LIVE Ayodhya Ram Mandir: अयोध्या राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा के लिए हजारों साधु संतों को भी न्योता
Advertisement

LIVE Ayodhya Ram Mandir: अयोध्या राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा के लिए हजारों साधु संतों को भी न्योता

Ayodhya Ram Mandir LIVE Update: उत्तर प्रदेश (UP News) और उत्तराखंड (Uttarakhand News) से जुड़ी हर छोटी-बड़ी खबरों का पल-पल का अपडेट सबसे पहले देखें ज़ी यूपी-उत्तराखंड पर....

 

UP LIVE News
LIVE Blog
Ayodhya Ram Mandir LIVE Update: उत्तर प्रदेश (UP News) और उत्तराखंड (Uttarakhand News) से जुड़ी राजनीति (Politics News), शिक्षा (Education News), धर्म (Religion News), रोजगार (Job) और क्राइम (Crime News) की खबरों और हर छोटी-बड़ी हलचल पर नजर बनाए रखने के लिए पढ़ते रहिए ज़ी यूपी-उत्तराखंड. यहां आपको प्रदेश से जुड़ी हर खबर का पल-पल अपडेट मिलता रहेगा.
 
 
 
05 January 2024
18:51 PM
कुशीनगर में ट्रैक्टर-ट्राली और बाइक में भिड़ंत, दो लोगों की दर्दनाक मौत 
 
कुशीनगर : कुशीनगर में एक ट्रैक्टर-ट्राली और बाइक में टक्‍कर हो गई. हादसे में बाइक सवार दो लोगों की मौत हो गई. वहीं, चालक को गिरफ्तार कर लिया गया है. कसया थाना क्षेत्र के भिरगुन चौराहा की घटना बताई जा रही है.
17:56 PM

बांदा में तेज रफ्तार ट्रैक्टर ने मासूम को रौंदा, दर्दनाक मौत  

बांदा : बांदा में तेज रफ्तार ट्रैक्टर ने मैदान में खेल रहे एक मासूम को रौंद दिया. हादसे में मासूम की मौके पर ही मौत हो गई. बताया गया कि हादसे के बाद ट्रैक्टर चालक बच्ची को तड़पता छोड़ फरार हो गया. 

17:00 PM

हरदोई में 50 साल पुराना पुल गिरा, हताहत नहीं 

हरदोई : हरदोई में शुक्रवार को बड़ा हादसा हो गया. यहां PWD के पुल से डंपर गुजर रहा था. इस बीच अचानक पुल भरभरा कर गिर गया. हालांकि, किसी के हताहत की खबर नहीं है. बिलग्राम के रहुला गांव से जफरपुर मार्ग पर गनियापुर गांव के पास गहा नदी पर बना पुल 40-50 साल पुराना बताया जा रहा है. 

16:45 PM

अमेठी में बादल सिंह को गोली मारने वाले आरोपी गिरफ्तार 

अमेठी : अमेठी पुलिस ने बादल सिंह को गोली मारने वाले आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है. दो दिन पहले ही दबंगों ने बादल सिंह को गोली मार दी थी. 

16:18 PM

प्रयागराज में लगातार तीसरे दिन हुई बारिश, गलन और ठिठुरन बढ़ी  

प्रयागराज : प्रयागराज में एक बार फ‍िर मौसम ने करवट ली है. शुक्रवार को एक बार फ‍िर बारिश हुई. लगातार तीसरे दिन बारिश हो रही है. इससे प्रयागराज में ठंड और गलन बढ़ गई है. 

15:33 PM

Unnao news: आकाशीय बिजली गिरने से युवक की मौत, परिजनों में मचा कोहराम 
 

Unnao news: आकाशीय बिजली गिरने से युवक की मौत हो गई. 25 वर्षीय सत्रोहन की मौत से परिजनों में कोहराम मच गया है.  युवक खेत में लकड़ी काटने गया था. तभी बारिश होने शुरू हो गई बारिश से बचने के लिए युवक पेड़ के नीचे खड़ा हो गया तभी आकाशीय बिजली गिरने से उसकी मौत हो गई घटना मौरावां थाना क्षेत्र के भूपखेड़ा गांव की है. 

