Lok Sabha Election 2024 Live Updates: कांग्रेस उम्मीदवारों की पहली लिस्ट जारी, केरल के वायनाड से लड़ेंगे राहुल गांधी चुनाव
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand2145953

Lok Sabha Election 2024 Live Updates: कांग्रेस उम्मीदवारों की पहली लिस्ट जारी, केरल के वायनाड से लड़ेंगे राहुल गांधी चुनाव

Lok Sabha Election 2024 Live Updates: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का 9-10 मार्च को आजमगढ़ और वाराणसी दौरा है. वो आजमगढ़ में महाराजा सुहेलदेव स्टेट यूनिवर्सिटी का उद्घाटन भी करेंगे.  (उत्तर प्रदेश उत्तराखंड समाचार 8 March 2024) उत्तर प्रदेश (UP News) और उत्तराखंड (Uttarakhand News) से जुड़ी हर छोटी-बड़ी खबरों का पल-पल का अपडेट सबसे पहले देखें ज़ी यूपी-उत्तराखंड पर...

UP LIVE News
LIVE Blog

UP Lok Sabha Chunav Live Update: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आजमगढ़ और वाराणसी के दौरे पर आ रहे हैं, यह लोकसभा चुनाव के शंखनाद के पहले उनका आखिरी यूपी दौरा माना जा रहा है. (Uttar Pradesh Live News 8 March 2024) उत्तर प्रदेश (UP News) और उत्तराखंड (Uttarakhand News) से जुड़ी राजनीति (Politics News), शिक्षा (Education News), धर्म (Religion News), रोजगार (Job) और क्राइम (Crime News) की खबरों और हर छोटी-बड़ी हलचल पर नजर बनाए रखने के लिए पढ़ते रहिए ज़ी यूपी-उत्तराखंड. यहां आपको प्रदेश से जुड़ी हर खबर का पल-पल अपडेट मिलता रहेगा.

08 March 2024
18:59 PM

थोड़ी देर में कांग्रेस करेगी प्रेस कॉन्‍फ्रेंस 

लखनऊ : लोकसभा चुनाव को लेकर कांग्रेस आज उम्‍मीदवारों की पहली लिस्‍ट जारी कर सकती है. इसको लेकर थोड़ी ही देर में कांग्रेस फ्रेस कॉन्‍फ्रेंस करने जा रही है.

18:57 PM

हिमाचल विधानसभा से निष्‍कासित विधायक उत्‍तराखंड पहुंचे 

देहरादून : उत्तराखण्ड से बड़ी खबर सामने आ रही है. हिमाचल विधानसभा से निष्कासित विधायक उत्तराखंड पहुंच गए हैं. टिहरी स्थित ताज होटल में कांग्रेस से निष्‍कासित 6 विधायक रुके हैं. साथ ही 3 निर्दलीय विधायक भी शामिल हैं. सीआरपीएफ की सुरक्षा घेरे में बागी विधायक टिहरी पहुंचे हैं.

16:44 PM

इमरान प्रताप गढ़ी ने भाजपा पर बोला हमला, कहां 400 पार का नारा सिर्फ जुमलेबाजी

इमरान प्रताप गढ़ी ने भाजपा पर बोला हमला.  कहा भाजपा का 2024 के चुनाव में 400 सीट नारा सिर्फ जुमले बाजी है. 15 लाख जनता के बैंक खाते में भेजने के नारे की तरह यह नारा भी सिर्फ जुमला बनकर रह जाएगा. सात ही भाजपा सरकार पर अल्पसंख्यकों को परेशान करने का आरोप भी लगाया है. 

16:17 PM

Varanasi: पीएम का कल से दो दिवसीय पूर्वांचल दौरा -

Varanasi: टिकट मिलने के बाद पहली बार अपने संसदीय क्षेत्र पीएम कल रात 9 बजे काशी आएंगे. पीएम -लोकसभा चुनाव को लेकर पदाधिकारियों और कार्यकर्ताओं के साथ मीटिंग करेंगे. प्रधानमंत्री -पीएम बाबा विश्वनाथ का दर्शन कर सकते हैं.

