Lok Sabha Elections 2024 Live: अयोध्या में रामलला के दर्शन करेंगी राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू, महाराष्ट्र में गरजेंगे सीएम योगी
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand2229483

Lok Sabha Elections 2024 Live: अयोध्या में रामलला के दर्शन करेंगी राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू, महाराष्ट्र में गरजेंगे सीएम योगी

UP Lok Sabha Elections 1 may 2024 Live: राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू अयोध्या आ रही है, शाम चार बजे महर्षि वाल्मीकि अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर उनका आगमन होगा. यहां से हनुमानगढ़ी के लिए वो रवाना हों जाएंगे. 

UP LIVE News
LIVE Blog

Lok Sabha Elections 1 may 2024 Live: राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू (Draupadi Murmu Ayodhya visit) आज अयोध्या आ रही हैं और शाम के समय चार बजे के करीब वह अयोध्या एयरपोर्ट पहुंचेंगी. यहां आकर कई धार्मिक आयोजनों में वो शिरकत करेंगी और शाम को दिल्ली के लिए प्रस्थान भी कर जाएंगे. वहीं दूसरी ओर सीएम योगी आदित्यानाथ का महाराष्ट्र में चुनावी रैली है. 

01 May 2024
18:42 PM

Lok Sabha Elections 2024 Live:  रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने बाह के जरार में किया विशाल जनसभा को संबोधित 

Lok Sabha Elections 2024 Live: भारत के रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने बाह के जरार में विशाल जनसभा को संबोधित किया है.  फतेहपुर सीकरी प्रत्याशी राजकुमार चाहर भाजपा कार्यकर्ताओं सहित पूर्वमंत्री से अरिदमन सिंह ने बुकें भेंटकर रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह का स्वागत किया है. रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह फतेहपुर सीकरी से सांसद प्रत्याशी के समर्थन में सभा को संबोधित करने पहुंचे है. 

 

15:41 PM

Lok Sabha Elections 2024 Live: कानपुर में होगी पीएम की रैली
प्रधानमंत्री मोदी 4 मई को कानपुर के गुमटी इलाके से लेकर संतनगर कालपी रोड तक रोड शो करेंगे. यह रोड शो बीजेपी प्रत्याशी रमेश अवस्थी व प्रत्याशी देवेंद्र सिंह भोले के लिए होगा. रोड शो में प्रधानमंत्री के साथ सूबे के मुखिया योगी आदित्यनाथ, प्रदेश अध्यक्ष चौधरी भूपेंद्र भी मौजूद रहेंगे. कानपुर में मतदान चौथे चरण में 13 मई को होना है.  

 

15:35 PM

Lok Sabha Elections 2024 Live: अयोध्या में सीएम पुष्कर धामी
अयोध्या से मौजूदा सांसद और भाजपा उम्मीदवार लल्लू सिंह ने उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी की मौजूदगी में अपना नामांकन दाखिल किया. वहीं उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने कांग्रेस सांसद राहुल गांधी के बयान पर कहा, "राहुल कभी गंभीर नहीं होते हैं, विदेशों में जाकर प्रधानमंत्री मोदी की आलोचना करते-करते वे इतना आगे निकल जाते हैं कि अपने देश की भी आलोचना करने लगते हैं.

 

15:00 PM

Lok Sabha Elections 2024 Live: मैनपुरी में मायावती की जनसभा
कल 2 मई को मैनपुरी में बसपा सुप्रीमो मायावती एक चुनावी जनसभा करेंगी. बसपा सुप्रीमो की यह जनसभा मैनपुरी जिले में स्थित क्रिश्चियन कॉलेज के मैदान में होगी.

14:52 PM

Lok Sabha Elections 2024 Live: बस्ती में केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर 
उत्तर प्रदेश के बस्ती में केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर ने विपक्ष पर कटाक्ष करते हुए कहा, "विपक्ष के लोग 'वोट-जिहाद' की बात कर रहे हैं, मैं उन्हें बताना चाहता हूं कि भारत का भविष्य 'जिहाद या फसाद' से तय नहीं होगा, यह देश किसी 'फतवे या फरमान' से नहीं बल्कि डॉ. बीआर अंबेडकर के संविधान से चलता है. 'फतवा' और 'जिहाद' के दिन चले गए हैं, और लोग जागरूक हो चुके हैं. दिल्ली पर अब गौरी, गजनवी, लोधी या मुगलों का शासन नहीं है, बल्कि भारत के लोगों द्वारा लोकतांत्रिक रूप से चुनी गई सरकार है.

