Kisan Andolan Live Updates: भारत बंद को लेकर नोएडा-गाजियाबाद में छिटपुट प्रदर्शन, वेस्ट यूपी के गांव वाले इलाकों में असर
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand2112698

Kisan Andolan Live Updates: भारत बंद को लेकर नोएडा-गाजियाबाद में छिटपुट प्रदर्शन, वेस्ट यूपी के गांव वाले इलाकों में असर

Kisan Andolan Live Updates: संयुक्त किसान मोर्चा ने शुक्रवार को ग्रामीण भारत बंद बुलाया है, इसका असर पंजाब, हरियाणा में तो देखने को मिल रहा है, लेकिन देश के अन्य भागों में इसका असर नहीं है.18 फरवरी को सभी किसान व मजदूर संगठनों की संयुक्त बैठक बुलाई गई है. जिसमें आगे के फैसले होंगे. यहां मिलेगा किसान आंदोलन की हर अपडेट.

Kisan Andolan Live Updates
LIVE Blog

Kisan Andolan Live Updates: दिल्ली के अलग-अलग बॉर्डरों पर किसानों का बड़ा जत्था  तैनात है. 16 फरवरी को भारत बंद आह्वान किया गया है और 17 फरवरी को हर तहसील में दोपहर 12 बजे से ट्रैक्टर परेड की जाएगी. 

 

16 February 2024
17:37 PM
17:37 PM
17:33 PM

सीएम योगी आदित्यनाथ राजेंद्र प्रसाद नेशलन लॉ यूनिवर्सिटी के उद्घाटन में पहुंचे
प्रयागराज सीएम योगी आदित्यनाथ पहुंचे प्रयागराज. राजेंद्र प्रसाद नेशनल लॉ यूनिवर्सिटी के उद्घाटन में हुए शामिल. सीजेआई डीवाई चंद्रचूड़ बतौर मुख्य अतिथि समारोह में हुए शामिल. इलाहाबाद हाईकोर्ट के चीफ जस्टिस अरुण भंसाली की अध्यक्षता में उद्घाटन समारोह, जस्टिस मनोज मिश्रा और जस्टिस एमके गुप्ता भी उद्घाटन समारोह में हुए शामिल, इलाहाबाद हाईकोर्ट के कई अन्य जजेस भी कार्यक्रम में हुए शामिल, प्रयागराज के झलवा में बन रहा है राजेंद्र प्रसाद नेशनल लॉ यूनिवर्सिटी. 

17:01 PM
इटावा में सड़का हादसा
इटावा में सड़क पार कर रहे दो लोगो को बाईक ने मारी टक्कर. हादसे में चाची और भतीजे की हुई दर्दनाक मौत. बाईक सवार बाईक को छोड़कर मौके से फरार हुआ. हाईवे पर हुआ हादसा. पुलिस जांच पड़ताल में जुटी. थाना बकेवर इलाके के बिजौली नेशनल हाईवे की घटना.
16:44 PM
यूपी में 17 से 18 फरवरी में सबसे बड़ी भर्ती परीक्षा
यूपी: 17 और 18 फरवरी को प्रदेश में सबसे बड़ी भर्ती परीक्षा करवाई जाएगी, इस भर्ती में 48 लाख 17,441 अभ्यर्थी परीक्षा देंगे. कुल 48 लाख 17,441 अभ्यर्थियों में से 15 लाख 48,969 अभ्यर्थी महिलाएं होंगी. प्रदेश के सभी 75 जिलों में 2,385 परीक्षा केंद्र बनाए गए हैं. 6 लाख से अधिक अन्य राज्यों के अभ्यर्थी परीक्षा देंगे. सबसे ज्यादा बिहार के 2 लाख 67,305 अभ्यर्थी परीक्षा देंगे. परीक्षा केंद्र में किसी भी इलेक्ट्रॉनिक डिवाइस के ले जाने पर प्रतिबंध होगा, लेकिन भर्ती बोर्ड ने ब्लूटूथ या किसी अन्य इलेक्ट्रॉनिक डिवाइस को फेल करने के लिए हर परीक्षा केंद्र पर जैमर भी लगाया है.
16:21 PM

बांदा में पुरानी रंजिश के चलते युवक को जमकर पीटा
बांदा- बांदा मे दबंगो का कहर आया सामने पुरानी रंजिश को लेकर 4 लोगों ने एक बाइक सवार व्यक्ति को जमकर पीटा. बाइक से टक्कर मार दबंगो ने आखों में पट्टी और हाथ बाधकर पीटा. स्थानीय लोगों ने पुलिस और 108 एम्बुलेंस की मदद से कराया इलाज. 

