UP news live: मुख्तार के छोटे बेटे उमर अंसारी ने किया सरेंडर, 19 महीने से था फरार
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand1949775

UP news live: मुख्तार के छोटे बेटे उमर अंसारी ने किया सरेंडर, 19 महीने से था फरार

AQI Noida Delhi NCR Today LIVE Update: पूरे NCR में प्रदूषण का तांडव चरम पर है. दिल्ली-एनसीआर में तमाम पाबंदियों के बाद भी प्रदूषण से राहत नहीं मिल रही है. राजधानी दिल्ली के कई इलाकों में AQI 500 के पार तक पहुंच चुका है. गौतमबुद्ध नगर और गाजियाबाद प्रशासन ने भी स्कूलों को बंद कर दिया है. प्रदूषण के कारण तीन दिन स्कूल बंद रहेंगे.

Delhi NCR Pollution
LIVE Blog

AQI Noida Delhi NCR Today LIVE Update: दिल्ली-एनसीआर में धुंध की चादर छाई हुई है. प्रदूषण से राजधानी और उसके आसपास का हाल बेहाल है. इससे निपटने के लिए दिल्ली सरकार को ऑड ईवन समेत तमाम बड़े कदम उठाने पड़े.  गौतमबुद्ध नगर और गाजियाबाद प्रशासन ने भी स्कूलों को बंद कर दिया है। प्रदूषण के कारण तीन दिन स्कूल बंद रहेंगे.

08 November 2023
17:45 PM

अयोध्‍या में 51 घाटों पर दीपों का जलाने का काम शुरू 

अयोध्‍या : अयोध्‍या में 51 घाटों पर दीपों को सजाने का काम शुरू हो गया है. वालंटियर्स एवं घाट प्रभारियों को दीपोत्सव के दिन सूती कपड़ों में रहना होगा. दीपों को प्रज्ज्वलित करते समय स्वयं के साथ अन्य का भी ध्यान रखना होगा.  दीपोत्सव नोडल अधिकारी प्रो. संत शरण मिश्र ने बताया कि दीपोत्सव की तैयारियों को लेकर वालंटियर्स एवं अन्य पदाधिकारियों को अवगत करा दिया गया है. 

17:14 PM

यूपी एटीएस ने छत्‍तीसगढ़ से पकड़ा संदिग्‍ध आतंकी 

UP News: यूपी एटीएस ने छत्‍तीसगढ़ के भिलाई से संदिग्ध आतंकी वजाहिद्दीन को गिरफ्तार किया है. वह एक साल से स्मृति नगर क्षेत्र में किराए के मकान में रह रहा था. वजाहिद्दीन के ISIS से तार जुड़े होने की बात कही जा रही है. 

17:03 PM

अपनी मांगों को लेकर किसानों ने किया टांडा-बांदा हाईवे जाम

अंबेडकर नगर : अंबेडकर नगर में किसानों ने अपनी मांगों को लेकर NH 232 टांडा-बांदा हाईवे जाम कर दिया. इस दौरान हाईवे पर दोनों तरफ जाम लग गया. सूचना पर डीएम समेत तमाम अधिकारी मौके पर पहुंच गए. बता दें कि अपनी मांगों को लेकर 11 गांवों के करीब 350 किसान पिछले 77 दिनों से धरना दे रहे हैं. 

16:02 PM

Shahjahanpur news: शाहजहांपुर खुटार थाना इलाके 1 करोड़ 75 लाख की चरस बरामद

Shahjahanpur news: शाहजहांपुर के थाना खुटार के इलाके 1 करोड़ 75 लाख की चरस बरामद. 8 किलो 700 ग्राम चरस के साथ एक तस्कर को खुटार पुलिस ने  गिरफ्तार किया है.  पुलिस द्वारा जांच की जा रहा है. 

15:42 PM

lucknow news: मुख्तार के छोटे बेटे उमर अंसारी ने किया सरेंडर, 19 महीने से था फरार

lucknow news: मुख्तार अंसरी के छोटे बेटे उमर अंसारी ने कोर्ट में सरेंडर किया है. आचार संहिता के उलंघन के मामले में काफी दिनों से फरार चल रहा था. आज एमपी/एमएलए कोर्ट में गुपचुप तरीके से सरेंडर किया है. काफी समय से पुलिस उसकी तलाश कर रही थी. 

