गुरु-शिष्य परंपरा की अनोखी मिसाल, पौड़ी से बीजेपी प्रत्‍याशी अनिल बलूनी ने पैर छूकर स्कूल शिक्षक से लिया आशीर्वाद
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand2176919

गुरु-शिष्य परंपरा की अनोखी मिसाल, पौड़ी से बीजेपी प्रत्‍याशी अनिल बलूनी ने पैर छूकर स्कूल शिक्षक से लिया आशीर्वाद

Pauri Garhwal Lok Sabha Chunav: पौड़ी गढ़वाल से बीजेपी प्रत्‍याशी अनिल बलूनी जैसे ही अपने गुरु के गांव पहुंचे तो बड़ी संख्‍या में लोग एकत्रित हो गए. अनिल बलूनी ने स्‍कूल के दिनों को याद किया तो गुरु भी खुद को रोक नहीं पाए. 

Anil Baluni reached his primary teacher Avtar Singh Bisht

Pauri Garhwal Lok Sabha Chunav: पौड़ी गढ़वाल लोकसभा सीट से बीजेपी प्रत्‍याशी अनिल बलूनी बुधवार को अपने 'गुरु' का आशीर्वाद लेने के लिए उनके गांव मकलोड़ी पहुंचे. यहां प्राइमरी स्‍कूल के शिक्षक रहे अवतार सिंह बिष्‍ट के पैर छूकर आशीर्वाद लिया और अंगवस्‍त्र भेंट किया. इस दौरान स्‍कूल के समय बिताए पल को यादकर अनिल बलूनी भावुक भी हो गए. 

गुरु के पैर छू लिया आशीर्वाद 
अनिल बलूनी ने कहा कि उनकी प्राथमिक शिक्षा उनके पैतृक गांव नकोट (कंडवालस्यूं) में हुई है. उनके गुरु अवतार सिंह बिष्‍ट गांव में स्थित प्राथमिक विद्यालय में शिक्षक थे. गुरु अवतार सिंह बिष्‍ट से मुलाकात के दौरान बीजेपी प्रत्‍याशी अनिल बलूनी ने कहा कि अनुशासनप्रिय, विद्वान और छात्रों के प्रति स्‍नेह भाव रखने वाले आदरणीय गुरुजी का स्‍वभाव आज भी वैसे ही कायम है. मैं उनके स्वास्थ्य और दीर्घायु जीवन की कामना करता हूं. 

भाजपा सरकार गरीबों के लिए काम कर रही 
इस दौरान अनिल बलूनी काफी देर तक अपने गुरु से बातचीत की. शिक्षक अवतार सिंह बिष्‍ट ने कहा कि अनिल बलूनी बचपन से ही प्रभावशाली छात्र रहे हैं. शिक्षक अवतार सिंह बिष्‍ट ने उन्‍हें लोकसभा चुनाव जीतने का आशीर्वाद भी दिया. इस दौरान अनिल बलूनी ने गांव वालों को भरोसा दिलाया कि भाजपा सरकार पहले से ही पौड़ी गढ़वाल क्षेत्र में विकास का कार्य करती रही है. आगे भी उनकी सरकार गरीबों के लिए काम करती रहेगी. 

डांडा नागराजा मंदिर पहुंचे 
अपने शिक्षक से मुलाकात के बाद अनिल बलूनी डांडा नागराजा मंदिर भी पहुंचे. यहां मंदिर में पूजा-पाठकर लोगों को सरकार की लाभकारी योजनाओं से अवगत कराया. उन्‍होंने कहा कि अगर इस बार पौड़ी की जनता उनपर भरोसा जताती है तो आने वाले समय में पर्यटन के क्षेत्र में गढ़वाल को एक नई बुलंदियों तक पहुंचाएंगे. लोगों ने अनिल बलूनी को आश्वासन भी दिया. 

यह भी पढ़ें : नैनीताल उधमसिंहनगर सीट पर BJP-कांग्रेस प्रत्याशियों का नामांकन, ठोकी जीत की दावेदारी
 

Trending news