 

16:18 PM
फतेहपुर में भयानक हादसा
फतेहपुर में भयानक हादसा. ट्रक के डीजल टैंक की वेल्डिंग करते समय टैंक में हुआ धमाका. हादसे में बिल्डिंग कर रहे मजदूर का पैर कटा, दो युवकों को भी आई चोट. बकेवर थाना क्षेत्र के चौडगरा रोड का मामला. घायलों को अस्पताल में कराया गया भर्ती
16:06 PM

राहुल गांधी की भारत जोड़ो न्याय यात्रा यूपी में हुई दाखिल
चंदौली: राहुल गांधी कि भारत जोड़ो न्याय यात्रा यूपी में हुई दाखिल. चंदौली जिले के यूपी बिहार सीमा पर नौबतपुर में दाखिल हुई यात्रा. नेशनल हाइवे 19 से लाल रंग कि जीप से दाखिल हुए राहुल. कुछ ही देर में सैयदराजा सभा स्थल पहुंचेगी भारत जोड़ो न्याय यात्रा. 

15:39 PM

प्रियंका गांधी अस्पताल में भर्ती, सोशल मिडिया एक्स पर लिखा...
मैं बड़े चाव से उत्तर प्रदेश में भारत जोड़ो न्याय यात्रा के पहुँचने का इंतजार कर रही थी, लेकिन बीमारी की वजह से मुझे आज ही अस्पताल में भर्ती होना पड़ा। थोड़ा बेहतर होते ही मैं यात्रा में जुड़ूँगी। तब तक के लिए चंदौली-बनारस पहुंच रहे सभी यात्रियों, पूरी मेहनत से यात्रा की तैयारी में लगे उत्तर प्रदेश के मेरे सहयोगियों और प्यारे भाई को शुभकामनाएं देती हूं. 

 

15:27 PM

Strike Ban in UP: यूपी में छह माह हड़ताल पर लगी पाबंदी
देश में चल रहे किसान आंदोलन के बीच उत्तर प्रदेश सरकार ने छह माह के लिए हड़ताल पर पाबंदी लगा दी है। अपर मुख्य सचिव कार्मिक डॉ. देवेश चतुर्वेदी ने इस संबंध में अधिसूचना जारी कर दी है। अधिसूचना के अनुसार, लोक हित में ऐसा करना आवश्यक है। सरकारी विभागों, राज्य सरकार के अधीन सभी निगमों और प्राधिकरणों पर भी यह नियम लागू होगा।

15:01 PM

Bharat Bandh Updates: नोएडा में भारत बंद के आवाह्वन के बाद नोएडा के सभी बॉर्डर्स पर सुरक्षा बढ़ी

यूपी में भारत बंद को देखते हुए नोएडा में  DCP और ACP और ट्रैफिक पुलिस के वरिष्ठ अधिकारी तैनात किए गए है.कई जगह पर रूट डायवर्जन किया गया है. जिले मे धारा 144 लगाई गई है. कई प्राइवेट स्कूलों में ऑनलाइन क्लास चलाने का फैसला लिया है. नोएडा विकास प्राधिकरण और NTPC पर धरना देने वाले किसानों ने बंद का समर्थन किया है. सभी किसानों को सेक्टर 24 NTPC पर इकठा होने का आवाह्नन किया है.

14:57 PM

फर्रुखाबाद में भारत बंद को लेकर किसानों का आंदोलन पुलिस से धक्कामुक्की

मंडल उपाध्यक्ष किसान यूनियन और पुलिस के बीच मेला रामनगरिया तक जाने को लेकर धक्का मुक्की हुई. फर्रुखाबाद भारतीय किसान यूनियन के आह्वान पर फर्रुखाबाद किसान मोर्चा की इकाई में फर्रुखाबाद फतेहगढ़ मुख्य मार्ग से मेला रामनगरिया तक आंदोलन करने पर अड़े किसान नेताओं को जिला प्रशासन में मसेनी चौराहे पर रोक कर मिला तक न जाने की गुजारिश की लेकिन किसान नेता मेले में जाकर गंगा की परिक्रमा करने पर आए थे. इसको लेकर पुलिस और किसान नेताओं में धक्कामुक्की हुई. 

