LIVE: उत्तर प्रदेश-उत्तराखंड समाचार: Gas Cylinder Blast : मऊ में शादी वाले घर में गैस सिलेंडर फटा
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand1460776

LIVE: उत्तर प्रदेश-उत्तराखंड समाचार: Gas Cylinder Blast : मऊ में शादी वाले घर में गैस सिलेंडर फटा

उत्तर प्रदेश उत्तराखंड समाचार 28 November 2022: उत्तर प्रदेश (UP News) और उत्तराखंड (Uttarakhand News) से जुड़ी हर छोटी-बड़ी खबरों का पल-पल का अपडेट सबसे पहले देखें ज़ी यूपी-उत्तराखंड पर...

फाइल फोटो.
LIVE Blog

उत्तर प्रदेश उत्तराखंड समाचार 28 November 2022: उत्तर प्रदेश (UP News) और उत्तराखंड (Uttarakhand News) से जुड़ी राजनीति (Politics News), शिक्षा (Education News), धर्म (Religion News), रोजगार (Job) और क्राइम (Crime News) की खबरों और हर छोटी-बड़ी हलचल पर नजर बनाए रखने के लिए पढ़ते रहिए ज़ी यूपी-उत्तराखंड. यहां आपको प्रदेश से जुड़ी हर खबर का पल-पल अपडेट मिलता रहेगा. 

28 November 2022
19:08 PM

अफताब पर हमले की कोशिश करने वाले दो गिरासत में 
लखनऊ : दिल्‍ली के श्रद्धा मर्डर केस के आरोपी अफताब पर जेल में हमले की कोशिश की गई. पुलिस वैन में सवार था अफताब, इसी बीच तलवार से उस पर हमले की कोशिश की गई. हमलावर हिन्‍दू सेना के बताए जा रहे हैं. पुलिस ने हमला करने वाले दो लोगों को हिरासत में ले लिया है. बता दें कि पॉलीग्राफ टेस्‍ट के लिए अफताब को दिल्‍ली के एफएसएल लैब में वैन से ले जाते समय हमले की कोशिश की गई. 

19:01 PM

श्रद्धा मर्डर केस के आरोपी अफताब पर हमले की कोशिश 
लखनऊ : दिल्‍ली के श्रद्धा मर्डर केस के आरोपी अफताब पर हमले की कोशिश की गई. पुलिस वैन में सवार था अफताब, इसी बीच तलवार से उस पर हमले की कोशिश की गई. हमलावर हिन्‍दू सेना के बताए जा रहे हैं. बता दें कि पॉलीग्राफ टेस्‍ट के लिए अफताब को दिल्‍ली के एफएसएल लैब में वैन से ले जाते समय हमले की कोशिश की गई.   

18:56 PM

विदेश मंत्री ने पुष्‍कर सिंह धामी को दिया हर संभव मदद का आश्‍वासन 
देहरादून : विदेश मंत्री डॉ. एस जयशंकर ने उत्‍तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी को पत्र लिखकर कहा है कि नाइजीरिया में फंसे उत्तराखंड के दो लोगों सहित सभी भारतीयों को हर संभव सहायता दिलाई जाएगी. इसके लिए अबुजा स्थित हाईकमीशन नाइजीरिया सरकार के संबंधित अधिकारियों से संपर्क में है. भारतीय नागरिकों की सुरक्षा और कल्याण को सुनिश्चित किया जाएगा. नाइजीरिया में फंसे लोगों की सुरक्षित वापसी में सहायता के लिए मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने विदेश मंत्री जयशंकर को पत्र लिखकर अनुरोध किया था.

18:53 PM

हिस्ट्रीशीटर मोहम्मद जावेद की अग्रिम जमानत याचिका खारिज 
प्रयागराज : प्रयागराज के हिस्ट्रीशीटर मोहम्मद जावेद की अग्रिम जमानत याचिका को कोर्ट ने खारिज कर दिया है. जिला न्यायालय ने मोहम्मद जावेद की अग्रिम जमानत याचिका को खारिज की है. मोहम्‍मद जावेद पर रंगदारी मांगने समेत कई संगीन मामले दर्ज हैं. साथ ही नैनी थाने में विशाल यादव ने मोहम्मद जावेद और उसके साथियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज करवाया था. कोर्ट ने आपराधिक इतिहास देखते हुए मोहम्‍मद जावेद को अग्रिम जमानत देने से इनकार कर दिया. 