15:15 PM

प्रियंका गांधी कल प्रयागराज बमरौली एयरपोर्ट पर होंगी

प्रियंका गांधी वाड्रा गुरुवार को प्रयागराज होते हुए मध्य प्रदेश की ओर रवाना होंगी. सुबह 10:00 बजे प्रयागराज के बमरौली एयरपोर्ट पहुंचेंगी प्रियंका गांधी. दोबारा वापस दोपहर 2:00 बजे बमरौली एयरपोर्ट आएंगी. इस दौरान  प्रियंकाकुछ चुनिंदा कांग्रेसी नेताओ से एयरपोर्ट पर मुलाकात भी करेंगी.

14:51 PM

Mukhtar Ansari: मुख्तार अंसारी के बेटे उमर ने किया सरेंडर

माफिया मुख्तार अंसारी के छोटे बेटे उमर ने एमपी एमएलए कोर्ट में सरेंडर कर दिया है. आचार संहिता उल्लंघन के मामले में वो वांछित ता. उमर लंबे समय से फरार चल रहा था.

14:34 PM

ज्ञानवापी विवाद में एएसआई याचिका पर सुनवाई टली

प्रयागराज ज्ञानवापी विवाद में सिविल वाद की पोषणीयता और एएसआई सर्वे वाली याचिका पर सुनवाई टली. हाईकोर्ट अब1 दिसंबर को मामले में सुनवाई करेगा. मस्जिद कमेटी के वकीलों के अनुरोध पर सुनवाई टली है.  वाराणसी के ज्ञानवापी को लेकर दाखिल सिविल वाद की पोषणीयता से जुड़ी 3 याचिकाओं पर हाईकोर्ट में सुनवाई चल रही है.

14:29 PM

UP Politics: वरुण गांधी की राहुल गांधी से मुलाकात के बाद सियासी अटकलें तेज

देहरादून में केदारनाथ में राहुल गांधी और वरुण गांधी की मुलाकात हुई है. मंदिर समिति के स्वागत कक्ष में दोनों की मुलाकात हुई. दोनों ने एक दूसरे का हाल जाना. बद्री केदार मंदिर समिति की अध्यक्ष ने इसकी पुष्टि की. केंद्र और योगी सरकार पर हमलावर बीजेपी सांसद वरुण गांधी के पार्टी छोड़ने को लेकर कयास लंबे समय से लग रहे हैं. 

14:20 PM

CM Nitish Viral Video: नीतीश कुमार पर बरसीं यूपी की शिक्षा मंत्री

बिहार के सीएम नीतीश कुमार की महिलाओं पर अभद्र टिप्पणी पर बीजेपी सरकार की मंत्री गुलाब देवी भड़की हैं. मंभी ने कहा, सीएम नीतीश कुमार का बयान शर्मनाक है और महिलाओ का अपमान है. महिलाओं के प्रति उनकी जो मानसिकता है , वह सामने आ गई है

14:02 PM

Delhi School Closed: दिल्ली सरकार का बड़ा फौसला
दिल्ली में 9 नवंबर से 18 नवंबर तक स्कूलों को विंटर ब्रेक घोषित करने के निर्देश जारी हो गया है. दिल्ली के स्कूलों में पूर्व निर्धारित दिसंबर- जनवरी में होने वाले विंटर ब्रेक को अभी घोषित करने का आदेश दिया गया. प्रदूषण के चलते दिल्ली में सभी स्कूलों को औपचारिक आदेश जारी किया गया. दिल्ली में प्रदूषण के चलते 10वीं और 12वीं को छोड़ सभी स्कूलों की सभी क्लास ऑनलाइन चल रही हैं. ऐसे में प्रदूषण के चलते जो स्कूल बंद करने पड़े हैं, उससे कहीं बच्चों की पढ़ाई का नुकसान ना हो इसलिए इन छुट्टियों को विंटर ब्रेक के साथ एडजस्ट किया जा रहा है. 