14:40 PM

Farmers Protest LIVE UPdates: पंजाब और हरियाणा में ड्रोन को लेकर ठनीं

पंजाब के पूर्व गृहमंत्री सुखजिंदर सिंह रंधावा ने कहा, हरियाणा के ड्रोन पंजाब के एरिया में आ रहे हैं. इसको लेकर पंजाब सरकार को कार्रवाई करनी चाहिए. पंजाब सरकार को इसके लिए धारा 307 के तहत मामला दर्ज करना चाहिए. हमारे किसानों पर हमले हो रहे हैं और एक किसान की जो मौत हुई है वह आंसू गैस के गोले का धुआं चढ़ाने से हुई है

14:35 PM

Bharat Bandh Live Updates: राजस्थान में पीएम के वर्चुअल कार्यक्रम स्थल तक पहुंचे किसान

राजस्थान के हनुमानगढ़ में प्रधानमंत्री मोदी के वर्चुअल कार्यक्रम स्थल तक जबरन पहुंचे किसान.पुलिस ने रोकने के लिए बैरिकेड्स लगाए थे. सड़क पर टैंकर खड़ा कर रास्ता रोका गया था. बैरिकेड तोड़कर ट्रैक्टरों से किसान निकले.

14:34 PM
14:18 PM

UP News किसानों का अनोखा प्रदर्शन
आगरा: किसानों का अनोखा प्रदर्शन, मुआवजा न मिलने से किसान अक्रोशित, Ada ने जमीन की है अधिग्रहण लेकिन नही मिला मुआवजा, किसान यमुना में उतरे,यमुना में किया प्रदर्शन, हाथों में तख्तियां लेकर किसानों ने नारेवाजी कर किया प्रदर्शन, प्रशासनिक और पुलिस अधिकारी मौके मोजूद, एत्मादपुर के रहनकालॉ के पास यमुना में किया प्रदर्शन. 

 

13:57 PM

UP News: ट्रेन से कटकर दो दोस्तों की कटने से मौत
सोनभद्र: यूपी के सोनभद्र जिले के दुद्धी कोतवाली क्षेत्र के खजुरी रेलवे क्रॉसिंग के पास ट्रेन से कटकर दो युवकों की मौत हो गई. रेलवे लाइन के किनारे सुबह दोनों का शव क्षत-विक्षत हाल में मिला. दोनों शवों के पास से खाना और पानी की बोतल भी बरामद किया गया है. आशंका जताई जा रही है कि दोनों नए बन रहें रेलवे ट्रैक के पास बैठकर पार्टी कर रहे थे तभी अचानक ट्रेन आ जानें से उसके चपेट में आ गए जिससे दोनो के मौत होने की आशंका जताई जा रही है. सूचना के बाद मौक़े पर पहुंची पुलिस शव को कब्जे में लेकर पोस्टमॉर्टम के लिए भेज आगे की कार्यवाही में जुट गई.

 

13:39 PM

Bharat Bandh Live Updates: राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा पर तंज कसा

बिहार डिप्टी सीएम  विजय सिन्हा ने राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा पर तंज कसा है. उन्होंने कहा, बिहार को बर्बाद करने वाले लोग किसानों को बेबस कर जीने के लिए जिन लोगो की जिम्मेवारी है वो नौटंकी कर रहे हैं. कुछ लोग जब चुनाव आता है तो नौटंकी करते है, नौटंकी के माध्यम से राजनीति सेकने के लिए किसी का भी उपयोग कर सकते हैं ,वंशवादी भ्रष्टाचारियों के साथ लोग अपना भविष्य नहीं देखते.