18:53 PM

पॉक्‍सो स्पेशल कोर्ट ने दो आरोपियों को सुनाई सजा
बागपत : पॉक्‍सो स्‍पेशल कोर्ट ने दो आरोपियों को 4 साल की सजा सुनाई है. साथ ही 4-4 हजार रुपये का जुर्माना भी लगाया है. एडीजे स्‍पेशल पॉक्‍सो सेलजा राठी की कोर्ट ने आरोपियों को दोषी मानते हुए सुनाई सुनाया है. बता दें कि सिंघावली अहीर थाना क्षेत्र में नाबालिग के साथ छेड़छाड़ और मारपीट की गई थी. 

 

15:29 PM

Gas Cylinder Blast : मऊ में शादी वाले घर में गैस सिलेंडर फटा

मऊ में शादी समारोह के बीच एक घर में गैस सिलेंडर फट गया. इसमें पांच लोग बुरी तरह झुलस गए, जिनका जिला अस्पताल में इलाज चल रहा है. खाना बनाते वक्त ये सिलेंडर फटा और किसी को संभलने का मौका नहीं मिला. 

13:59 PM

ASI Survey से जुड़ी याचिका पर इलाहाबाद हाईकोर्ट ने फैसला सुरक्षित रखा

Gyanvapi Survey : मस्जिद इंतेजामिया और वक्फ बोर्ड की ओर से दायर दायर याचिका पर इलाहाबाद हाईकोर्ट (Allahabad HighCourt) में फैसला सुरक्षित रखा है. वाराणसी जिला कोर्ट ने ज्ञानवापी मस्जिद के एएसआई सर्वेक्षण को चुनौती दी थी.

13:10 PM

Uttarakhand Assembly : उत्तराखंड विधानसभा नियुक्ति का मामला गरमाया

उत्तराखंड विधानसभा में नियुक्तियों के मामले में विधानसभा अध्यक्ष ऋतु खंडूरी का बड़ा बयान सामने आया है. उनका कहना है कि हलफनामे में किसी मुख्यमंत्री के नाम का नहीं है जिक्र हलफनामे से संबंधित पत्र कहां से हुआ है, लीक की जानकारी उन्हें नहीं है. जानकारी विधानसभा सचिवालय से कोई भी पत्र नहीं हो सकता लीक सचिवालय के सभी अधिकारियों को दी गई है सख्त हिदायत मामला कोर्ट में है विचाराधीन मामले के बारे में नहीं कर सकती.

13:09 PM

सीतापुर में बदसलूकी मामले में शिक्षक पर ही हुई एफआईआर

शिक्षक से बदसलूकी का मामला।पीड़ित शिक्षक पर ही पुलिस ने दर्ज की FIR।शिक्षक से अमानवीय व्यवहार करने वाले सीओ सिटी पर कार्रवाई नहीं।

12:23 PM

सीएम योगी आगरा को देंगे 488 करोड़ की योजनाओं का गिफ्ट
सीएम योगी सोमवार को करीब दोपहर तीन बजे आगरा पहुंचेंगे. यहां  तारघर मैदान में प्रबुद्धजन सम्मेलन को संबोधित करेंगे.साथ ही 488 करोड़ की योजनाओं का लोकार्पण एव शिलान्यास करेंगे.

 

11:55 AM

फतेहपुर में दर्दनाक सड़क हादसा, 2 की मौत एक गंभीर रूप से घायल 
फतेहपुर में तेज रफ्तार ट्रैक्टर ने बाइक सवार तीन लोगों को कुचल दिया. जिसमें दो की मौत हो गई जबकि एक गंभीर रूप से घायल  हुआ है. घायल को जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है. पुलिस ने दोनों शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेजा है. हादसे की वजह ट्रैक्टर में एक तरफ की लाइट ना होना बताया जा रहाहै.घटना खागा कोतवाली क्षेत्र के नया पुरवा गांव के पास की है. 