15:50 PM

गोरखपुर में कम्प्रेस्ड बायो गैस (CBG) प्लांट के शुभारंभ, योगी आदित्यनाथ ने कहा

गोरखपुर में कम्प्रेस्ड बायो गैस (CBG) प्लांट के शुभारंभ एवं विभिन्न विकास परियोजनाओं के लोकार्पण कार्यक्रम में उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा, "वेस्ट को वेल्थ में कैसे बदलना है और अन्नदाता किसानों की आमदनी को कई गुना बढ़ाने के लिए क्या करना है यह प्लांट

15:39 PM

गोरखपुर में कम्प्रेस्ड बायो गैस (CBG) प्लांट के शुभारंभ एवं विभिन्न विकास परियोजनाओं के लोकार्पण कार्यक्रम में केंद्रीय मंत्री हरदीप सिंह पुरी ने कहा, "...पिछले 10 सालों में 25 करोड़ लोग गरीबी से निकाले गए हैं.

 

15:39 PM

गोरखपुर में कम्प्रेस्ड बायो गैस (CBG) प्लांट के शुभारंभ एवं विभिन्न विकास परियोजनाओं के लोकार्पण कार्यक्रम में केंद्रीय मंत्री हरदीप सिंह पुरी ने कहा, "...पिछले 10 सालों में 25 करोड़ लोग गरीबी से निकाले गए हैं.

 

15:27 PM

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और केंद्रीय पेट्रोलियम और प्राकृतिक गैस मंत्री हरदीप सिंह पुरी ने कंप्रेस्ड बायो गैस प्लांट मॉडल का निरीक्षण किया

 

 

15:02 PM

Lok Sabha Election 2024 Live Updates: लोकसभा चुनाव के पहले पीएम मोदी का दौरा

लोकसभा चुनाव 2024 के पहले पीएम मोदी 10 मार्च को आजमगढ़ और काशी दौरे पर रहेंगे. वो आजमगढ़ में सुहेलदेव स्टेट यूनिवर्सिटी का लोकार्पण भी करेंगे.  

12:30 PM

UP News: बांदा सड़क हादसे में एक की मौत
बांदा -सड़क हादसे में बाइक सवार एक युवक की मौत 2 युवतियां घायल, जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया, चिल्ला थाना क्षेत्र के पलरा गांव की घटना, शिवरात्रि मेला देखने जाते समय हुआ हादसा.

 

12:12 PM

अगले शिवरात्रि ऐसा ही कार्यक्रम करूंगा - पीएम मोदी 
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा, "अगले कुछ दिनों में लोकसभा के चुनाव होने जा रहे हैं लेकिन ये कार्यक्रम उसके लिए नहीं है..मैं आपको गारंटी देता हूं कि अगले शिवरात्रि पर मैं ही ऐसा कार्यक्रम करूंगा."

 

12:02 PM

BSP ने घोषित किया पहला प्रत्याशी 
अमरोहा से डॉ. मजाहिद हुसैन को टिकट ,बीएसपी के दानिश के कांग्रेस में जाने की चर्चा,बसपा की जीती 10 में से 9 सीट पर फंसा पेंच 

 

11:43 AM

UP News: आज संभल जाएंगे इमरान प्रतापगढ़ी
संभल कांग्रेस पार्टी के राज्यसभा सांसद इमरान प्रतापगढ़ी आज जाएंगे संभल, सपा सांसद शफीकुर्रहमान बर्क के घर जाएंगे इमरान प्रतापगढ़ी, शफीकुर्रहमान बर्क के निधन के बाद परिवार वालों को ढांढस बंधाने जाएंगे कांग्रेस नेता इमरान प्रतापगढ़ी, कांग्रेस पार्टी के अल्पसंख्यक विभाग के राष्ट्रीय अध्यक्ष हैं इमरान प्रतापगढ़ी, बर्क के घर जाने के अलावा संभल कांग्रेस कार्यालय भी जाएंगे इमरान, लोकसभा चुनाव में पार्टी कार्यकर्ताओं को जुटने का करेंगे अहवाहन.