13:39 PM

UP News: टाइमर बम के साथ एक युवक गिरफ्तार
मुज़फ्फरनगर: एसटीएफ ने टाइमर बम के साथ एक युवक को किया गिरफ्तार. गिरफ्तार युवक से पूछताछ में जुटी एसटीएफ आईबी-ख़ुफ़िया विभाग आरोपी युवक जावेद से चार टाइमर बम बरामद बम डिफ्यूज करने के लिए मेरठ से बुलाया जा रहा है. बम निरोधक दस्ता नगर कोतवाली क्षेत्र के खालापर से किया गिरफ्तार. 

 

13:05 PM

Kisan Andolan Live Updates: ग्रामीण भारत बंद को लेकर पंजाब में विरोध प्रदर्शन

ग्रामीण भारत बंद को लेकर पंजाब के विभिन्न इलाकों में प्रदर्शन देखने को मिल रहे हैं. हरियाणा में भी धारा 144 की वजह से आवाजाही कम दिखाई देरही है. 

12:50 PM

Kisan Andolan Live Updates: सीटू कार्यकर्ताओं ने मेरठ में जुलूस निकाला
गाजियाबाद मेरठ रोड में श्रमिक संगठन सीटू से जुड़े मजदूरों के एक जत्थे ने सड़क पर जुलूस निकाला. गाजियाबाद में इन श्रमिकों ने नारेबाजी कर अपनी मांगें रखीं.

12:49 PM

Bharat Bandh Updates: भारतीय किसान यूनियन ने अट्टा मार्केट बंद कराया

भारतीय किसान यूनियन ने शुक्रवार को ग्रामीण भारत बंद के दौरान अट्टा मार्केट को बंद कराया. बाजार की दुकानों को भाकियू कार्यकर्ताओं ने बंद कराया.  

11:57 AM

UP News: थाना के टॉयलेट में लगाई थी फांसी, मौत 
यूपी के कासगंज की कोतवाली अमापुर के टॉयलेट में फांसी लगाने वाले युवक की बुधवार को अलीगढ़ मेडिकल कॉलेज में मौत हो गई पुलिस फोर्स की मौजूदगी परिजनों ने गांव में मृतक गौरव का अंतिम संस्कार किया इस मामले में एसपी ने इंस्पेक्टर और दरोगा सहित पांच पुलिस कर्मियों पर 302 व SC/St एक्ट के तहत मुकदमा दर्ज हुआ है

 

11:56 AM

UP News: घर में लटका मिला महिला का शव 
शामली जनपद की सदर कोतवाली क्षेत्र के सिटी में एक घर में महिला का फांसी पर लटका हुआ मिला है. मृतक महिला के दोनों हाथ भी बधे हुए थे. स्थानीय लोगों की सूचना पर पुलिस मौके पर पहुंची और शव को कब्जे में लेकर आगे की वैधानिक कानूनी कार्रवाई शुरू कर दी. वहीं मृतक महिला का पति दूसरे जनपद में कार्य हेतु गया हुआ है. 

 

11:55 AM
11:53 AM

UP News: भारत जोड़ो न्याय यात्रा पर डिप्टी सीएम केशव मौर्य का बयान
लखनऊ: भारत जोड़ो न्याय यात्रा के उत्तर प्रदेश में प्रवेश करने को लेकर उत्तर प्रदेश के उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने कहा, "जिस-जिस राज्य में राहुल गांधी के कदम पड़े वहां कांग्रेस का अंत दिख रहा है... जो कांग्रेस पार्टी उत्तर को दक्षिण से, पूर्व को पश्चिम से, हिंदू को मुसलमान से, अगड़ों को पिछड़ों से लड़ाकर शासन करती रही है उसे यह मालूम होना चाहिए कि सबका साथ, सबका विकास और सबको सम्मान देते हुए देश और प्रदेश को आगे बढ़ाने वाली सरकार है..."

 

11:12 AM

UP News: बम से उड़ाने की धमकी
लखनऊ: राम मंदिर, BKT थाने को बम से उड़ाने की धमकी. सीतापुर रोड पर पाल रेस्टोरेंट में मिला धमकी भरा पत्र. पुलिस ने देर रात अज्ञात के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया. इलाके में ऐसे पत्र कई दिनों से अलग-अलग जगह फेंके जा रहे. पत्र में जोया खान व जुबैर खान का नाम लिखा है. सभी पर्चों पर एक ही युवती का मोबाइल नंबर लिखा गया.

