झांसी मेडिकल कॉलेज की मोर्चरी में मिले कंकाल, इंसानों की हड्डियां मिलीं, CBI जांच को लेकर धरने पर बैठे पूर्व मंत्री
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand2009606

झांसी मेडिकल कॉलेज की मोर्चरी में मिले कंकाल, इंसानों की हड्डियां मिलीं, CBI जांच को लेकर धरने पर बैठे पूर्व मंत्री

Jhansi News :  पूर्व केंद्रीय मंत्री प्रदीप जैन आदित्य का कहना है कि यहां एक नौजवान के शव को बुरी तरह जानवरों ने नोच लिया था. स्मार्ट शहर के नाम पर सीसीटीवी लगे हैं, लेकिन यहां कोई कैमरा नहीं लगा है. 

Jhansi Medical College

Jhansi News : यूपी के झांसी से हैरान करने वाली घटना सामने आई है. यहां झांसी मेडिकल कॉलेज परिसर में बने पोस्‍टमार्टम हाउस में कई नर कंकाल मिलने से हड़कंप मच गया है. पूर्व केंद्रीय मंत्री प्रदीप जैन आदित्य इस मामले की जांच कराकर दोषियों पर कार्रवाई की मांग को लेकर धरने पर बैठ गए हैं. पूर्व मंत्री के साथ बड़ी संख्या में कांग्रेस कार्यकर्ता भी पोस्टमार्टम हाउस के सामने धरने पर बैठ गए. धरने की जानकारी पर मेडिकल कॉलेज प्रशासन और पुलिस के अफसर मौके पर पहुंचे और धरना खत्म कराने का प्रयास किया. 

पूर्व केंद्रीय मंत्री धरने पर बैठे 
पूर्व केंद्रीय मंत्री प्रदीप जैन आदित्य का कहना है कि यहां एक नौजवान के शव को बुरी तरह जानवरों ने नोच लिया था. स्मार्ट शहर के नाम पर सीसीटीवी लगे हैं, लेकिन यहां कोई कैमरा नहीं लगा है. कूड़े के अंदर मानव कंकाल भेजे जा रहे हैं. अंगों के साथ खिलवाड़ किया जा रहा है. इसकी सीबीआई जांच होनी चाहिए.  यह भ्रष्टाचार और संवेदनहीनता का मामला है. 

दोषियों के खिलाफ कार्रवाई का आश्‍वासन 
वहीं, झांसी महारानी लक्ष्मीबाई मेडिकल कॉलेज के सीएमएस डॉ. सचिन माहौर का कहना है कि अस्‍पताल प्रशासन पुरानी पोस्टमार्टम हाउस की सफाई करवा रहा है. झाड़ियों में एक कंकाल मिला है. यह जांच का विषय है, जो उचित कार्रवाई है, वह अमल में लाएंगे जो दोषी पाए जाएंगे उस पर कार्रवाई की जाएगी. 

शव की आंख जानवर खा गए थे 
बता दें कि बीते सात दिसंबर को पोस्टमार्टम हाउस में रखे व्यापारी संजय जैन के शव की आंख जानवर खा गए थे. उसके शरीर के बाकी अंगों को भी क्षति पहुंची थी. इस मामले ने काफी तूल पकड़ा था. इसके बाद मेडिकल कॉलेज प्रशासन ने पोस्टमार्टम हाउस परिसर की साफ सफाई के आदेश दिए थे. इसी आदेश के तहत बुधवार को सफाई की जा रही थी, इसी बीच नरमुंड और मानव हड्डियां मिलने से मेडिकल कॉलेज प्रशासन एक बार फिर से सवालों के घेरे में आ गया है. 

Trending news