11:07 AM

मनीष खंडूढ़ी ने कांग्रेस से दिया इस्तीफ़ा
पूर्व सीएम भुवन चंद्र खंडूढ़ी के बेटे हैं मनीष खंडूढ़ी, स्पीकर ऋतु खंडूढ़ी के भाई हैं मनीष खंडूढ़ी, कांग्रेस के टिकट पर पौड़ी से 2019 में लोकसभा चुनाव लड़ चुके हैं मनीष खंडूढ़ी. 

 

10:14 AM

MLC Election 2024: एक सीट पर फिर आशीष पटेल को मौका मिलने की पूरी संभावना है. पार्टी प्रदेश उपाध्यक्ष विजय बहादुर पाठक को रिपीट कर सकती है. रालोद और सुभासपा से भी एक-एक नाम भेजा जा सकता है. बीजेपी अपर्णा यादव को उतार सकती है. महेंद्र सिंह को रिपीट किया जा सकता है. मोहसिन रजा, अशोक धवन, अशोक कटारिया, बुक्कल नवाब, विद्यासागर सोनकर, डॉ. सरोजिनी अग्रवाल, निर्मला पासवान को टिकट मिलने की संभावना बहुत कम दिखाई दे रही है. यशवंत सिंह को रिपीट किया जा सकता है क्योंकि राजा भैया के काफी करीबी माने जाते हैं. राजा भैया ने राज्यसभा में भाजपा का सहयोग किया था. सूत्रों के मुताबिक नए चेहरे में पीडीए का ध्यान रखा जाएगा.

09:58 AM

MLC Election 2024: उत्तर प्रदेश विधान परिषद के 13 सदस्यों का कार्यकाल इसी साल मई में खत्म हो रहा है. भारतीय जनता पार्टी यूपी में खाली हो रही सीटों के लिए अपने उम्मीदवारों की सूची 10 मार्च तक जारी कर सकती है.  भाजपा पीडीए कार्ड खेलेगी. समाजवादी पार्टी ने अपने तीन प्रत्याशियों के नाम का ऐलान पहले ही कर दिया.

10 मार्च तक जारी हो सकती है लिस्ट
 MLC चुनाव को लेकर हर पार्टी अपनी रणनीति बनाने में लगी है. 13 सीटों के लिए नामांकन की प्रक्रिया 4 मार्च से शुरु हो गई और 11 मार्च तक नामांकन किया जाना है. खबर है कि भारतीय जनता पार्टी 10 मार्च तक लिस्ट जारी कर सकती है. इससे पहले रालोद ने विधान परिषद की एक सीट के लिए एनडीए प्रत्याशी के रूप में योगेश चौधरी के नाम का ऐलान किया है. 

09:13 AM

UP News Live: महिला दिवस पर PM मोदी की सौगात 
चुनाव से पहले महिलाओं को बड़ी सौगात
LPG सिलेंडर में 100 रुपये की छूट 
महिला दिवस पर बड़ा फैसला- पीएम 

09:12 AM

UP News Live: लोकसभा चुनाव की तैयारियों में जुटी कांग्रेस 
आज आ सकती है पहली लिस्ट 
कर देर रात तक चली CEC की बैठक 
राहुल गांधी वायनाड से चुनाव लड़ेंगे 
सोनिया गांधी, खरगे रहे मौजूद 

 

09:04 AM

Uttarakhand News:  मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी आज़ आएंगे हल्द्वानी 
हल्द्वानी: मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी आज़ आएंगे हल्द्वानी. विभिन्न विकास योजनाओं का करेंगे शिलान्यास और लोकार्पण उत्तराखंड परिवहन विभाग के अंतर्गत विभिन्न विकास कार्यों का करेंगे शिलान्यास काठगोदाम रोडवेज डिपो में हिल रोडवेज स्टेशन का करेंगे शिलान्यास.