13:00 PM

गाजियाबाद में गैंगवार से दहशत, पिंकी और टोनी गैंग में खूनी जंग

12:40 PM

Watch: सब्जी मंडी में खून-खराबा, महिला समेत युवक को डंडों से पीटा

12:37 PM

रामनगरी में कल योगी कैबिनेट की बैठक

11:40 AM
राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू पहुंची बद्रीनाथ 
चमोली: भारत की राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू बद्रीनाथ पहुंची. आर्मी हेलीपैड से मंदिर पहुंचकर पूजा दर्शन करेंगी. 
11:32 AM

Watch: लोन नहीं चुकाने पर कार्रवाई से बचने के लिए शख्स ने किया हाई वोल्टेज ड्रामा, वीडियो हुआ वायरल

11:24 AM
आज फिर नोएडा पुलिस के सामने पेश होंगे एल्विश यादव
डीसीपी नोएडा हरीश चंदर ने बताया कि यूट्यूबर और बिग बॉस विजेता एल्विश यादव सांप के जहर मामले में देर रात नोएडा पुलिस के सामने पेश हुए. पुलिस ने उन्हें दोबारा बुलाया है. 
11:02 AM

Uttrakhand News: 23 साल का होने जा रहा उत्तराखंड
उत्तराखंड राज्य के गठन को 9 नवंबर को 23 साल का वक्त पूरा होने जा रहा है. राज्य स्थापना दिवस की जोर-शोर से तैयारी चल रही है. इस बार के राज्य स्थापना दिवस के कार्यक्रम में राष्ट्रपति द्रोपदी मुर्मू भी हिस्सा लेंगी. मगर उत्तराखंड राज्य आंदोलनकारियों का कहना है कि अभी शहीदों के सपनों अभी भी अधूरा है. 9 नवंबर सन 2000 को उत्तराखंड राज्य का गठन हुआ. उत्तर प्रदेश से एक अलग राज्य की बुनियाद रखी गई. काफी दिनों तक चले लंबे आंदोलन के बाद उत्तराखंड राज्य का गठन हुआ, जिसमें उत्तराखंड राज्य आंदोलनकारी की महत्वपूर्ण भूमिका रही. 

10:57 AM

चारधाम दर्शन करने वाले तीर्थयात्रियों की संख्या 55 लाख के पार
देहरादून: भक्तों के उत्साह ने नया इतिहास बना दिया. पहली बार तीर्थयात्रियों की संख्या 55 लाख के पार पहुंची. धामी सरकार ने कहा कि सुरक्षित चारधाम- हमारा प्रण, हमारा लक्ष्य, हमारा कर्तव्य है. चारधाम यात्रा में इस साल रिकॉर्ड संख्या में तीर्थयात्री पहुंच रहे हैं. 7 नवंबर 2023 तक चारधाम दर्शन करने वाले तीर्थयात्रियों की संख्या 55 लाख के पार पहुंच गयी. 

10:14 AM

लखीमपुर खीरी: दो बच्चों को अगवा कर बोरी में किया बंद 
लखीमपुर खीरी के थाना उचौलिया इलाके में प्राथमिक स्कूल पढ़ने गए दो बच्चों के घर न पहुंचने पर हड़कंप मच गया. आनन फानन में परिजनों और ग्रामीणों द्वारा बच्चों की तलाश शुरू गई की गई, जिसके बाद ग्रामीणों ने गन्ने के खेत से बोरी में बंद बच्चों को सकुशल बरामद कर लिया. जबकि दूसरा बच्चा पास ही से बरामद कर लिया गया है. मामले का आरोप बच्चों के घर के ही पड़ोसी पिता पुत्र पर लगा है. पुलिस ने पूरे मामले में परिजनों की तहरीर पर नामजद पिता पुत्र को गिरफ्तार कर लिया है और मामले की जांच में जुट गई है. आखिर इन बच्चों क्यों अगवा किया गया और उनके पीछे क्या उद्देश्य था यह अभी तक साफ नहीं हो सका है. 

10:03 AM

Agra AQI: आगरा की आबोहवा भी हुई खराब
बढ़ते प्रदूषण की वजह से ताजनगरी की आबोहवा सांस लेने लायक नहीं रह गई है. मौसम में बढ़ती ठंडक के साथ ही धुंध की मोटी चादर वायु प्रदूषण को बढ़ाने का काम कर रही है. ऐसे में बुजुर्ग हों या बच्चे इन सबको मुश्किलों का सामना करना पड़ रहा है. हालांकि जिला प्रशासन लगातार प्रदूषण पर नियंत्रण करने के दावे कर रहा है. हालात ये हैं कि स्मॉग के चलते ताजमहल की विजिबिलटीज ना के बराबर रह गई है, जिससे पर्यटकों को भी मायूस होना पड़ रहा है. 