 

10:47 AM

UP News: ट्रक ने ट्रैक्टर ट्रॉली में मारी टक्कर, एक दर्जन से ज्यादा घायल
सहारनपुर ट्रक ने सत्संग में जा रहे श्रद्धालुओं क ट्रैक्टर ट्राली में मारी टक्कर, दर्जनभर घायल. थाना कोतवाली देहात इलाके के बेहट रोड पर घुन्ना के पास संगत सेवा में लगे ट्रैक्टर ट्राली में ट्रक ने टक्कर मार दी. हादसे के ट्रैक्टर ट्राली में सवार दर्जनभर श्रद्धालु घायल हो गये. मौके पर पहुंची पुलिस ने घायलों को अस्पताल भिजवाया.

10:22 AM

मुजफ्फरनगर: सब्जी मंडी में भी नहीं पहुंचे किसान 
मुजफ्फरनगर: भारत बंद के चलते सब्जी मंडी में भी किसान नहीं पहुंचे. शामली रोड स्थित किसान मंडी में आढ़तियों ने दुकान नहीं लगाई. संयुक्त किसान मोर्चा के आह्वान पर सब्जी मंडी बंद की. शामली रोड स्थित किसान मंडी भारत बंद के चलते नहीं खुली.  

 

10:01 AM

एल्विश यादव केस: रेव पार्टियों में इस्तेमाल हो रहा था सांप का जहर, FSL जांच में बड़ा खुलासा
नोएडा: एल्विश यादव द्वारा रेव पार्टी कराने के मामले से जुड़ी बड़ी खबर सामने आई है. FSL जांच की रिपोर्ट आने पर बड़ा खुलासा है. एफएसएल रिपोर्ट में सांप के जहर होने की पुष्टि हुई है. जांच रिपोर्ट में आया कि रेव पार्टियों में कोबरा करैत प्रजाति के सांप का जहर इस्तेमाल हो रहा था. सांपों का जहर नोएडा पुलिस ने जयपुर एफएसएल को सैंपल भेजे थे.

09:52 AM

देवरिया: मकान की दीवार गिरने से पति-पत्नी की मौत
देवरिया: देवरिया में मकान की दीवार गिरने से पति-पत्नी की मौत हो गई. मामला सदर कोतवाली क्षेत्र के मेहरा पुरवा का है.

09:50 AM
लखनऊ: हाईकोर्ट ने लोगों की संपत्तियों का ब्यौरा तलब किया
लखनऊ के अकबरनगर में ध्वस्तीकरण का मामला सामने आया है.  हाईकोर्ट ने लोगों की संपत्तियों का ब्यौरा तलब किया है. GST, इनकम टैक्स रिटर्न भरने वालों का ब्यौरा तलब किया, कोर्ट ने अकबरनगर में किनके पास कितनी जमीन है बताने को कहा है. एलडीए ने 73 लोगों की लिस्ट हाईकोर्ट में पेश की. इनकम टैक्स रिटर्न भरने वालों की लिस्ट पेश की. 73 लोगों में से 19 ने HC में याचिका दाखिल की. मामले में अगली सुनवाई 19 फरवरी को होगी.
09:37 AM

यूपी में भारत बंद का कोई मतलब नहीं: ब्रजेश पाठक 
भारत बंद के आह्वान पर डिप्टी सीएम ब्रजेश पाठक ने जी मीडिया से कहा कि यूपी में भारत बंद का कोई मतलब नहीं है. राहुल गांधी की यूपी में यात्रा के प्रवेश पर इन्होंने कहा कि कांग्रेस पार्टी को जनता ने कई बार नकार दिया है. ब्रजेश पाठक ने कहा कि अब हम ग्राउंड ब्रेकिंग सेरेमनी की ओर जा रहे हैं और यूपी आद्योगिक क्षेत्र में आगे बढ़ रहा है

09:20 AM

हरियाणा में 3 घंटे के लिए टोल प्लाजा पर 'कब्जा' करेंगे किसान 
हरियाणा में भारतीय किसान यूनियन (बीकेयू)-चढ़ूनी के राष्ट्रीय अध्यक्ष और किसान नेता गुरनाम सिंह चढ़ूनी ने गुरुवार को कहा कि किसान दोपहर 12 बजे से 3 बजे तक राज्य के सभी टोल प्लाजा पर कब्जा कर लेंगे. पंजाब की सीमाओं पर एकत्र हुए आंदोलनकारी किसानों के खिलाफ पुलिस कार्रवाई के विरोध में शुक्रवार को व्‍यापक विरोध प्रदर्शन किया जाएगा. 

