Jaunpur: जौनपुर में झाड़-फूंक के चक्कर में पड़े रहे गांववाले, इस 'महामारी' से 4 बच्चों की चली गई जान
Advertisement

Jaunpur: जौनपुर में झाड़-फूंक के चक्कर में पड़े रहे गांववाले, इस 'महामारी' से 4 बच्चों की चली गई जान

Jaunpur News: जौनपुर में हैरान करने वाला मामला सामने आया है. यहां के भटहर गांव में झाड़ फूंक के चक्कर में चार बच्चों की जान चली गई और आधा दर्जन बच्चे अभी भी बीमार हैं. जिनका अस्पताल में इलाज चल रहा है.

Jaunpur: जौनपुर में झाड़-फूंक के चक्कर में पड़े रहे गांववाले, इस 'महामारी' से 4 बच्चों की चली गई जान

अजीत सिंह/जौनपुर: यूपी के जौनपुर में हैरान करने वाला मामला सामने आया है. यहां के भटहर गांव में झाड़ फूंक के चक्कर में चार बच्चों की जान चली गई और आधा दर्जन बच्चे अभी भी बीमार हैं. जिनका अस्पताल में इलाज चल रहा है. खबर मिलते ही स्वास्थ्य महकमे में हड़कंप मच गया. बच्चों की मौत की वजह निमोनिया बतायी जा रही है. 

फिलहाल स्वास्थ्य विभाग की कई टीमें गांव में डेरा डाले हुए हैं और जो बच्चे बीमार हैं उनको दवाई वितरित कर रही हैं. साथ ही गांव में साफ सफाई का काम भी शुरू करा दिया गया है. आपको बता दें मीरगंज के भटहर दीनापुर गांव के मुसहर बस्ती में दो दिन के भीतर चार बच्चों की मौत हो चुकी है. इसके पीछे की वजह ग्रामीणों द्वारा इजाज न कराकर झाड़-फूंक में पड़ना है.

सूचना पर पहुंची सीएमओ लक्ष्मी सिंह ने बस्ती का निरीक्षण किया और साफ-सफाई सहित अन्य जरुरी निर्देश दिए.सीएमओ ने बीमार बच्चों के अभिभावकों से बातचीत की. साथ ही लोगों को जागरूक किया कि अंध विश्वास के चक्कर में न पड़कर दवा कराएं और अगर कोई बीमार होता है तो तुरंत चिकित्सक को दिखाएं. 

इस संबंध में जानकारी देते हुए मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ लक्ष्मी सिंह ने बताया कि जिन चारों बच्चों की मौत हुई है, वह बच्चे निमोनिया से ग्रसित थे और परिजन द्वारा गांव में ही झाड़ फूंक करा रहे थे. साथ सीएमओ ने गांव में सभी लोगों का टीका कराया गया है, जो बच्चे बीमार हैं उन बच्चों का डॉक्टरों की देखरेख में इलाज चल रहा है.

साथ कहा कि एक हफ्ते तक कई डॉक्टरों की टीम गांव में कैंप लगाकर निगरानी की जा रही है और यहां की जनता से अपील करते हैं कि कोई भी बीमारी हो अपने नजदीकी चिकित्सक से ही इलाज कराए झाड़-फूंक के चक्कर में ना पड़ें.

Watch: देखें कैसे 5 सेकंड में पानी में समाया पक्का मकान, कई गांवों में बाढ़ का खतरा

Trending news