में सफल रही हैं. मेरठ लोकसभा सीट से रामायण धारावाहिक के राम यानी अरुण गोविल को बीजेपी ने प्रत्याशी बनाया है. गाजियाबाद से पूर्व सेना प्रमुख वीके सिंह का टिकट काटकर स्थानीय विधायक अतुल गर्ग को लोकसभा चुनाव मैदान में उतारा गया है. 

पीलीभीत मुरादाबाद व सहारनपुर से नाम तयसहारनपुर से राघव लखनपाल फिर से भाजपा के प्रत्याशी होंगे. मुरादाबाद से सर्वेश सिंह लोकसभा चुनाव लड़ेंगे. मेरठ से अरुण गोविल को टिकट मिला है. अलीगढ़ से बीजेपी सांसद सतीश गौतम को लोकसभा टिकट मिला है. हाथरस से अनूप बाल्मीकि को चुनाव मैदान में उतारा गया है. बदायूं लोकसभा सीट से दुर्विजय सिंह शाक्य को टिकट मिला है. बाराबंकी से उपेंद्र रावत के चुनाव लड़ने से इनकार करने के बाद राजरानी रावत को मिला टिकट. उपेंद्र रावत वायरल वीडियो मामले में फंसे हैं. बहराइच से डॉक्टर अरविंद गोंड बीजेपी प्रत्याशी बनाए गए हैं.

 

और पढ़ें- Lok Sabha Elections 2024: लोकसभा चुनाव में मनमाना खर्च पर नकेल, तय हुई चाय, समोसा, सिंगल कमरा व एसी वाली गाड़ी की दरें 

पांच सीटों के ही प्रत्याशी के नाम 
जानकारी दे दें कि पहले चरण में प्रदेश के 8 लोकसभा सीट पर वोट डाले जाएंगे. ये सीट सहारनपुर, कैराना, मुजफ्फरनगर, बिजनौर, नगीना, मुरादाबाद, रामपुर और पीलीभीत है. पहले चरण के लिए वोट डालने की तारीख पास है. पीलीभीत, सहारनपुर और मुरादाबाद सीट पर प्रत्याशी तय हो गए हैं. उप मुख्यमंत्री बृजेश पाठक और केशव प्रसाद मौर्य भी इस मीटिंग में रहे.

वरुण गांधी मौजूदा सांसद 
सूत्रों की माने तो सीईसी की बैठक में सबसे अधिक चर्चा का विषय पीलीभीत सीट थी. यहां से वरुण गांधी मौजूदा सांसद हैं जिनका टिकट काटकर नए चेहरे को मौका दिया गया. (Pilibhit Lok Sabha Seat) सूत्रों की माने तो योगी सरकार के मंत्रियों के नाम इस सीट से रेस में आगे चल रहे हैं. वरुण गांधी की जगह पीलीभीत सीट पर भाजपा चुनाव मैदान में यूपी में मंत्री जितिन प्रसाद को मैदान में उतारा है.

लाइन से हटकर कई बयान 
बीजेपी सांसद वरुण गांधी की बात करें तो वो काफी समय से सुर्खियों में है. वरुण गांधी ने पिछले कुछ समय में पार्टी लाइन से हटकर कई ऐसे बयान दे डाले हैं जिससे विवाद भी खड़े हुए. केंद्र सरकार हो या प्रदेश की योगी आदित्यनाथ की सरकार वरुण गांधी ने एक एक कर निशाना साधना जारी रखा. उनके ऐसे तेवरों पर ध्यान देते हुए उनके टिकट कटने की बात निकलकर सामने आई.

Trending news