14:53 PM
UP Live: टूटा रिकॉर्ड : 9 माह में यूपी पहुंचे 32 करोड़ से अधिक पर्यटक 
 
UP Live:  उत्तर प्रदेश योगी राज में देश-दुनिया का सबसे पसंदीदा डेस्टिनेशन बना चुका है. यहां 2022 में 31.85 करोड़ सैलानी पहुंचे थे 2023 के 9 महीने में ही यूपी ने अपना ही रिकॉर्ड  तोड़ा दिया है.  काशी, अयोध्या और प्रयागराज पर्यटकों का सबसे पसंदीदा डेस्टिनेशन बन चुका है.
14:26 PM

Varanasi: ज्ञानवापी मामला पर बड़ा अपडेट हिन्दू पक्ष कोर्ट रूम की ओर रवाना 

Varanasi: ज्ञानवापी मामला पर बड़ा अपडेट हिन्दू पक्ष कोर्ट रूम की ओर रवाना हो चुका है. आज फैसला आ सकता है. एएसआई रिपोर्ट सार्वजनिक हो या न हो इसे लेकर कोर्ट में सुनवाई चल रही है. 

14:26 PM

Varanasi: ज्ञानवापी मामला पर बड़ा अपडेट हिन्दू पक्ष कोर्ट रूम की ओर रवाना 

Varanasi: ज्ञानवापी मामला पर बड़ा अपडेट हिन्दू पक्ष कोर्ट रूम की ओर रवाना हो चुका है. आज फैसला आ सकता है. एएसआई रिपोर्ट सार्वजनिक हो या न हो इसे लेकर कोर्ट में सुनवाई चल रही है. 

13:39 PM
 
Jaunpur news: 5000 की घूस लेते हुए जौनपुर नगर पालिका का लिपिक गिरफ्तार 
 
Jaunpur news: जौनपुर नगर पालिका के लिपिक को एंटी करप्शन की टीम ने 5000 की घूस लेते हुए गिरफ्तार किया है.  गिरफ्तार लिपिक द्वारा नामांतरण के नाम पर  ₹50000 मांग रहा था.
12:58 PM

नेपाल के पूर्व राजा ज्ञानेंद्र भी अयोध्या आएंगे

नेपाल में राजतंत्र और हिन्दू राष्ट्र के मांग को लेकर आंदोलन तेज हो गया है. इसको देखते हुए भारत नेपाल सीमा से सटे भैरहवा कस्बे में नेपाल के पूर्व राजा ज्ञानेंद्र वीर विक्रम सिंह शाहदेव का अभिनंदन कार्यक्रम आयोजन किया गया. इसमे काफी संख्या में नेपाली जनता इकट्ठा रही और फिर से नेपाल में राजतंत्र और हिंदू राष्ट्र की मांग की गई.

12:51 PM

Ayodhya Ram Mandir Live Updates: अयोध्या में भगवान परशुराम की मूर्ति लगे, पीएम मोदी को लिखा पत्र
 
भाजपा के वरिष्ठ नेता और राष्ट्रीय परशुराम परिषद के संस्थापक संरक्षक पंडित सुनील भरला ने देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को पत्र लिखकर अनुरोध किया कि 70 एकड़ में हो रहे श्री राम जन्मभूमि में भगवान श्री परशुराम जी की भव्य मूर्ति भी स्थापित कराई जाए.

12:41 PM

Ayodhya News: सागर जिले का जत्था पैदल निकला भगवान राम की प्राण प्रतिष्ठा में
अयोध्या मे राममंदिर के प्राण प्रतिष्ठा मे जैसे जैसे समय नजदीक आता जा रहा है वैसे वैसे लोगो मे उत्साह बढ़ता जा रहा है ,सागर जिले के बंडा तहसील के सात लोग साढे पांच सौ किलोमीटर भगवान राम की प्राण प्रतिष्ठा मे पैदल ही अयोध्या के लिये निकल गये है 

12:39 PM

Ayodhya News: राजस्थान के बारां में अयोध्या से आए पीले चावल

बारां के शाहाबाद कस्बे सहित समूचे प्रखंड में अयोध्या से आये पीले चावल भगवान श्रीराम मंदिर का चित्र पत्रक लेकर विहिप, आरएसएस, बजरंग दल सहित विभिन्न हिंदूवादी संगठनों के कार्यकर्ता घर घर पहुंचकर वितरण कर न्योता दे रहे हैं. नगरकोट माताजी मन्दिर पर सभी कार्यकर्ताओ ने पहुंच कर पहले भगवान कि पूजा अर्चना कर भगवान को न्योता दिया  