08:52 AM

UP News Live: लखनऊ- कांग्रेस आज जारी कर सकती है प्रत्याशियों की सूची राहुल गांधी समेत लगभग 40 प्रत्याशियों के नाम तय वायनाड सीट के साथ अमेठी से भी लड़ सकते हैं राहुल रायबरेली से प्रियंका को मैदान में उतार सकती है कांग्रेस

08:40 AM

BJP घोषित करेगी MLC प्रत्याशी 
10 मार्च तक आएगी बीजेपी की लिस्ट 
13 MLC सीटों के लिए होना है चुनाव 

 

08:35 AM

UP News Live: आज गोरखपुर को मिलेगी बड़ी सौगात 
CBG प्लांट का लोकार्पण करेंगे सीएम योगी 
22 करोड़ की परियोजना की देंगे सौगात 
37 परियोजनाओं का करेंगे लोकार्पण-शिलान्यास

07:45 AM

Uttarakhand Live News: सीएम धामी विकास योजनाओं का करेंगे शिलान्यास 
हल्द्वानी:
मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी आज़ आएंगे हल्द्वानी विभिन्न विकास योजनाओं का करेंगे शिलान्यास और लोकार्पण उत्तराखंड परिवहन विभाग के अंतर्गत विभिन्न विकास कार्यों का करेंगे शिलान्यास काठगोदाम रोडवेज डिपो में हिल रोडवेज स्टेशन का करेंगे शिलान्यास.

06:57 AM

Lok Sabha Election 2024 Live Updates: 10 मार्च तक आएगी भाजपा की mlc प्रत्याशियों की सूची 13 सीटो के लिए भाजपा की सूची 10 मार्च तक होगी जारी फिर पीडीए कार्ड खेलेगी भाजपा.

06:28 AM

Uttar Pradesh Live News: केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक 
यूपी की 80 लोकसभा सीटों के लिए यहां कांग्रेस मात्र 17 सीटों पर चुनाव लड़ने का निर्णय लिया है. बाकी 63 सीटें सपा के खाते में चली गई है. यूपी की 17 सीटों पर उम्‍मीदवारों के नामों को लेकर गुरुवार को चर्चा हुई. कांग्रेस की पहली लिस्‍ट आज जारी होने की संभावना है. देर रात तक केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक होती रही.

06:14 AM

Uttar Pradesh Live News: सीएम योगी ने अपने सोशल मिडिया एक्स पर लिखा कि आदरणीय प्रधानमंत्री श्री मोदी जी की अध्यक्षता में केंद्रीय कैबिनेट ने आज केंद्र सरकार के कर्मचारियों के महंगाई भत्ते (DA) और पेंशनर्स की महंगाई राहत (DR) की अतिरिक्त किस्त को मंजूरी प्रदान की है। इसके तहत मूल वेतन/पेंशन की 46 प्रतिशत की मौजूदा दर से 4 प्रतिशत की वृद्धि की गई है। होली के पूर्व 49 लाख से अधिक कर्मचारियों और 67 लाख से अधिक पेंशनर्स को लाभान्वित करते इस निर्णय के लिए हार्दिक आभार प्रधानमंत्री जी!

06:13 AM

Congress Candidate First List 2024 in UP: अब कांग्रेस की पहली लिस्‍ट पर सबकी नजरें हैं. लोकसभा चुनाव में उम्‍मीदवारों के नामों पर चर्चा को लेकर कांग्रेस की केंद्रीय चुनाव समिति (CEC) की गुरुवार को बैठक हुई.

06:12 AM

Congress Candidate First List 2024 in UP: यूपी की 80 लोकसभा सीटों पर कांग्रेस मात्र 17 सीट पर चुनाव लड़ने का फैसला किया है. बाकी के 63 सीट पर सपा उम्मीदवार उतार सकती है. यूपी की 17 सीट पर उम्‍मीदवारों के नामों को लेकर बीते दिन गुरुवार को चर्चा हुई. हो सकता है कि आज उम्मीदवारों की लिस्ट लाई जाए.

Trending news