09:07 AM

केंद्र सरकार और किसान नेताओं के बीच अगली बैठक 18 को
केंद्र सरकार और किसान नेताओं के बीच तीसरे दौर की बातचीत शुक्रवार तड़के समाप्त हुई. केंद्रीय मंत्री अर्जुन मुंडा ने कहा कि बहुत सकारात्मक चर्चा हुई. निर्णय लिया गया कि अगली बैठक रविवार 18 फरवरी को शाम 6 बजे होगी. लगभग पांच घंटे तक चली वार्ता के बाद मुंडा ने यहां मीडिया से कहा, "हम सभी शांतिपूर्वक समाधान निकालेंगे."

09:02 AM

गौतमबुद्ध नगर में धारा 144 लागू 
नोएडा: संयुक्त किसान मोर्चा के भारत बंद के आह्वान को देखते हुए गौतमबुद्ध नगर पुलिस अलर्ट मोड पर है. जनपद गौतमबुद्ध नगर में धारा 144 लागू है. 

08:47 AM

तीसरे दौर की बातचीत बेनतीजा, रविवार को अगली बैठक
चंडीगढ़ में केंद्रीय मंत्रियों और किसान नेताओं के बीच तीसरे दौर की बैठक गुरुवार-शुक्रवार रात करीब 1:30 बजे तक चली, जो बेनतीजा रही. इसमें भी कोई समाधान नहीं निकल पाया. इस बैठक के शुरू होते ही किसानों ने हरियाणा सरकार और पुलिस की ओर से किए गए बल प्रयोग पर आपत्ति जताई. 

08:31 AM

कांग्रेस का किसान संगठनों द्वारा भारत बंद को पूर्ण समर्थन

08:19 AM

रविवार को सकारात्मक नतीजा नहीं मिला तो प्रदर्शन जारी रखेंगे: किसान नेता जगजीत सिंह दल्लेवाल

08:03 AM

Kisan Andolan Live Updates: क्या है किसानों की मांगे
किसान अपनी उपज के लिए एमएसपी की गारंटी देने वाले कानून की मांग के साथ पंजाब और हरियाणा की सड़कों पर हैं. दिल्ली जाने की जिद पर अड़े हैं. किसान मनरेगा को मजबूत करने, पुरानी पेंशन योजना को बहाल करने और औपचारिक और अनौपचारिक दोनों क्षेत्रों में सभी श्रमिकों के लिए पेंशन और सामाजिक सुरक्षा सुनिश्चित करने की मांग कर रहे हैं.

07:56 AM

Kisan Andolan Live Updates: किसान आंदोलन के बीच सीबीएसई बोर्ड की परीक्षाएं भी शुरू हो गई है. इसको लेकर भी अभी तक कोई अपडेट नहीं है. परीक्षा अपने टाइमटेबल के अनुसार ही आयोजित की जाएंगी.

07:43 AM

Gramin Bharat Band Live Updates:  संयुक्त किसान मोर्चा ने किसानों के विभिन्न मुद्दों पर शुक्रवार को ग्रामीण भारत बंद का आह्वान किया है. दस प्वाइंट बनाकर भाकियू जिले में धरना प्रदर्शन करेगी. किसान-मजदूरों से आह्वान किया गया है कि अपना काम एक दिन के लिए बंद रखें.

07:33 AM

Gramin Bharat Band Live Updates: वहीं, राकेश टिकैत ने कहा कि आज यानी 16 फरवरी को खेतों में किसान कार्य न करें. उन्होंने कहा कि मजदूर भी हड़ताल पर रहेंगे. इससे सोच की नई दिशा के बारे में जानकारी का पता चलेगा. यह भी पता चलेगा कि आंदोलन में कितने लोग हिस्सा ले रहे हैं.