12:36 PM

सूरत समेत गुजरात के 25 प्रमुख साधु संतों को भी अयोध्या से न्योता

सूरत समेत दक्षिण गुजरात के 25 प्रमुख साधु संतों को भी अयोध्या से आधिकारिक तौर पर आमंत्रित किया गया है. इसके अलावा केंद्र सरकार के कैबिनेट सदस्यों, सांसदों, राज्यसभा सांसदों, वरिष्ठ बीजेपी नेताओं आदि को भी निमंत्रण भेजा जा रहा है. 4 जनवरी तक सूरत से कुल 13 लोगों को 22 जनवरी को अयोध्या में होने वाले राम मंदिर प्राणप्रतिष्ठा समारोह में शामिल होने के लिए आधिकारिक निमंत्रण मिला है.

11:59 AM

सुप्रीम कोर्ट ने हलाल मुद्दे पर जारी किया नोटिस
दिल्ली : सुप्रीम कोर्ट ने उत्तर प्रदेश में हलाल सर्टिफिकेट वाले उत्पादों की बिक्री पर रोक और हलाल सर्टिफिकेट जारी करने वाली संस्थाओं पर FIR दर्ज होने के खिलाफ याचिका पर नोटिस जारी किया. चेन्नई के हलाल इंडिया प्राइवेट लिमिटेड ने यूपी सरकार और FSSAI के फैसले को गलत बताते हुए याचिका दाखिल की है.

 

11:33 AM

रायबरेली से चुनाव लड़ सकती हैं प्रियंका गांधी
लखनऊ : सूत्रों के मुताबिक कांग्रेस प्रियंका गांधी को रायबरेली से चुनाव मैदान में उतार सकती है. वहीं तेलंगाना कांग्रेस ने कल की बैठक में सोनिया गांधी को तेलंगाना से चुनाव लड़वाने का प्रस्ताव रखा. सोनिया गांधी तेलंगाना से लड़ सकती है चुनाव. राहुल गांधी वायनाड से वहीं अमेठी से पार्टी किसी बड़े चेहरे को लड़ाएगी.

 

11:10 AM

उत्तराखंड के सीएम धामी निवेश प्रस्तावों की करेंगे समीक्षा
देहरादून मुख्यमंत्री पुष्कर धामी आज समीक्षा बैठक करेंगे. परिवहन और आयुष विभाग की लेंगे समीक्षा बैठक सुबह 11.15 बजे सचिवालय में होगी. समीक्षा बैठक इन्वेस्टर्स समिट के दौरान हुए MOU की ग्राउंडिंग को लेकर भी होगी चर्चा.

11:07 AM

एफआई अस्पताल पर प्रशासन का एक्शन
लखनऊ : एफआई अस्पताल में तोड़फोड़ की कार्रवाई शुरू. भारी पुलिस बल के साथ पहुंची प्रशासन और एलडीए की टीम

11:05 AM

उत्तराखंड सीएम करेंगे बजट पर संवाद
देहरादून : उत्तराखंड के बजट की तैयारी शुरू हो गई है. मुख्यमंत्री और वित्त मंत्री फरवरी में नैनीताल और देहरादून में बजट को लेकरआम जनता, व्यापारी, किसान, छात्र, महिलाओं से संवाद करेंगे. राज्य के बजट को लेकर बनाई जाएगी पूरी रणनीति. इस बार लोक लुभावना हो सकता है राज्य सरकार का बजट. उत्तराखंड सरकार कई बड़ी योजनाओं को बजट में ला सकती है.

 

10:21 AM

पुलिसकर्मी का फंदे में लटकता मिला शव
सिद्धार्थनगर थाना परिसर में पुलिसकर्मी का फंदे से लटकता मिला शव. आत्म हत्या की आशंका. रात्रि गस्त से लौटे थे कांस्टेबल राधेश्याम. सुबह 4 से 5 बजे सुबह की बताई जा रही है घटना. सूचना मिलने पर अपर पुलिस अधीक्षक सिद्धार्थ कुमार और सदर क्षेत्राधिकारी अखिलेश वर्मा पहुंचे घटना स्थल. 

