सपा ने बागपत में भी बदला प्रत्‍याशी, जाटलैंड में ब्राह्मण कार्ड खेल बिगाड़ा बीजेपी का गणित
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand2187485

सपा ने बागपत में भी बदला प्रत्‍याशी, जाटलैंड में ब्राह्मण कार्ड खेल बिगाड़ा बीजेपी का गणित

Baghpat Lok Sabha seat 2024 : 20 मार्च को सपा ने बागपत लोकसभा सीट से मनोज चौधरी के नाम का ऐलान की थी. वहीं, रालोद से डॉ. राजकुमार सांगवान को प्रत्‍याशी बनाया गया है. इसके बाद सपा कार्यकर्ताओं ने जाट बाहुल्‍य सीट पर ब्राह्मण चेहरा उतारने की मांग करने लगे थे.  

Akhilesh Yadav

Baghpat Lok Sabha seat 2024 : मेरठ-आगरा लोकसभा सीट पर प्रत्‍याशी बदलने के बाद अब सपा ने बागपत सीट पर भी उम्‍मीदवार बदल दिया है. समाजवादी पार्टी ने बागपत लोकसभा सीट पर ब्राह्मण कार्ड खेला है. सपा ने यहां से अमरपाल शर्मा को प्रत्‍याशी बनाया है. जाटलैंड की सीट पर बीजेपी ने राजकुमार सांगवार पर दांव लगाया है. सपा ने जाट बिरादरी से आने वाले पुराने नेता मनोज चौधरी का टिकट काट दिया है. अब उनके जगह ब्राह्मण प्रत्‍याशी चुनाव मैदान में उतार दिया है. 

मनोज चौधरी का टिकट कटा 
बता दें कि 20 मार्च को सपा ने बागपत लोकसभा सीट से मनोज चौधरी के नाम का ऐलान की थी. वहीं, रालोद से डॉ. राजकुमार सांगवान को प्रत्‍याशी बनाया गया है. रालोद से राजकुमार सांगवान के उतरने के बाद सपा कार्यकर्ताओं ने जाट बाहुल्‍य सीट पर ब्राह्मण चेहरा उतारने की मांग करने लगे थे. इस बीच साहिबाबाद से पूर्व विधायक अमरपाल शर्मा के नामों की चर्चा होने लगी. इतना ही नहीं मनोज चौधरी के अलावा अमरपाल शर्मा भी अपना चुनाव प्रचार करने में जुटे थे. 

कौन हैं अमरपाल शर्मा? 
अमरपाल शर्मा साहिबाबाद से बसपा से विधायक रह चुके हैं. 2022 विधानसभा चुनाव के पहले ही वह बसपा का दामन छोड़कर सपा में चले गए थे. उनके बारे में कहा जाता है कि चुनाव के पहले दल बदलने वाले नेता हैं. अमरपाल शर्मा कांग्रेस और सपा गठबंधन से 2017 के विधानसभा चुनाव में किस्‍मत आजमाई थी, हालांकि उन्‍हें हार का सामना करना पड़ा था.  

कौन हैं राजकुमार सांगवान? 
बीजेपी प्रत्‍याशी डौ. राजकुमार सांगवान मेरठ के अपेड़ा गांव के रहने वाले हैं. वर्तमान में वह त्यागी हॉस्टल वेस्टर्न कचहरी रोड मेरठ में रहते हैं. उन्होंने एमए और पीएचडी की है. वह 1982 में मेरठ में रालोद के जिला उपाध्यक्ष बने थे. इसके बाद साल 1986 में रालोद के छात्र राष्ट्रीय उपाध्यक्ष बने. 1990 में मेरठ के युवा रालोद के जिला अध्यक्ष रहे. पश्चिमी यूपी में उनको रालोद प्रदेश का अध्यक्ष बनाया गया. वर्तमान में वह रालोद के राष्ट्रीय सचिव पद पर मौजूद हैं. 

यह भी पढ़ें : बॉक्‍सर विजेंदर सिंह ने कांग्रेस को मारा पंच, मथुरा सीट से दावेदारी के बीच थामा बीजेपी का दामन

यह भी पढ़ें : बीएसपी ने 12 प्रत्याशियों की तीसरी लिस्‍ट जारी की, लखनऊ से बड़े मुस्लिम नेता को चुनाव मैदान में उतारा

 

Trending news