12:47 PM

"Lok Sabha Elections 2024 Live: पीएम मोदी 13 मई कर सकते है नामांकन
पीएम मोदी 13 मई को कर सकते है नामांकन 1.30 बजे से 2.30 बजे के बीच नामांकन
सर्वार्थ सिद्धि योग का शुभ मुहूर्त नामांकन से पहले करेंगे दर्शन-पूजन. वहीं  नामांकन से पहले रोड शो भी कर सकते हैं.

12:30 PM

"Lok Sabha Elections 2024 Live: सुल्तानपुर में  रोड शो- मेनका गांधी
भाजपा नेता और सुल्तानपुर लोकसभा क्षेत्र से पार्टी की उम्मीदवार मेनका गांधी ने नामांकन दाखिल करने से पहले सुल्तानपुर में एक रोड शो किया

12:02 PM

"Lok Sabha Elections 2024 Live: देश के विकास के लिए अभूतपूर्व काम-योगी आदित्यनाथ
मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा -भाजपा के नेतृत्व में एनडीए पूरे देश में चुनाव लड़ रही है. हमारे नेता प्रधानमंत्री मोदी हैं. देश के सम्मान के लिए, देश के विकास के लिए जो अभूतपूर्व काम किया गया है. उसे लेकर आम जनता के मन में बहुत सकारात्मक भावना है.

12:00 PM

Lok Sabha Elections 2024 Live: नामांकन करने पहुंचीं बसपा प्रत्याशी श्रीकला
पूर्व सांसद धनंजय सिंह की पत्नी बसपा प्रत्याशी श्रीकला जौनपुर लोकसभा से नामांकन करने पहुंचीं. 

11:31 AM

Lok Sabha Elections 2024 Live: साध्वी निरंजन ज्योति आज करेंगे नामांकन
केन्द्रीय मंत्री साध्वी निरंजन ज्योति ने नामांकन से पहले तांमेश्वर मंदिर में भगवान भोलेनाथ से आशीर्वाद लिया, आज डिप्टी सीएम ब्रजेश पाठक की मौजूदगी में करेंगी नामांकन

11:11 AM

Lok Sabha Elections 2024 Live: अनुराग ठाकुर ने विपक्षी दलों पर साधा निशाना
केंद्रीय सूचना एवं प्रसारण मंत्री अनुराग ठाकुर चुनावी यात्रा में शामिल होने बस्ती जाने से अयोध्या में रामलला का दर्शन करने पहुंचे. मंदिर में उनका भव्य स्वागत किया गया. जिसके बाद मीडिया से बात करते हुए कई मुद्दों पर विपक्ष पर हमला बोला है.

 

10:29 AM

Lok Sabha Elections 2024 Live: राष्ट्रपति के राममंदिर जाने पर संजय राउत का बयान
मुंबई: राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू के आज श्री राम जन्मभूमि मंदिर दौरे पर शिवसेना (UBT) नेता संजय राउत ने कहा, "चुनाव है न इसलिए राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू को अयोध्या भेजा गया है। जब प्रभु श्री राम जी की प्राण प्रतिष्ठा हो रही थी तब उन्हें वहां नहीं बुलाया गया था। तब उन्हें इन सबसे दूर रखा गया लेकिन अब चुनाव है इसलिए चुनाव में माहौल बनाने के लिए उन्हें वहां  भेजा गया है.."

 

10:01 AM

Lok Sabha Elections 2024 Live: राहुल गांधी आएंगे, नहीं तो हम मर जाएंगे!
अमेठी में कांग्रेस कार्यकर्ताओं की नौटंकी देखिए!
कार्यकर्ता ने की खुदकुशी करने की नौटंकी!
फांसी लगाने की नौटंकी का वीडियो वायरल!

09:41 AM

Lok Sabha Elections 2024 Live: पीएम मोदी का 5 मई को अयोध्या में रोड शो
राम पथ पर आगे बढ़ेगा रोड शो
अयोध्या में मोदी..चुनाव पर कितना असर?
अवध की 23 सीटों पर कैसा रहेगा प्रदर्शन?
'थर्ड राउंड' से पहले तैयार अयोध्या ग्राउंड!

