सिटी मजिस्ट्रेट ने पार कर दी हैवानियत की सारी हदें, पत्नी ने कोर्ट में सुनाई दर्दनाक कहानी
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand1789026

सिटी मजिस्ट्रेट ने पार कर दी हैवानियत की सारी हदें, पत्नी ने कोर्ट में सुनाई दर्दनाक कहानी

Aligarh: यूपी के जौनपुर में तैनात सिटी मजिस्ट्रेट (City Magistrate) की पत्नी ने उनके ऊपर गुजार भत्ता न देने का आरोप लगाया है. पीड़ित महिला ने पति के खिलाफ पारिवारिक न्यायालय मे मुकदमा दर्ज कराया है. 

Harassment (File Photo)

अलीगढ़: आपने पत्नी को गुजारा भत्ता ने देने के की मामले सुने होंगे. ऐसा ही एक और मामला सामने आया है. यहां जौनपुर में सिटी मजिस्ट्रेट के पद पर तैनात देवेंद्र सिंह पर उनकी पत्नी ने गुजारा भत्ता न देने का आरोप लगाया है. आरोप है कि देवेंद्र नियमित रूप से पत्नी को गुजारा भत्ता नहीं दे रहे हैं. पीड़ित पत्नी ने बीते पंद्रह जुलाई को पति के खिलाफ महिला थाने में रिपोर्ट दर्ज कराई थी. पति के खिलाफ दहेज और शारिरिक की रिपोर्ट दर्ज कराई गई है. 

यह है पूरा मामला

जानकारी के मुताबिक अलीगढ़ के लोहागढ़ के रहने वाले देवेंद्र सिंह इस समय जौनपुर में सिटी मजिस्ट्रेट के पद पर कार्यरत हैं. 1 जुलाई 2018 को उनकी शादी करहल की रहने वाली मोनिका उर्फ मोहिनी के साथ हुई थी, तब वे फिरोजाबाद में एसडीएम के पद पर तैनात थे. आरोप है कि शादी के बाद देवेंद्र मोनिका को दहेज को लेकर प्रताड़ित करते थे. इस दौरान उन्होंने कई बार मोनिका के साथ जबरदस्ती की और विरोध करने पर बुरी तरह पीटा. दहेज की मांग पूरी ने होने पर देवेंद्र ने 30 अगस्त 2019 को मोनिका को घर से निकाल दिया.

Gorakhpur News: गोरखपुर में व्यापारी ने डॉगी और 5 बच्चों को दिया जहर और बाकी पर पेट्रोल डालकर लगा दी आग

इसके बाद मोनिका ने देवेंद्र से गुजारा भत्ता पाने के लिए बीते तीन दिसंबर 2019 को पारिवारिक न्यायालय में मुकदमा दर्ज कराया. सुनवाई के बाद न्यायाधीश ने मोनिका को 15 हजार रुपये मासिक गुजारा भत्ता देने का आदेश दिया. इसके बाद देवेंद्र ने मोनिका पांच महीने का गुजारा भत्ता दिया, मगर बाद में बंद कर दिया. मोनिका ने देवेंद्र के खिलाफ कोर्ट में शिकायत दर्ज कराई है. आरोप है कि देवेंद्र न्यायालय के आदेश का पालन नही कर रहे हैं और उसे गुजारा भत्ता नहीं दे रहे हैं. कोर्ट ने मामले की सुनवाई के लिए 27 जुलाई के तारीख तय की है. 

Badaun Accident: नींद में सो रहा था परिवार, ऊपर गिर गया हाईटेंशन तार, देखिए फिर क्या हुआ

 

Trending news