Kanpur News: ऑपरेशन के दौरान पेट में पट्टी छोड़ने से महिला की मौत, यूपी के डिप्टी सीएम ने दिया जांच का आदेश
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand1827416

Kanpur News: ऑपरेशन के दौरान पेट में पट्टी छोड़ने से महिला की मौत, यूपी के डिप्टी सीएम ने दिया जांच का आदेश

Kanpur News : उर्सला अस्‍पताल के डॉक्‍टरों ने दो माह पूर्व एक महिला के पेट का ऑपरेशन कर पट्टी पेट में ही छोड़ दी. ऑपरेशन के बाद भी पेट में दर्द होने पर महिला को एक न‍िजी अस्‍पताल में भर्ती कराया गया. यहां एक्‍सरे आदि जांच रिपोर्ट में पेट में पट्टी मिलने की पुष्टि हुई.

फाइल फोटो

Kanpur News : यूपी के कानपुर स्थित उर्सला अस्‍पताल में ऑपरेशन के दौरान लापरवाही का मामला सामने आया है. यहां दो माह पूर्व एक महिला के पेट का ऑपरेशन कर डॉक्‍टर ने पट्टी पेट में ही छोड़ दी. ऑपरेशन के बाद भी पेट में दर्द होने पर महिला को एक न‍िजी अस्‍पताल में भर्ती कराया गया. यहां एक्‍सरे आदि जांच रिपोर्ट में पेट में पट्टी मिलने की पुष्टि हुई. इसके बाद महिला का ऑपरेशन कर पेट से पट्टी निकाल दिया गया. हालांकि, महिला की मौत हो गई. मामले को यूपी के डिप्‍टी सीएम ब्रजेश पाठक ने संज्ञान लिया है.  

यह है पूरा मामला 
दरअसल, नौबस्‍ता देवकी नगर निवासी रऊफ खान की पत्‍नी बुशरा बानो को अक्‍सर पेट में दर्द होता था. रऊफ के मुताबिक, करीब दो माह पूर्व 9 जून को बुशरा को उर्सला अस्‍पताल में भर्ती कराया गया. आरोप है कि उर्सला अस्‍पताल के डॉक्‍टर पीके मिश्रा ने पेट का ऑपरेशन किया.  

ऑपरेशन के बाद पेट में ही छोड़ दी पट्टी 
रऊफ का आरोप है कि ऑपरेशन के बाद भी बुशरा बानो को उल्टियां और घाव की वजह से दर्द बना रहा. इसके बाद बुशरा को 8 अगस्‍त को शारदा नगर स्थित एक निजी अस्‍पताल में भर्ती कराया गया. यहां एमआरआई आदि जांच के बाद पता चला कि ऑपरेशन के बाद पेट में पट्टी रह गई है. इसके बाद यहां के डॉक्‍टरों ने ऑपरेशन कर पेट से पट्टी बाहर निकाली. 

डिप्‍टी सीएम ने लिया संज्ञान 
ऑपरेशन के तीन दिन बाद बुशरा की हालत गंभीर हो गई. इस बीच बीते दिनों बुशरा की मौत हो गई. इसके बाद परिजनों ने उर्सला अस्‍पताल के डॉक्‍टर पर लापरवाही का आरोप लगाकर हंगामा किया. मामले को यूपी के डिप्‍टी सीएम ब्रजेश पाठक ने संज्ञान लिया और जिलाधिकारी को जांच के आदेश दिए. 

डीएम ने जांच बैठाई 
इसके बाद जिलाधिकारी ने जांच बैठा दी है. डीएम का कहना है कि डॉक्‍टरों का एक पैनल जांच करेगा. इसके बाद जो भी दोषी होगा, उसके खिलाफ सख्‍त कार्रवाई की जाएगी. 

Watch: ताजमहल में हुआ ICC वर्ल्ड कप की ट्रॉफी का फोटो शूट, पर्यटकों को दिन ही में दिखने लगा 'चांद'

Trending news