09:15 AM

Lok Sabha Elections 2024 Live: कांग्रेस में 2 सीटों को लेकर सस्पेंस बरकरार
अमेठी-रायबरेली सीट पर तय नहीं हुए प्रत्याशी
नामांकन अवधि खत्म होने में 3 दिन का समय

 

09:14 AM

Lok Sabha Elections 2024 Live: देश का सबसे पुराना दल, डर-डर कर!
अमेठी को अब तक कांग्रेस प्रत्याशी नहीं मिला
लड़ोगे नहीं तो जीतोगे कैसे ?
रायबरेली में भी वीरान है कांग्रेस का 'किला'!
नामांकन अवधि खत्म होने में 3 दिन का समय

 

09:04 AM
Lok Sabha Elections 2024 Live: फर्रुखाबाद मंडल के टॉप माफिया बसपा नेता अनुपम दुबे की भजपा उपमुख्यमंत्री ब्रजेश पाठक ओर सदर विधायक मेजर सुनील दत्त दुवेदी के साथ सोशल मीडिया पर फोटो वायरल
08:27 AM

Lok Sabha Elections 2024 Live: बाहुबली धनंजय सिंह आज जेल से रिहा, तीन दिन पहले हाईकोर्ट से मिली थी जमानत
अजय कश्यप/जौनपुर: जौनपुर के बाहुबली और पूर्व सांसद धनंजय सिंह बुधवार को रिहाई हो गई है. पूर्व सासंद धनंजय सिंह को इलाहाबाद हाईकोर्ट से जमानत मिल चुकी थी, लेकिन उनकी जेल से रिहाई में लगातार देरी हो रही थी. आज बरेली सेंट्रल जेल से रिहा कर दिए गए हैं. जेल से बाहर आने के बाद जौनपुर के लिए रवाना हो गए. एमपी-एमएलए कोर्ट जौनपुर से परवाना बरेली के लिए बाई हैंड भेज दिया गया है. धनंजय सिंह के रिहा होने की खबर से समर्थक बरेली जेल के बाहर जुटना शुरू हो गए थे.  जेल से बाहर आने के बाद धनंजय सिंह ने कहा कि वह अपनी पत्नी के लिए चुनाव प्रचार करेंगे.

 

08:25 AM

Lok Sabha Elections 2024 Live: लखनऊ-बीएसपी ने उम्मीदवारों को बदलकर चली बंटवारे की चाल अब तक 7 सीटों पर बसपा ने बदले उम्मीदवार गाजियाबाद, मथुरा, मैनपुरी, फिरोजाबाद, वाराणसी, आजमगढ़ और अमेठी में बीएसपी ने बदले प्रत्याशी मायावती ने मैनपुरी से डिंपल के खिलाफ उतारा यादव प्रत्याशी मैनपुरी सीट पर 26% यादव, 22% दलित, 6.7% मुस्लिम मतदाता मैनपुरी से गुलशन शाक्य की जगह पर शिव प्रसाद यादव बीएसपी प्रत्याशी आजमगढ़ सीट पर भी भीम राजभर की जगह सबीहा अंसारी प्रत्याशी आजमगढ़ सीट पर 17% यादव, 15.07% मुस्लिम, 28% दलित मतदाता बीएसपी ने प्रत्याशी बदल इंडिया गठबंधन के लिए पेश की चुनौती.

08:21 AM

Lok Sabha Elections 2024 Live: वाराणसी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 13 मई को कर सकते है नामांकन

वाराणसी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 13 मई को कर सकते है नामांकन। 1.30 pm से 2.30 pm के बीच कर सकते है नामांकन। सर्वार्थ सिद्धि योग के शुभ मुहूर्त में करेंगे नामांकन। नामांकन से पहले काशी विश्वनाथ और काल भैरव का करेंगे दर्शन पूजन। नामांकन से पहले पीएम का रोड शो भी है आयोजित। 12 मई को यूपी में चुनावी जनसभा करने के बाद वाराणसी पहुंचने की सूचना.

07:59 AM

Lok Sabha Elections 2024 Live: उम्मीदवारों को बदलकर चली बंटवारे की चाल

लखनऊ: बीएसपी ने उम्मीदवारों को बदलकर चली बंटवारे की चाल अब तक 7 सीटों पर बसपा ने बदले उम्मीदवार गाजियाबाद, मथुरा, मैनपुरी, फिरोजाबाद, वाराणसी, आजमगढ़ और अमेठी में बीएसपी ने बदले प्रत्याशी मायावती ने मैनपुरी से डिंपल के खिलाफ उतारा यादव प्रत्याशी मैनपुरी सीट पर 26% यादव, 22% दलित, 6.7% मुस्लिम मतदाता मैनपुरी से गुलशन शाक्य की जगह पर शिव प्रसाद यादव बीएसपी प्रत्याशी आजमगढ़ सीट पर भी भीम राजभर की जगह सबीहा अंसारी प्रत्याशी आजमगढ़ सीट पर 17% यादव, 15.07% मुस्लिम, 28% दलित मतदाता बीएसपी ने प्रत्याशी बदल इंडिया गठबंधन के लिए पेश की चुनौती .