 

09:50 AM
Lucknow News:समाज कल्याण अधिकारी विश्वनाथ प्रसाद मिश्रा गिरफ्तार
लखनऊ -छात्रवृत्ति घोटाले में हाथरस के तत्कालीन समाज कल्याण अधिकारी विश्वनाथ प्रसाद मिश्रा गिरफ्तार 17 साल पुराने घोटाले में ईओडब्ल्यू ने की गिरफ्तारी हाथरस के मुरसना थाना में 2019 में दर्ज कराया गया था मुकदमा. ईओडब्ल्यू अब तक छह आरोपियों को कर चुकी है गिरफ्तार. हाथरस के रतिभानपुर स्थित श्री होडल सिंह इंटर कॉलेज में 1999 से 2006 के बीच हुई थी गड़बड़ी. अनुसूचित जाति के विद्यार्थियों को मिलने वाली छात्रवृत्ति के 57 लाख 53 148 रुपए का हुआ था गबन.
09:36 AM
Lucknow News: ई वाहनों की बिक्री ने यूपी में तोड़ा रिकॉर्ड
लखनऊ -ई वाहनों की बिक्री ने यूपी में तोड़ा रिकॉर्ड 3 साल में 8 गुना बढ़ी ई वाहनों की मांग 2020 में 31000 से इस साल बढ़कर 2.25 लाख पहुंचे बिक्री के आंकड़े
09:22 AM

Allahabad HC: माफिया डॉन बृजेश सिंह से जुड़े उसरी चट्टी मामले में हाईकोर्ट में सुनवाई आज, ज्ञानवापी पर भी अहम मामले सुनेगा HC

मो.गुफरान/प्रयागराज: बहुचर्चित सिकरौरा नरसंहार मामले में पूर्वांचल के माफिया और पूर्व एमएलसी बृजेश सिंह के खिलाफ दाखिल अर्जी प इलाहाबाद हाईकोर्ट बुधवार यानी आज भी सुनवाई करेगा. माफिया डॉन बृजेश सिंह को बरी किए जाने के आदेश को हाईकोर्ट में  चुनौती दी गई है. वादनी हीरावती ने इलाहाबाद हाईकोर्ट में अपील दाखिल की है. इस अपील पर मंगलवार को सुनवाई हुई. सुनवाई के दौरान कोर्ट ने विवेचक के बयान को रिकॉर्ड पर लिया. बुधवार यानी आज मामले में विवेचक के बयान पर प्रतिवादी यानी बृजेश सिंह की तरफ से पक्ष  रखा जाएगा. 

09:03 AM
Lucknow News:आनंद कुमार बने सहकारिता प्रकोष्ठ से डीजी क्राइम ब्रांच 
डीजी आनंद कुमार का कद एक बार फिर बढ़ा आनंद कुमार को सहकारिता प्रकोष्ठ से डीजी क्राइम ब्रांच बनाया गया
09:01 AM

Lucknow News: योगी आदित्यनाथ का मध्य प्रदेश दौरा
लखनऊ-मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का मध्य प्रदेश दौरा आज पन्ना, पृथ्वीपुर, उदयपुरा और नरसिंहपुर विधानसभा के चुनाव प्रचार पर करेंगे. पार्टी प्रत्याशियों के समर्थन में जनसभा को करेंगे संबोधित. सुबह 11.30 बजे पन्ना के अजयगढ में जनसभा. दोपहर 1.05 बजे निवाडी जिले के पृथ्वीपुर में जनसभा. दोपहर 2.40 बजे उदयपुरा के भारकच्छ कला बस स्टेंड में जनसभा. दोपहर 3.40 बजे नरसिंहपुर विधानसभा के करेली स्थित हरिविष्णु कामथ स्टेडियम में जनसभा को संबोधित करेंगे.

08:59 AM

ENG vs NED Playing 11: पुणे में आज भिडेंगे इंग्लैंड और नीदरलैंड्स, जानें पिच और संभावित प्लेइंग इलेवन
ENG vs NED Dream11 Prediction: इंग्लैंड और नीदरलैंड्स के बीच वनडे वर्ल्ड कप 2023 (one day world cup 2023) का मुकाबला आज यानी 8 नवंबर को पुणे के महाराष्ट्र क्रिकेट एसोसिएशन स्टेडियम (Maharashtra Cricket Association Stadium) में खेला जाएगा. इस मैच में इंग्लैंड को नीदरलैंड्स कड़ी टक्कर दे सकती है. दोनों ही टीमें अपना पिछला मुकाबला हार कर आ रही है. जानते हैं कि 

 

