BSP Candidate List UP: बसपा ने जारी की 11 प्रत्याशियों की 5वीं लिस्ट, जानें वाराणसी से पीएम मोदी के सामने किसे उतारा
Advertisement

BSP Candidate List UP: बसपा ने जारी की 11 प्रत्याशियों की 5वीं लिस्ट, जानें वाराणसी से पीएम मोदी के सामने किसे उतारा

Bahujan Samaj Party Candidate List 2024: बीएसपी ने लोकसभा चुनाव के लिए पांचवी लिस्ट जारी कर दी है. बसपा की इस लिस्ट में 11 उम्मीदवारों का नाम है. पार्टी ने वाराणसी से भी अपने उम्मीदवार का ऐलान कर दिया है.

 

UP Loksabha Chunav 2024

Bahujan Samaj Party Released 5th Candidate List: लोकसभा चुनाव को लेकर बहुजन समाज पार्टी ने अपनी पांचवी लिस्ट जारी कर दी है. इस लिस्ट में कुल 11 प्रत्याशियों के नाम घोषित किए गए हैं. बीएसपी ने वाराणसी से अतहर जमाल लारी को चुनावी मैदान में उतारा है. वह प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के खिलाफ चुनाव लड़ेंगे. पार्टी ने बसपा के गढ़ मैनपुरी से अपना प्रत्याशी बदल दिया है. यहां से शिव प्रसाद यादव को टिकट दिया गया है. 

 3 मुस्लिम कैंडिडेट्स
इस लिस्ट में 11 उम्मीदवारों के नाम शामिल हैं, जिसमें 3 मुस्लिम कैंडिडेट्स भी शामिल हैं. पार्टी ने मुस्लिम खां,अतहर जमाल लारी और ख्वाजा समसुद्दीन शामिल हैं.

बाहुबली धनंजय सिंह की पत्नी को जौनपुर सीट से उतारा
ब्राह्मण बहुल जौनपुर लोकसभा सीट पर राजपूतों का दबदबा रहा है. बीजेपी ने राजपूत बिरादरी के कृपाशंकर सिंह को चुनाव मैदान में उतारा है.  श्रीकला रेड्डी धनंजय सिंह की तीसरी पत्नी हैं, जोकि तेलंगाना के रसूखदार बिजनेसमैन निप्पो ग्रुप से नाता रखती हैं. धनंजय सिंह ने जून, 2017 में तेलंगाना की रहने वाली श्रीकला रेड्डी से पेरिस में शादी की.

1-मैनपुरी से शिवप्रसाद यादव
2-बदायूं से मुस्लिम खान
3-बरेली से छोटेलाल गंगवार
4-सुल्तानपुर से उदराज वर्मा
 5-फर्रुखाबाद से क्रांति पांडे 
6-बांदा से मयंक द्विवेदी 
7-डुमरियागंज से ख्वाजा शमसुद्दीन 
8-बलिया से लल्लन सिंह यादव 
9-जौनपुर से श्री कला सिंह पत्नी धनंजय सिंह
 10-गाजीपुर से उमेश कुमार सिंह 
11-वाराणसी से अतहर जमाल लारी को बनाया उम्मीदवार

fallback

लोकसभा चुनाव को लेकर यूपी में बसपा ने अब तक 46 सीटों पर अपने प्रत्याशी उतार दिए हैं. बीएसपी बसपा द्वारा अब तक घोषित किए गए नामों में से 11 मुस्लिम हैं, जो मुख्य रूप से पश्चिमी यूपी की अल्पसंख्यक बहुल सीटों जैसे सहारनपुर, मोरादाबाद, रामपुर, संभल, अमरोहा, आंवला, पीलीभीत से हैं, जहां 19 अप्रैल को पहले चरण की वोटिंग होनी है. मध्य यूपी की कन्नौज और लखनऊ सीट पर भी मुस्लिम चेहरा है.

चौथी लिस्ट में 9 प्रत्याशी

लोकसभा चुनाव को लेकर बहुजन समाज पार्टी ने अपनी चौथी लिस्ट शुक्रवार को जारी की थी. इस लिस्ट में कुल 9 प्रत्याशियों के नाम थे. पार्टी ने इस लिस्ट में आजमगढ़, फैजाबाद और गोरखपुर समेत अपनी 9 लोकसभा उम्मीदवारों के नाम की घोषणा की.

Mainpuri Lok Sabha Election: डिंपल यादव मैनपुरी सीट से आज करेंगी नामांकन, अखिलेश यादव भी होंगे साथ

Trending news