07:35 AM

Lok Sabha Elections 2024 Live: आंवला लोकसभा क्षेत्र

आज रक्षामंत्री राजनाथ सिंह बदायूं पहुंचेंगे जहां पर आंवला लोकसभा क्षेत्र से बीजेपी प्रत्याशी धर्मेंद्र कश्यप के समर्थन में वो जनसभा को संबोधित करेंगे.

07:07 AM

Lok Sabha Elections 2024 Live: सीएम योगी का ट्वीट

'राष्ट्रनायक' छत्रपति शिवाजी महाराज की पावन स्थली, गौरवशाली धरा महाराष्ट्र के स्थापना दिवस 'महाराष्ट्र दिन' की हार्दिक शुभकामनाएं! आदरणीय प्रधानमंत्री श्री @narendramodi जी के मार्गदर्शन एवं मा. मुख्यमंत्री श्री @mieknathshinde जी के नेतृत्व में राज्य उत्तरोत्तर प्रगति करे, भगवान श्री सिद्धिविनायक से यही प्रार्थना है।

07:06 AM

Lok Sabha Elections 2024 Live: नरेंद्र मोदी का कार्यक्रम तय

आगामी 5 मई को धौरहरा लोकसभा की हरगांव विधानसभा में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का कार्यक्रम तय हुआ.

07:06 AM

Lok Sabha Elections 2024 Live: बदायूं व आगरा के प्रवास पर रक्षामंत्री राजनाथ सिंह

रक्षामंत्री राजनाथ सिंह बुधवार 01 मई को बदायूं व आगरा के प्रवास पर रहेंगे। रक्षामंत्री राजनाथ सिंह दोपहर 01ः20 बजे संतोष मेमोरियल इंटर कॉलेज, गनगोला, दातागंज, बदायूं में आयोजित जनसभा को संबोधित करेंगे। इसके पश्चात दोपहर 03ः30 बजे जरार मण्डी ग्राउंड बाह, आगरा में आयोजित जनसभा को संबोधित करेंगे.

07:04 AM

Lok Sabha Elections 2024 Live: महाराष्ट्र दौरे पर मुख्यमंत्री योगी

महाराष्ट्र दौरे पर आज यानी बुधवार को मुख्यमंत्री योगी रहेंगे . लोकसभा चुनाव-2024 के प्रचार में दूसरी बार महाराष्ट्र जाएंगे उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री महाराष्ट्र के सोलापुर, सांगली और हथकंगले में होगी जनसभाएं.

07:03 AM

Lok Sabha Elections 2024 Live: अनुराग ठाकुर का बस्ती और सिद्धार्थनगर में प्रवास

भारतीय जनता पार्टी के वरिष्ठ नेता एवं केन्द्रीय मंत्रीअनुराग ठाकुर आज बुधवार 01 मई को बस्ती और सिद्धार्थनगर के प्रवास पर रहेंगे। केन्द्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर सुबह 10 बजे बस्ती में पार्टी प्रत्याशी श्री हरीश द्विवेदी के नामांकन में सम्मिलित होंगे और जनसभा को संबोधित करेंगे। इसके पश्चात दोपहर 01:20 बजे बी.एस.एन.एल. ग्राउण्ड, सिद्धार्थनगर में लोकसभा डुमरियागंज से भाजपा प्रत्याशी श्री जगदम्बिका पाल के नामांकन सभा को संबोधित करेंगे। केन्द्रीय मंत्री श्री अनुराग ठाकुर के साथ केन्द्रीय मंत्री श्रीमती अनुप्रिया पटेल, प्रदेश सरकार के मंत्री श्री संजय निषाद तथा श्री ओम प्रकाश राजभर बस्ती से भाजपा प्रत्याशी श्री हरीश द्विवेदी की नामांकन सभा को सम्बोधित करेगें।

07:02 AM

Lok Sabha Elections 2024 Live: प्रयागराज बीजेपी प्रत्याशियों का नामांकन आज

प्रयागराज बीजेपी प्रत्याशियों का नामांकन आज, फूलपुर से बीजेपी प्रत्याशी प्रवीण पटेल दाखिल करेंगे नामांकन, इलाहाबाद सीट से बीजेपी प्रत्याशी नीरज त्रिपाठी भी दाखिल करेंगे नामांकन, दोनों प्रत्याशी सुबह 10.30 बजे पहुंचेंगे चंद्रशेखर आजाद पार्क, चंद्रशेखर आजाद की प्रतिमा पर माल्यार्पण के बाद कलेक्टर परिसर के लिए होंगे रवाना, डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य भी बीजेपी प्रत्याशियों के नामांकन में होंगे शामिल, 25 मई को छठवें चरण में फूलपुर और इलाहाबाद सीट पर होगा मतदान।