11:41 AM

अल्मोड़ा मेडिकल कॉलेज में फैकल्टी व रिक्त पदों की कमी को जल्द भरा जायेगा
अल्मोड़ा मेडिकल कॉलेज में फैकल्टी व रिक्त पदों की कमी को जल्द भरा जायेगा. अल्मोड़ा मेडिकल कॉलेज में श्रीनगर मेडिकल कॉलेज से 9 डॉक्टर को अल्मोड़ा में ज्वाइन करने के निर्देश जारी किये गये हैं. एक सप्ताह में सभी डॉक्टर अल्मोड़ा मेडिकल कॉलेज में ज्वाइन करेंगे जबकि असिस्टेंट प्रोफेसर की भर्ती हुई है, असिस्टेंट प्रोफेसर के पद भी जल्द भरे जायेंगे. 

 

11:34 AM

मैनपुरी उपचुनाव को लेकर सीएम योगी आज करहल में करेंगे चुनाव रैली 
सीएम योगी आज  मैनपुरी उपचुनाव को लेकर करहल में रैली करेंगे. यह रैली करीब 2:00 बजे शुरू होगी. इसको लेकर तैयारियां पूरी हो गई हैं, बीजेपी नेताओं में इस रैली को लेकर खासा उत्साह है. 

11:17 AM

खेत में पलटी स्कूली बच्चों से भरी बस, अभिभावकों ने किया जमकर हंगामा
हापुड़ जिले के थाना बाबूगढ़ क्षेत्र के फ्लाईओवर के पास बागड़पुर रास्ते पर स्कूली बच्चों से भरी बस अनियंत्रित होकर खेत में पलट गई. हादसे के बाद स्कूली बस में सवार बच्चों में चीख-पुकार मच गई. चीख-पुकार सुनकर खेतों में काम कर रहे ग्रामीण राहत और बचाव कार्य के लिए घटनास्थल की ओर दौड़ पड़े. ग्रामीणों ने बस में फंसे बच्चों को एक-एक कर बाहर निकाला, राहत की बात यह है कि किसी भी बच्चे के गंभीर चोटें नहीं आई हैं.

 

10:45 AM

आगरा में बाइक सवार की मौत 
आगरा में सड़क हादसे में एक बाइक सवार मजदूर की मौत हो गई. युवक मजदूरी कर घर वापस लौट रहा था, जिसको अज्ञात वाहन ने टक्कर मार दी. मजदूर की मौत से परिवार में कोहराम मच गया. पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा है.  मामला थाना शमशाबाद क्षेत्र के धिमिश्री का है. 

 

10:31 AM

फूड प्वाइजनिंग से एक ही परिवार के 5 लोग हुए बीमार
बाराबंकी में फूड प्वाइजनिंग से एक ही परिवार के 5 लोग बीमार हुए हैं. घर में बनी बथुआ की दाल खाने से हालत बिगड़ गई. सभी को इलाज के लिए संयुक्त चिकित्सालय में भर्ती कराया गया है. जहां डॉक्टरों के द्वारा इलाज किया जा रहा है. मामला थाना सफदरगंज के रुदलापुर गांव का है. 

 

10:30 AM

जालौन में लोडर पलटने से तीन घायल
जालौन में देखने को मिला तेज रफ्तार का कहर देखने को मिला है. यमुना नदी के पुल के समीप लोहे से भरा लोडर  पलटने से तीन लोग हुए गंभीर रूप से घायल हुए हैं. सूचना पर पहुंची एम्बुलेंस ने तीनों घायलों को सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र कालपी में भर्ती कराया है. घटना  कालपी कोतवाली क्षेत्र के यमुना नदी पुल के समीप की है. 

