Rahul Gandhi Nyay Yatra: पेपर लीक कर आपको आगे बढ़ने से रोका जा रहा, राहुल गांधी बोले-यूपी के युवाओं को भड़काया जा रहा
Advertisement

Rahul Gandhi Nyay Yatra: पेपर लीक कर आपको आगे बढ़ने से रोका जा रहा, राहुल गांधी बोले-यूपी के युवाओं को भड़काया जा रहा

Rahul Gandhi Nyay Yatra: इलाहाबाद विश्वविद्यालय के पास लक्ष्मी टाकीज चौराहे पर पहुंचे राहुल गांधी ने कहा कि जाति जनगणना आपका (युवाओं) का हथियार है और आपको पता लगाना है कि आपकी आबादी कितनी है और दूसरे नंबर पर पता लगाना है कि देश के धन पर आपकी कितनी हिस्सेदारी है. 

Rahul Gandhi reached Prayagraj

Rahul Gandhi Nyay Yatra: राहुल गांधी की भारत जोड़ो न्‍याय यात्रा रविवार को प्रयागराज पहुंची. इस दौरान युवाओं को संबोधित करते हुए राहुल गांधी ने कहा कि जाति जनगणना देश का एक्सरे है, इससे दूध का दूध और पानी का पानी हो जाएगा. 

जाति जनगणना का मुद्दा उठाया 
स्वराज भवन से निकलकर इलाहाबाद विश्वविद्यालय के पास लक्ष्मी टाकीज चौराहे पर पहुंचे राहुल गांधी ने कहा कि जाति जनगणना आपका (युवाओं) का हथियार है और आपको पता लगाना है कि आपकी आबादी कितनी है और दूसरे नंबर पर पता लगाना है कि देश के धन पर आपकी कितनी हिस्सेदारी है. 

जाति जनगणना देश का एक्‍सरे 
राहुल गांधी ने कहा कि इस देश में 73 फीसदी जातियों के पास कितना धन है? जाति जनगणना देश का एक्सरे है. इससे सब पता लग जाएगा तथा दूध का दूध और पानी का पानी हो जाएगा.  भीड़ से एक छात्र को अपनी जीप पर बुलाकर राहुल गांधी ने उससे पूछा, आप कौन-से वर्ग से हैं” छात्र ने जवाब दिया कि वह ओबीसी वर्ग से है, इस पर राहुल गांधी ने कहा कि देश में ओबीसी वर्ग 50 प्रतिशत है, दलित वर्ग 15 प्रतिशत है और आदिवासी वर्ग आठ प्रतिशत है. 

युवाओं का कोई भविष्‍य नहीं 
उन्होंने कहा कि इस देश में आप जैसे युवाओं का कोई भविष्य नहीं है. आपकी (ओबीसी, दलित, आदिवासी) आबादी 73 प्रतिशत है, लेकिन हिंदुस्तान में शीर्ष 200 कंपनियों में से एक कंपनी का भी मालिक ओबीसी, दलित नहीं है. देश के सबसे बड़े 90 आईएएस अधिकारियों की सूची में महज तीन लोग आपके वर्ग से हैं. मीडिया में आपका एक भी आदमी नहीं है. 

पेपर लीक का मुद्दा उठाया 
राहुल गांधी ने आरोप लगाया कि राम मंदिर के प्राण प्रतिष्ठा समारोह में एक भी व्यक्ति ओबीसी, आदिवासी वर्ग से नहीं था, वहां केवल अमिताभ बच्चन, ऐश्वर्य राय, नरेन्द्र मोदी थे. जनसभा के दौरान कई छात्र आरओ परीक्षा के पेपर लीक की तख्ती लिए खड़े थे. इस पर राहुल गांधी ने कहा कि पेपर लीक करना आपको आगे बढ़ने से रोकने का तरीका है. 

उद्योगपतियों को तुरंत मिल जाता है कर्ज 
गौतम अडानी और मुकेश अंबानी को लेकर सरकार पर निशाना साधते हुए उन्होंने कहा कि ये लोग (भाजपा) कभी किसानों का कर्ज माफ नहीं करते. उन्होंने 10-15 उद्योगपतियों का 14 लाख करोड़ रुपये का कर्ज माफ किया है. अंबानी, अडानी लाखों करोड़ रुपये का बैंक कर्ज मांगते हैं और सेकेंडों में उनको कर्ज मिल जाता है, लेकिन दलित, पिछड़ों को बैंकों से मारकर भगा दिया जाता है. 

यह भी पढ़ें : लोकसभा चुनाव से पहले अपने संसदीय क्षेत्र का दौरा करेंगे पीएम मोदी, वाराणसी को देंगे 36 परियोजनाओं की सौगात
 

Trending news