08:48 AM

Delhi-NCR AQI: दिल्ली-एनसीआर में दमघोंटू हुई हवा
Delhi-NCR AQI: दिल्ली, हरियाणा, पंजाब और पश्चिमी उत्तर प्रदेश में लोग प्रदूषण की मार झेल रहे हैं. दशहरे के पहले से ही दिल्ली और उसके आसपास के इलाकों की हवा दूषित है. हवा की गुणवत्ता बेहद खराब हो चुकी है. लोगों के लिए सांस लेना मुश्किल हो रहा है. केंद्रीय प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड (सीपीसीबी) के अनुसार दिल्ली में वायु गुणवत्ता 'गंभीर' श्रेणी में बनी हुई है. यहां आनंद विहार में AQI 452, आरके.. पुरम में 433, पंजाबी बाग में 460 और ITO में 413 दर्ज किया गया. वहीं, फरीदाबाद में 396, गुरुग्राम में 370 और नोएडा में 385 एक्यूआई दर्ज किया गया है. 

 

08:25 AM

UP News Live: IS आतंकियों की गिरफ्तारी का मामला 
AMU के कई छात्र ATS की रडार पर आए 
ATS ने FIR में नामजद किए हैं दूसरे छात्र 
यूपी में जड़े जमा रहा था IS का पुणे मॉड्यूल 

08:09 AM
Uttarakhand News: राष्ट्रपति द्रोपदी मुर्मू के उत्तराखंड दौरे का दूसरा दिन
देहरादून: राष्ट्रपति द्रोपदी मुर्मू के उत्तराखंड दौरे का दूसरा दिन आज आज बद्रीनाथ धाम के दर्शन करेंगी. राष्ट्रपति सुबह 11 बजे पर पहुंचेंगी बद्रीनाथ धाम. मुख्यमंत्री पुष्कर धामी भी रहेंगे साथ. सुबह 11.10 से 11.40 तक बद्रीनाथ धाम में करेंगी दर्शन और पूजा अर्चना. दोपहर 1.15 पर पहुंचेंगी हेमवती नंदन बहुगुणा विश्वविद्यालय HNB गढ़वाल विश्वविद्यालय के दीक्षांत समारोह में रहेंगी मौजूद. शाम 5 बजे वापस देहरादून लौटेंगी राष्ट्रपति
07:56 AM

Lucknow News:  रैम्प पर बिखेरा जलवा
खादी परिधानों में देश की जानी मानी माडलों ने राजधानी में रैम्प पर बिखेरा जलवा. उत्तर प्रदेश रेशम निदेशालय एवं खादी ग्रामोद्योग विभाग द्वारा इंदिरा गांधी प्रतिष्ठान में आयोजित फ़ैशन शो का आयोजन लखनऊ में किया जा रहा है. इस फैशन शो में यूपी की IAS ऋतु सुहास ने सीता का रूप धारण कर लोगों की वाहवाही बटोरी. मिसेज इंडिया रहीं श्रीमती सुहास ने उत्तर प्रदेश में बने रेशम और खादी के भारतीय वस्त्रों को प्रमोट करते हुए यह रूप धारण किया.

07:44 AM

UP News Live: कांग्रेस और अखिलेश के बीच वार-पलटवार जारी 
अखिलेश ने एक बार फिर कांग्रेस पर बोला हमला 
'केंद्रीय एजेंसियों का पहले कांग्रेस ने किया दुरुपयोग'
अब बीजेपी केंद्रीय एजेंसियों का कर रही दुरुपयोग-अखिलेश 

07:05 AM

UP News Live: मुश्किलों में घिरे आजम खान 
सरकारी लेटर पैड और मुहर के गलत इस्तेमाल का मामला 
आजम खान की आज कोर्ट में होगी पेशी 
आजम खान की इस मामले में अहम गवाही होनी है 

07:04 AM
AQI Noida Delhi NCR Today LIVE Update: पॉल्यूशन लेवल
एनसीआर का पॉल्यूशन लेवल गाजियाबाद: 382 फरीदाबाद:396 गुरुग्राम:370 नोएडा:385
07:03 AM

AQI Noida Delhi NCR Today LIVE Update: स्कूलों में छुट्टी का एलान
प्रदूषण के चलते गौतमबुद्ध नगर और गाजियाबाद प्रशासन ने भी स्कूलों को बंद कर दिया है. प्रदूषण के कारण तीन दिन स्कूल बंद रहेंगे.  आठ से लेकर 10 नवंबर तक जिले में स्कूलों की छुट्टी रहेगी.। यह आदेश 9वीं कक्षा तक के लिए लागू होगा

Trending news