07:32 AM

Gramin Bharat Band Live Updates:किसान और सरकार के बीच बातचीत जारी - एमएसपी के मुद्दे पर पेच फंसा. किसान एमएसपी से नीचे मानने को तैयार नहीं है. एमएसपी पर नहीं बन रही कोई सहमति - मीटिंग के अंदर पराली से होने वाले पॉल्यूशन के मुद्दे पर चर्चा चल रही है. किसानी की जमीनों को पराली जलाने के कारण रेड एंट्री में ना डाला जाए.

07:18 AM

Gramin Bharat Band Live Updates: भारतीय किसान यूनियन के प्रवक्ता चौधरी राकेश टिकैत ने कहा है कि किसानों की समस्याओं का समाधान होना चाहिए. किसान लॉकडाउन है, 17 फरवरी को पंजाब, हरियाणा, उत्तराखंड व यूपी के प्रतिनिधियों की बैठक सिसौली में होगी. यहीं पर भविष्य के आंदोलन का फैसला लिया जाएगा.

06:32 AM

UP Live News: पहले प्रियंका गांधी को रायबरेली में यात्रा में शामिल होना था लेकिन अब वो 16 फरवरी को, जब चंदौली से राहुल गांधी यूपी में भारत जोड़ो न्याय यात्रा को लेकर प्रवेश करेंगे, तब ही शामिल हो जाएंगी.. प्रियंका का राहुल गांधी के साथ यूपी में भारत जोड़ो न्याय यात्रा को लेकर साथ चलने का फैसला बड़े राजनीतिक उलट फेर का संकेत हैं.

06:21 AM

Gramin Bharat Band Live Updates: इन चीजों को बंद करने का आग्रह
किसानों ने गांव की दुकानें, अनाज मंडी, सब्जी बाजार, सरकारी और गैर-सरकारी कार्यालय, ग्रामीण औद्योगिक और सर्विस सेक्टर से जुड़े प्रतिष्ठान, साथ ही प्राइवेट सेक्टर के उद्यमों को बंद करने का आग्रह किया गया. हड़ताल के दौरान हो सकता है इनमें से कुछ चीजें बंद रहे.

06:10 AM

Gramin Bharat Band Live Updates: बड़े पैमाने पर चक्का जाम
किसानों के भारत बंद के इस ऐलान के बाद दिल्ली की सड़को पर बड़े पैमाने पर चक्का जाम हो सकता है. इस कारण राजधानी के लोगों को ट्रेफिक का सामना भी करना पड़ सकता है. ट्रेफिक के साथ और भी कई तरह की समस्याएं हो सकती है. शुक्रवार को किसानों की तरफ से बुलाए गए इस ग्रामीण भारत बंद का असर एम्बुलेंस की आवाजाही, मेडिकल और दवा दुकानें, शादी, स्कूल आदि जैसी इमरजेंसी सर्विस पर नहीं पड़ेगा.

06:09 AM

Gramin Bharat Band Live Updates: संयुक्त किसान मोर्चा (गैर-राजनीतिक) ने सभी किसान संगठनों के एकजुट होने और समान विचारधारा वालों से भारत बंद करने की अपील की है. संयुक्त किसान मोर्चा का ये प्रदर्शन सुबह 6 बजे से शाम 4 बजे तक चलने वाला है. किसानों ने न्यूनतम समर्थन मूल्य (MSP) को कानूनी गारंटी समेत कई मुद्दों को लेकर भारत बंद की अपील की गई है.

 

06:05 AM

Gramin Bharat Band Live Updates: किसानों कि इस राष्ट्रव्यापी हड़ताल के चलते संयुक्त किसान मोर्चा ने भारत बंद करने का आग्रह किया है. संयुक्त किसान मोर्चा ने केंद्रीय ट्रेड यूनियनों के साथ मिलकर कल यानी 16 फरवरी को ग्रामीण भारत बंद का आह्वान किया है.

06:04 AM

Kisan Andolan Live Updates: दिल्ली के अलग-अलग बॉर्डरों पर किसानों का बड़ा जत्था  तैनात है. 16 फरवरी को भारत बंद आह्वान किया गया है और 17 फरवरी को हर तहसील में दोपहर 12 बजे से ट्रैक्टर परेड की जाएगी. 18 फरवरी को सभी किसान व मजदूर संगठनों की संयुक्त बैठक बुलाई गई है. जिसमें आगे के फैसले होंगे. यहां मिलेगा किसान आंदोलन की हर अपडेट.

Trending news