 

10:25 AM

श्री कृष्ण जन्मभूमि विवाद मामले में आज होगी सुनवाई
श्री कृष्ण जन्मभूमि विवाद मामले में सोमवार को जिला जज की अदालत में सुनवाई होगी. वादी अधिवक्ता महेंद्र प्रताप सिंह के ट्रांसफर फाइल और रिवीजन केस का मामला है. सिविल जज सीनियर डिविजन की अदालत में सुनवाई में देरी होने के चलते केस को किसी अन्य कोर्ट में ट्रांसफर करने की मांग रखी है. मुस्लिम पक्ष पर विवादित स्थल से हिंदू स्थापित्य कला के सबूतों का को मिटाने का भी आरोप लगाया है. 

 

10:04 AM

फर्रुखाबाद में पुरानी रंजिश के चलते पत्रकार को मारी गोली, पुलिस ने चार लोगों को हिरासत में लिया 
फर्रुखाबाद में पुरानी रंजिश में पत्रकार को बंधा के पास घेरकर गोली मार दी गई. गोली लगने से पत्रकार गंभीर रूप से घायल हो गया. दबंग पत्रकार को मरा हुआ समझकर फरार हो गए. ग्राम कड़क्का निवासी पत्रकार शिवा दुबे राजेपुर से घर वापस जा रहा था. फर्रुखाबाद राजेपुर विचपुरिया संपर्क मार्ग पर पहले से घात लगाए शातिरों ने घटना को अंजाम दिया है. घटना की जानकारी पर पहुंचे एसएचओ ने अपनी गाड़ी से घायल को सीएचसी राजेपुर पहुंचाया. जहां से डॉक्टर ने जिला अस्पताल लोहिया रेफर किया. एएसपी अजय प्रताप एएसपी ने मीडिया को बताया कि घायल की हालत खतरे से बाहर है. आरोपियों की गिरफ्तारी हेतु कई टीमें लगाई गई हैं. वहीं सीओ अमृतपुर के नेतृत्व में 4 लोगों को हिरासत में लिया गया है. पूछताछ की जा रही है. मामला थाना राजेपुर क्षेत्र का है. 

09:35 AM

बागपत: ट्रैक्टर ट्रॉली लेकर जा रहे युवक पर बाइक सवार बदमाशों ने किया हमला
बागपत: दोघट थाना क्षेत्र में गन्ने की ट्रैक्टर ट्रॉली लेकर जा रहे युवक पर बदमाशों ने हमला कर दिया और हवाई फायरिंग करते हुए फरार हो गए. जिसकी सूचना मिलने पर पहुंची पुलिस ने घायल युवक को अस्पताल में भर्ती करा दिया है. पुलिस हमलावरों की तलाश में जुट गई है.  

09:30 AM

उत्तराखंड: विधानसभा के शीतकालीन सत्र को लेकर सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम 
उत्तराखंड में विधानसभा के शीतकालीन सत्र को लेकर सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम होंगे. विधानसभा के 300 मीटर के क्षेत्र में धारा 144 लगेगी. विधानसभा के 300 मीटर के क्षेत्र में अस्त्र शस्त्र, लाठी-डंडे, लाउडस्पीकर के इस्तेमाल पर प्रतिबंध रहेगा. देहरादून जिला प्रशासन ने इसको लेकर निर्देश जारी किया है. विभिन्न संगठनों ने विधानसभा कूच का ऐलान किया है. पुलिस प्रशासन ने विधानसभा की चौकसी बढ़ा दी गई है. 

09:14 AM

आईटीआई में जल्द रिक्त पदों पर शुरू होंगी भर्तियां
प्रदेश की आईटीआई में जल्द रिक्त पदों पर भर्तियां शुरू होगी. व्यवसायिक शिक्षा विभाग ने भर्ती के लिए तैयार प्रस्ताव किया. मुख्यमंत्री कार्यालय से अनुमोदन के बाद अधीनस्थ सेवा चयन आयोग और लोक सेवा आयोग को प्रस्ताव भेजा जाएगा. प्रस्ताव के अनुसार सभी संवर्गों में स्वीकृत 13,704 पदों में 8734 पद खाली हैं. यानी कुल स्वीकृत पद के करीब 63 फ़ीसदी पद खाली हैं. इस संवर्ग के लिए 7,768 पद स्वीकृत जिसमें 4,739 खाली हैं. 

