Kanpur News: इरफान सोलंकी ने कबूला-कैसे जमीन हड़पता था गैंग, सपा विधायक के खिलाफ चार्जशीट में चौंकाने वाले खुलासे
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand1820559

Kanpur News: इरफान सोलंकी ने कबूला-कैसे जमीन हड़पता था गैंग, सपा विधायक के खिलाफ चार्जशीट में चौंकाने वाले खुलासे

Kanpur News : समाजवादी पार्टी के विधायक इरफान सोलंकी के खिलाफ कोर्ट में चार्जशीट दाखिल कर दी गई है. इसमें कई चौंकाने वाले खुलासे किए गए हैं. इसमें सपा विधायक इरफान सोलंकी ने कबूल किया है कि वह लोगों को डरा धमका कर उनकी जमीन कब्‍जा लेते थे. इसके अलावा सपा सरकार में वह बालू खनन और अवैध वसूली जैसे काम करते थे. 

Irfan Solanki

Kanpur News : कानपुर में गैंगस्टर मामले में समाजवादी पार्टी के विधायक इरफान सोलंकी के खिलाफ कोर्ट में चार्जशीट दाखिल कर दी गई है. इसमें कई चौंकाने वाले खुलासे किए गए हैं. इसमें सपा विधायक इरफान सोलंकी ने कबूल किया है कि वह लोगों को डरा धमका कर उनकी जमीन कब्‍जा लेते थे. इसके अलावा सपा सरकार में वह बालू खनन और अवैध वसूली जैसे काम करते थे. 

विवादित जमीन खरीदकर अच्‍छे दामों पर बेचते थे 
इतना ही नहीं पुलिस की चार्जसीट पर सपा विधायक इरफान सोलंकी ने कबूल किया है कि उनके गैंग के लोग विवादित जमीनों को औने-पौने दामों में खरीदकर उसे अच्‍छे दामों में बेच देते थे. सपा विधायक ने कबूल किया है उन्‍हें विधानसभा में अपनी संपत्ति का ब्‍योरा देना होता है, इसलिए वह अपने नाम से संपत्ति नहीं खरीदते थे. रिश्‍तेदारों और मिलने वालों के नाम से जमीन खरीदते थे. 

शहर के दो बड़े व्‍यवसायी भी साथ करते हैं काम  
सपा विधायक इरफान सोलंकी ने बताया कि उसके गैंग के खिलाफ कई मुकदमे दर्ज हैं, इसलिए डर की वजह से कोई सामने भी नहीं आता था. अगर कोई सामने भी आ जाता था तो गैंग के लोग उसे डरा धमका कर शांत करा देते थे. इतना ही नहीं शहर के दो बड़े व्‍यवसायी भी सपा विधायक के साथ काम करते हैं. एक विधायक निधि का पूरा काम देखता है और दूसरा जमीन की खरदी फरोख्‍त करता है. 

जल्‍द सजा मिलेगी 
सपा विधायक ने गंगा कटरी में बालू खनन और वसूली की बात भी कबूली है. चार्जशीट में इन बयानों को साक्ष्य के रूप में शामिल करते हुए कानपुर पुलिस ने सपा विधायक और सदस्यों के खिलाफ डिजिटल व वैज्ञानिक साक्ष्य और अभिलेख भी कोर्ट में पेश किए हैं. चार्जसीट दाखिल होने के बाद उम्‍मीद है कि सपा विधायक को जल्‍द सजा मिलेगी. 

 

Watch: दुष्यंत कुमार की पक्तियों से सीएम योगी का अखिलेश को ऐसा जवाब, तालियों से गूंज उठा पूरा सदन

Trending news