Arun Govil: मेरठ से बीजेपी का मास्टरस्ट्रोक, राम को मैदान में उतारकर हिन्दुत्व का मुद्दा गरमाएगी पार्टी
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand2172923

Arun Govil: मेरठ से बीजेपी का मास्टरस्ट्रोक, राम को मैदान में उतारकर हिन्दुत्व का मुद्दा गरमाएगी पार्टी

Arun Govil : लंबे समय तक सिनेमा में काम करने के बाद अरुण गोविल ने साल 2021 में भाजपा में शामिल हो गए. अरुण गोविल मेरठ के ही रहने वाले हैं. ऐसे में बीजेपी ने मेरठ से अरुण गोविल को प्रत्‍याशी बनाकर वहां की जनता को स्‍थानीय उम्‍मीदवार दे दिया है. 

Arun Govil

Arun Govil Candidate From Meerut Lok Sabha Seat : बीजेपी की 5वीं लिस्‍ट में चौंकाने वाले नाम सामने आए हैं. बीजेपी ने मेरठ से अरुण गोविल को टिकट दिया है. मुस्लिम बाहुल्‍य सीट मेरठ से अरुण गोविल को टिकट देकर बीजेपी हिन्‍दुत्‍व का मुद्दा उठाना चाहेगी. अरुण गोविल रामायण में 'भगवान राम' का किरदान निभा चुके हैं. अरुण गोविल हिन्‍दुत्‍व का बड़ा चेहरा है. ऐसे में मेरठ लोकसभा का चुनाव दिलचस्‍प हो गया है. 

कौन हैं अरुण गोविल?
जानकारी के मुताबिक, अरुण गोविल का जन्म 12 जनवरी 1958 में यूपी के मेरठ में हुआ. उनके पिता का नाम चंद्र प्रकाश गोविल है. अरुण की मां का नाम शारदा देवी था. अरुण गोविल के पांच भाई और दो बहनें थीं. अरुण गोविल ने शुरुआती पढ़ाई के बाद मेरठ के चौधरी चरण सिंह विश्वविद्यालय से इंजीनियरिंग की पढ़ाई पूरी की. साल 1975 में अरुण गोविल अपने भाई के साथ बिजनेस शुरू करने की सोची, लेकिन कुछ दिन बाद वह सिनेमा में अभिनय की ओर रुख कर दिया. रामानंद सागर की 'रामायण' के 'राम' का किरदार निभा कर घर-घर में अपनी दमदार पहचान बनाने वाले अरुण गोविल भी राजनीति की दुनिया में अपने कदम रख चुके हैं. 

अरुण गोविल का फ‍िल्‍मी करियर 
अरुण गोविल को भारतीय सिनेमा में पहली बार 1977 में राजश्री प्रोडक्‍शन के द्वारा बनी फ‍िल्‍म 'पहेली' में काम मिला. इसके बाद वह ‘सावन को आने दो’, ‘राधा और सीता’ और ‘सांच को आंच नहीं’ जैसी फ‍िल्‍मों भी नजर आए. अरुण गोविल की शादी बॉलीवुड अभिनेत्री श्रीलेखा से हुई है. अरुण गोविल और श्रीलेखा के दो बच्चे भी हैं. बेटा का नाम अमल और बेटी का नाम सोनिका है. उनके बेटे अमल के भी दो बच्चे हैं. 

2021 में थामा था भाजपा का दामन 
लंबे समय तक सिनेमा में काम करने के बाद अरुण गोविल ने साल 2021 में भाजपा में शामिल हो गए. अरुण गोविल मेरठ के ही रहने वाले हैं. ऐसे में बीजेपी ने मेरठ से अरुण गोविल को प्रत्‍याशी बनाकर वहां की जनता को स्‍थानीय उम्‍मीदवार दे दिया है. अरुण गोविल ने रामायण में ऐसा किरदार निभाया है कि उनकी पहुंच हर घर में है. अरुण गोविल के चुनाव में उतरने के बाद मेरठ में मुकाबला दिलचस्‍प हो गया है.    

यह भी पढ़ें : BJP Candidates list: बीजेपी ने यूपी में 13 सीटों पर उतारे प्रत्‍याशी, मेरठ से 'राम' को मिला टिकट
 

Trending news