08:52 AM

अमरोहा: अवैध प्लाटिंग के लिए आम के बाग का किया गया कटान
अमरोहा जनपद के अमरोहा नगर कोतवाली क्षेत्र के अंतर्गत आने वाले मंडी धनौरा मार्ग पर स्थित लॉ कॉलेज के सामने आम के बाग में बीती रविवार रात को हरे भरे पेड़ों का कटान कर दिया गया. अवैध प्लाटिंग के लिए यह कटान किया गया. सूत्रों की मानें तो यहां पर कटान के लिए कुछ पेड़ों की परमिशन ली गई थी, लेकिन कुछ पेड़ों की परमिशन के नाम पर यहां पर हरे भरे पेड़ को नष्ट कर दिया गया. सैकड़ों की तादाद में पेड़ काट दिए गए. इसकी जानकारी मिलने के बाद डायल 112 पुलिस पहुंची, लेकिन पेड़ों का कटान कर रहे लोग फरार हो गए. पुलिस ने ट्रैक्टर ट्रॉली और कुछ कटी हुई लकड़ी को कब्जे में लिया है और पूरे मामले में कार्रवाई में जुटी है. 

08:29 AM

लखनऊ में नई तकनीक से होगा कूड़ा निस्तारण 
लखनऊ में अभियान चलाकर खुले कूड़ा घर खत्म होंगे. नई तकनीक से कूड़ा निस्तारण होगा. नई तकनीक के तहत 100 एमआरएफ सेंटर बनेंगे. शहर में 145 ऐसे स्थल है जहां खुले में कूड़ा डाला जाता है. ऐसे सभी स्थलों को सौंद्रीयकरण कर चेतावनी बोर्ड लगाया जाएगा. 1 से 3 दिसंबर तक विशेष अभियान चलेगा. पहले चरण में 10 स्थलों पर काम शुरू होगा. ग्वारी चौराहा गोमती नगर, अवध चौराहा आलमबाग मुंशी पुलिया, शंकरपुरी, कमता साउथ सिटी मदारी खेड़ा और राजाजीपुरम आदि जगहों पर काम शुरू होगा. 

08:28 AM

यूपी के मदरसों में अब नहीं मिलेगी छात्रों को छात्रवृत्ति 
उत्तर प्रदेश के मदरसों में कक्षा एक से आठ तक में पढ़ने वाले छात्रों को शैक्षिक सत्र 2022-23 से छात्रवृत्ति नहीं दी जाएगी. केंद्र सरकार की ओर से इस बारे में निर्देश जारी कर दिये गए हैं. पिछले वर्ष मदरसों में पढ़ने वाले आठवीं कक्षा तक के लगभग छह लाख छात्रों को छात्रवृत्ति मिली थी. कक्षा एक से पांच तक के विद्यार्थियों को एक वर्ष में एक हजार रुपये दिए जाते हैं. 

08:27 AM

यूपी में होम गार्ड्स को अब समय से प्राप्त हो सकेंगे वेतन-भत्ते 
उत्तर प्रदेश के विभिन्न जिलों में अलग-अलग विभागों के अधीन काम कर रहे एक लाख से अधिक होम गार्ड्स को अब समय से वेतन-भत्ते प्राप्त हो सकेंगे. यूपी सरकार के स्तर से इस संबंध में निर्देश जारी किए गए हैं. अपर मुख्य सचिव होमगार्ड अनिल कुमार के स्तर अधिकारियों को जारी निर्देश में स्पष्ट किया गया है कि उनके अधीन ड्यूटी कर रहे होम गार्ड्स की दैनिक उपस्थिति और अनुपस्थिति को आनलाइन दर्ज करना अनिवार्य होगा. 