 

08:50 AM

Uttar Pradesh Live News: दिल्ली आज SC में श्रीकृष्ण जन्मभूमि विवाद से जुड़ी याचिका जो सुनवाई के लिए लगी है, वो एक वकील महक माहेश्वरी की जनहित याचिका है। इसका इस मामले से जुड़े मूल मुकदमों से कोई सम्बंध नहीं है। जो मूल केस है, उस पर तो 9 जनवरी को सुनवाई होनी है। मस्जिद कमेटी ने इलाहाबाद HC द्वारा अपने पास सारे मुकदमों को ट्रांसफर करने और सर्वे केआदेश को चुनौती दी है, वो 9 जनवरी को सुनवाई पर आएगी। आज जो याचिका लगी है, वो मूल पक्षकार की नहीं है। इलाहाबाद हाई कोर्ट ने ये कहते हुए इस जनहित याचिका को खारिज कर दिया था कि इसमे जो मांग की गई है, जो मुद्दे उठाए गए है, उनको लेकर पहले से ही मुकदमे कोर्ट के सामने पेंडिंग है, लिहाजा इस पर अलग से सुनवाई की ज़रुरत नहीं है। HC के आदेश को याचिकाकर्ता ने SC में चुनौती दी है.

08:43 AM
Ram Mandir Ayodhya: श्रीराम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट का पोस्ट
प्रथम तल पर निर्माणकार्य जारी है और परिसर में रिंग रोड, कुबेर टीला का भी जीर्णोद्धार व विस्तार करने का काम अपने अंत की ओर है. यात्री सुविधा केंद्र को भी अंतिम रूप देने का काम किया जा रहा है. प्राण प्रतिष्ठा की तैयारियों से संबंधित तस्वीरों को गुरुवार को एक्स पर श्रीराम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट ने पोस्ट की हैं.
08:10 AM
Ram Mandir Ayodhya: राम मंदिर को प्राण प्रतिष्ठा के लिए सुसज्जित करने का काम तीव्र गति से चल रहा है. मंदिर के सिंहद्वार पर अनेक मन मोहक प्रतिमाएं लगाएं गई हैं और इनमें हनुमान जी की प्रतिमा को भी प्रतिष्ठित किया गया है.
08:09 AM
Uttar Pradesh Live News: बांदा जेल में बंद मुख्तार अंसारी को हुआ
लखनऊ: बांदा जेल में बंद मुख्तार अंसारी को हुआ मोतियाबिंद वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग से पेशी के दौरान मुख्तार ने जताई ऑपरेशन की जरूरत बाराबंकी में एंबुलेंस के फर्जीवाड़े के मामले में हुई थी मुख्तार की वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग से पेशी एमपी एमएलए कोर्ट ने बांदा जेल प्रशासन को मुख्तार के इलाज के इंतजाम करने के लिए निर्देश.
08:07 AM
Uttar Pradesh Live News: सीएम योगी आदित्यनाथ का आज का कार्यक्रम
लखनऊ: सीएम योगी आदित्यनाथ का आज का कार्यक्रम CATS-UPSIC सॉफ्टवेयर का आज करेंगे शुभारंभ कंप्लेंट-अपीय ट्रैकिंग सिस्टम का करेंगे शुभारंभ शिकायतों-अपीलों की ई-फाइलिंग में होगी सुविधा ऑनलाइन सुनवाई की सुविधा के लिए है सॉफ्टवेयर.
08:06 AM

Jaunpur / जौनपुर: मुंगराबादशाहपुर थाना क्षेत्र के बादशाहपुर लखनऊ रेल प्रखंड पर स्टेशन के पूर्वी छोर पर मालगाड़ी आते ही युवती पटरी पर लेट गई जिससे उसकी घटना स्थल पर ही मौत हो गई सूचना पर पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर भेजा पोस्टमार्टम के लिए और मामले की जांच में जुटी.