07:01 AM

Lok Sabha Elections 2024 Live: राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू आज अयोध्या आएंगी

राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू आज अयोध्या आएंगी। उनका आगमन शाम चार बजे महर्षि वाल्मीकि अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर होगा। यहां से हनुमानगढ़ी के लिए रवाना होंगी। शाम 4.50 बजे हनुमंत लला की आरती में शामिल होंगी। इसके बाद शाम 5.45 बजे सरयू पूजन और आरती करेंगी। यहां से रामजन्मभूमि पहुंचकर शाम 6.45 बजे रामलला के दर्शन कर आरती में शिरकत करेंगी। शाम 7.15 बजे कुबेर टीला के दर्शन करेंगी। इसके बाद हवाई अड्डे से नई दिल्ली के लिए प्रस्थान करेंगी।

07:00 AM

Lok Sabha Elections 2024 Live: प्रधानमंत्री का रोडशो

प्रधानमंत्री के रोडशो का समय हुआ तय अयोध्या में 5:30 बजे शाम को लता मंगेशकर चौक से शुरू होकर रोड शो राम पथ पर आगे बढ़ेगा करीब डेढ़ किलोमीटर की दूरी तय करते हुए प्रधानमंत्री राम जन्मभूमि पहुंचेंगे 5 मई को प्रधानमंत्री का होना है रोड शो.

06:58 AM

Lok Sabha Elections 2024 Live: जातीय रैलियों पर रोक के मामले में सुनवाई

इलाहाबाद हाईकोर्ट की लखनऊ पीठ ने जातीय रैलियों पर रोक के मामले में अगली सुनवाई 22 मई को नियत की है। कोर्ट ने कहा कि इस मामले में चार राजनीतिक दलों को रजिस्टर्ड डाक से जारी नोटिसें वापस नहीं आईं हैं ऐसे में इन पर नोटिसें तामील मानी जाएंगी। यह आदेश न्यायमूर्ति राजन रॉय और न्यायमूर्ति ओम प्रकाश शुक्ल की खंडपीठ ने स्थानीय वकील की जनहित याचिका पर दिया। कोर्ट में यह याचिका 2013 में दायर की गई थी। याचिकाकर्ता का कहना था कि उत्तर प्रदेश में जातियों पर आधारित राजनीतिक रैलियों की बाढ़ आ गयी है। सियासी दल ब्राह्मण रैली, क्षत्रिय रैली, वैश्य सम्मेलन आदि नाम देकर अंधाधुंध रैलियां कर रहे हैं, जिन पर रोक लगाई जानी चाहिए कोर्ट ने इस मामले में चारों राजनीतिक दलों भाजपा, कांग्रेस, सपा व बसपा को फिर से जारी नोटिस की तामील रिपोर्ट पेश करने का आदेश दिया था.

06:57 AM

Lok Sabha Elections 2024 Live: रिजवान जहीर की मुश्किलें बढ़ीं

बलरामपुर में सपा के पूर्व विधायक आरिफ अनवर हाशमी और पूर्व सांसद रिजवान जहीर की मुश्किलें और बढ़ती दिख रही हैं पुलिस अधीक्षक केशव कुमार ने दोनों की रिपोर्ट तैयार कर उनकी आय से अधिक संपत्तियों की जांच ईडी और आयकर विभाग से करने की संस्तुति की है एसपी ने दोनों आरोपियों की कई जिलों में संपत्तियां होने का हवाला देते हुए केंद्रीय एजेंसियों से जांच करने की जरूरत बताई है जमीन कब्जाने के मामले में सपा के पूर्व विधायक आरिफ अनवर हाशमी पर गैंगस्टर act के तहत मुकदमा दर्ज हो चुका है इसके अलावा तुलसीपुर के पूर्व अध्यक्ष फिरोज पप्पू हत्याकांड में आरोपी पूर्व सांसद रिजवान जहीर की करीब 15 करोड़ की संपत्तियां जब्त की जा चुकी हैं.

06:55 AM

Lok Sabha Elections 2024 Live:अयोध्या में राष्ट्रपति

राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू अयोध्या राम मंदिर आ रही है, आज शाम चार बजे महर्षि वाल्मीकि अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर उतरेंगी और हनुमानगढ़ी के लिए वो रवाना हों जाएंगे. 

Trending news