08:26 AM

UP के अस्पतालों को मिले 125 डॉक्टर 
लखनऊ: प्रदेश के अस्पतालों को 125 डॉक्टर मिले. पुनर्नियुक्ति के तहत 98 को सेवा विस्तार और 27 को नई नियुक्ति मिली. 15 दिन के अंदर सभी को कार्यभार ग्रहण करने का निर्देश दिया गया. 

08:22 AM

जौनपुर में दबंगों ने दुकान में घुसकर आभूषण विक्रेता को पीटा
सरायख्वाजा थाना क्षेत्र के मल्हनी बाजार में देर रात एक आभूषण विक्रेता के दुकान में दबंगों ने घुसकर मारपीट की. दुकान में रखे सामान को क्षतिग्रस्त किया. इस मारपीट का वीडियो वारयल हो गया है. पीड़ित ने थाने पर पहुंचकर शिकायत की. पुलिस मामले की जांच में जुटी है. 

08:01 AM

यमुना एक्सप्रेस-वे पर दर्दनाक हादसा
मथुरा: यमुना एक्सप्रेस-वे पर दर्दनाक हादसा हो गया. आर्टिका गाड़ी और मैक्स पिकअप की टक्कर में 2 लोगों की मौके पर मौत हो गई. थाना महावन क्षेत्र के यमुना एक्सप्रेस-वे के माइल स्टोन 116 के समीप की घटना है. 

 

07:44 AM

बहराइच. मोबाइल देखते देखते छत से नीचे गिरा किशोर
उत्तर प्रदेश के बहराइच जिले में मोबाइल देखते देखते अचानक एक 16 वर्षीय किशोर छत से नीचे गिर गया. इस हादसे में घायल किशोर के सिर में गहरी चोट लगने से ब्रेन हैम्म्रेज होने के चलते उसे गंभीर हालत में बहराइच जिला अस्पताल से लखनऊ ट्रामा सेंटर रिफर किया गया है. घटना थाना विशेश्वरगंज इलाके की है. जहां खैरी गांव निवासी एक किशोर दिन भर लेकर मोबाइल में व्यस्त रहता था. मोबाइल की लत के चलते वह छत से नीचे गिर गया. जिसे गंभीर हालत में उसे जिला अस्पताल लाया गया, जहां से डॉक्टरों ने हालत नाजुक देखते हुए उसे लखनऊ रिफर दिया है. 

07:34 AM

बहराइच. गन्ना छीलने मजदूरी पर आए युवक की सड़क हादसे में मौत
बहराइच. थाना विशेश्वर गंज इलाके में एक युवक की सड़क हादसे में मौत हो गयी. जानकारी के अनुसार लखीमपुर जिले के फूलबेहड़ थाना क्षेत्र के लठिया गांव निवासी सुभाष पुत्र रामसरन बहराइच जिले के विशेश्वरगंज क्षेत्र में गन्ना छिलाई में मजदूरी का कार्य करता था. देर शाम को वह कुछ सामान खरीदने के लिए बाजार गया. तभी अज्ञात वाहन ने श्रमिक को रौंद दिया. घायल को सीएचसी में पहुंचाया गया. जहां हालत गंभीर होने पर युवक को जिला अस्पताल रेफर कर दिया गया. वहीं जिला अस्पताल पहुंचते ही डॉक्टरों ने युवक को मृत घोषित कर दिया. घटना की सूचना पर मौके पर पहुंची पुलिस टीम ने शव का पंचनामा कर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है. पुलिस मामले की जांच में जुटी हुई है. 

07:32 AM

सीएम केशव प्रसाद मौर्य के काफिले की गाड़ी नीलगाय से टकराई
लखनऊ: पूर्वांचल एक्सप्रेस वे पर देर रात डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य के काफिले की गाड़ी नीलगाय से टकरा गई. जिससे गाड़ी नंबर - UP32 BG 9678 क्षतिग्रस्त हो गई. यह हादसा देर रात पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे के चांद सराय के 2.6 km प्वाइंट पर हुआ. मामला गोसाईगंज कोतवाली क्षेत्र का है. 

Trending news