Amroha Lok Sabha Election 2024: अमरोहा में युवा मतदाताओं में भारी उत्साह, बूथों पर महिलाएं भी बढ़ चढ़कर रहीं वोटिंग
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand2221939

Amroha Lok Sabha Election 2024: अमरोहा में युवा मतदाताओं में भारी उत्साह, बूथों पर महिलाएं भी बढ़ चढ़कर रहीं वोटिंग

Amroha Lok Sabha Election Voting 2024: 8 सीटों पर दूसरे चरण में जिन वोटिंग होनी है, अमरोहा ही एकमात्र सीट है जहां पर पार्टी को हार का सामना करना पड़ा था. 26 अप्रैल यानी आज यहां पर मतदाता प्रत्याशियों की किस्मत का निर्णय करेंगे.

 

Amroha lok sabha election results 2024

Amroha Lok Sabha Chunav 2024 Updates in Hindi: दूसरे चरण में यूपी की अमरोहा लोकसभा सीट पर मतदान जारी है. यह सीट बीजेपी के लिए अहम है. दरअसल, दूसरे चरण में वोटिंग जिन 8 सीटों पर हो रही है उनमें अमरोहा ही एक ऐसी सीट है जहां पर बीजेपी को हार का सामना करना पड़ा था. प्रधानमंत्री नरेद्र मोदी से लेकर सीएम योगी व सपा प्रमुख अखिलेश यादव और कांग्रेस नेता राहुल गांधी यहां प्रचार के जरिए अपने-अपने दल के प्रत्याशी के लिए  माहौल बना चुके हैं. आज यानी  26 अप्रैल को यहां के मतदाता अपने वोट दे रहे हैं. 

अमरोहा में वोटिंग के दौरान लोगों में काफी उत्साह देखने को मिला. मतदान केंद्रों में लोगों की भीड़ उमड़ती रही. महिला वोटर भी काफी उत्साहित हैं. अमरोहा में दोपहर के एक बजे तक 40.67 फीसदी मतदान किए गए. बागपत में 34.17 फीसदी, अलीगढ़ में 35.55 फीसदी और मथुरा में करीब 35.73 फीसदी मतदान हुआ. अमरोहा में दोपहर एक बजे तक 40.67 फीसदी मतदान हुआ. बागपत में 34.17 फीसदी, अलीगढ़ में 35.55 फीसदी और मथुरा में करीब 35.73 फीसदी मतदान हुआ. अमरोहा के नौगावां सादात के अलीपुर गांव में दूल्‍हा सजधज कर वोट देने पहुंचा.

लोकसभा चुनाव के दूसरे चरण के मतदान पर कांग्रेस प्रत्याशी दानिश अली ने कहा- रुझान साफ हैं, जनता देश में सरकार बदलने के लिए मतदान कर रही है. पहले कहा जाता था कि भाजपा उत्तर में 'हाफ' और दक्षिण में साफ, लेकिन अब वो 'हाफ' भी नहीं बची है. जनपद अमरोहा में 9:00 तक मतदान प्रतिशत 14.88 रहा. यूपी की आठ सीटों पर वोटिंग जारी है. सुबह नौ बजे तक अमरोहा में सबसे अधि‍क मतदान किए गए. मथुरा में सबसे कम वोट‍िंग की गई. (UP Lok Sabha Election Phase 2 Voting Live) अमरोहा में सुबह नौ बजे तक फीसदी मतदान 14.32  प्रतिशत हुआ. मथुरा में 10.09 फीसदी वोट‍िंग हुई.

और पढ़ें- UP Lok Sabha Election 2024 Live: 8 सीटों पर दूसरे चरण का मतदान जारी, नोए़डा, गाजियाबाद में वोटिंग बूथ पर लंबी कतारें

12 प्रत्याशी मैदान में 
अमरोहा लोकसभा सीट पर कुल 12 प्रत्याशी चुनावी मैदान में हैं. इनमें चार दलीय और 6 निर्दलीय हैं. बीजेपी ने यहां से कंवर सिंह तंवर को मैदान में उतारा है जबकि इंडिया गठबंधन से कुंवर दानिश अली उम्मीदवार हैं. बसपा ने यहां से मुजाहिद हुसैन को प्रत्याशी बनाया है. इसके अलावा  काशिफ हुसैन, जीतपाल राणा, कुमदेश कुमार, दानिश, सुरेश, नईमुद्दीन निर्दलीय चुनाव लड़ रहे हैं.  अखिल भारतीय परिवार पार्टी से सुहेल हैदर प्रत्याशी हैं.

Trending news