08:05 AM

UP Weather Today: लखनऊ कोहरे और ठंड से कंपकंपाया यूपी, मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट लखनऊ में पांच उड़ानें निरस्त, कई फ्लाइट तीन से चार घंटे लेट विजिबिलिटी जीरो होने के चलते यातायात भी प्रभावित तेजस, गोरखधाम, कोटा पटना समेत तमाम ट्रेनें 5 घंटे तक लेट गोरखपुर और वाराणसी में कोहरे के चलते विजिबिलिटी जीरो लखनऊ, कुशीनगर, बरेली, शाहजहांपुर में 50 मीटर तक गिरी विजिबिलिटी झांसी, बाराबंकी, प्रयागराज, आगरा, बांदा, बहराइच में भी छाया रहा घना कोहरा.

08:04 AM

Tilak Lagane ke Niyam: माथे पर तिलक लगाने के होते हैं 5 हैरान करने वाले फायदे, जानें नियम  zeenews.india.com/hindi/india/up-uttarakhand/religion/tilak-lagane-ke-niyam-benefits-of-applying-tilak-on-forehead-kee-in-hindu-dharm/2044529

07:52 AM

IPS Transfer 2024 In UP: चित्रकूट की एसपी वृंदा शुक्ला को बहराइच का एसपी बनाया गया है। बहराइच के एसपी प्रशांत वर्मा को लखनऊ में एसपी रेलवे बनाया गया है। लखनऊ पुलिस कमिश्नरेट में तैनात अपर्णा रजत कौशिक को कासगंज का एसपी बनाया गया है। सिद्धार्थनगर के एसपी अभिषेक कुमार अग्रवाल को रायबरेली की जिम्मेदारी सौंपी गयी है। श्रावस्ती की एसपी प्राची सिंह को सिद्धार्थनगर भेजा गया है।

07:50 AM

IPS Transfer 2024 In UP: पुलिस उपमहानिरीक्षक झांसी परिक्षेत्र कलानिधि नैथानी को और यूपी एसटीएफ के पुलिस उपमहानिरीक्षक के पद पर  एस आनंद को तैनाती की गई है. ओम प्रकाश सिंह को पुलिस उपमहानिरीक्षक, वाराणसी परिक्षेत्र बनाया गया.

07:50 AM

IPS Transfer 2024 In UP: पुलिस उपमहानिरीक्षक झांसी परिक्षेत्र कलानिधि नैथानी को और यूपी एसटीएफ के पुलिस उपमहानिरीक्षक के पद पर  एस आनंद को तैनाती की गई है. ओम प्रकाश सिंह को पुलिस उपमहानिरीक्षक, वाराणसी परिक्षेत्र बनाया गया.

07:49 AM
IPS Transfer 2024 In UP: योगी सरकार ने प्रदेश में बड़ा प्रशासनिक फेरबदल किया है
लखनऊ: उत्तर प्रदेश में देर रात एक बार फिर बड़ा प्रशासनिक फेरबदल देखने को मिला. दरअसल, गुरुवार की रात को 18 IPS अधिकारियों का ट्रांसफर कर दिया गया.  तबादलों की लिस्ट में प्रशांत कुमार को पुलिस महानिरीक्षक (आईजी), आर्थिक अपराध अनुसंघान संगठन तो वहीं कानपुर पुलिस महानिरीक्षक जोगेंद्र प्रसाद को बनाया गया है. वहीं पुलिस उपमहानिरीक्षक (डीआईजी), भ्रष्टाचार निवारण संगठन पद अखिलेश कुमार चौरसिया को  दिया गया है.
07:43 AM

UP Weather Today: उत्तर प्रदेश समेत देश भर में इन दिनों हाड़ कंपाने वाली ठंड पड़ रही है. गुरुवार को प्रदेश के कई जिलों में शीतलहर और कोहरे के साथ कुछ जगहों पर बारिश भी हुई. शीत लहर से जनजीवन अस्तव्यस्त है. मौसम विभाग ने अनुमान जताया है कि अगले कुछ दिन तक शीत लहर का दौर जारी रहेगा. राज्य में आज भी कई जिलों में कोहरे के साथ कोल्ड डे का अलर्ट जारी किया है. ऐसे में बेहतर होगा कि आप ठंड बचें. 

07:42 AM

Ayodhya Ram Mandir LIVE Update: प्राण प्रतिष्ठा के लिए राम मंदिर को सुसज्जित करने का क्रम तीव्र हो गया है. मंदिर के सिंहद्वार पर गज सिंह वरुण देवता व हनुमान जी की प्रतिमा को प्रतिष्ठित कर दिया गया है.

Trending news