Ind vs SA Dream 11 Prediction: भारत-साउथ अफ्रीका के बीच कल पहला टी20 मैच, ऐसे बनाएं ड्रीम 11 टीम, जीत होगी पक्‍की
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand2002859

Ind vs SA Dream 11 Prediction: भारत-साउथ अफ्रीका के बीच कल पहला टी20 मैच, ऐसे बनाएं ड्रीम 11 टीम, जीत होगी पक्‍की

IND vs SA Dream11 Team Prediction: वर्ल्‍ड कप के समापन के बाद ऑस्ट्रेलिया टीम भारत दौरे पर आई थी. यहां टी20 सीरीज में भारत ने 4-1 से जीत लिया था. अब भारतीय टीम सूर्य कुमार यादव की कप्‍तानी में दक्षिण अफ्रीका दौरे पर है. 

IND vs SA Dream11 Team Prediction

IND vs SA Dream11 Team Prediction: भारतीय क्रिकेट टीम साउथ अफ्रीका दोरे पर है. यहां भारत और साउथ अफ्रीका की टीमों के बीच टेस्‍ट, वनडे और टी20 मैच होने हैं. तीन मैचों की टी20 सीरीज का पहला मैच कल 10 दिसंबर को डरबन में खेला जाएगा. इस मुकाबले में अगर आप ड्रीम11 टीम बनाना चाहते हैं तो यहां से देखें कैसे टीम बनाएं.  

सूर्य कुमार यादव के नेतृत्‍व में विदेश दौरा 
वर्ल्‍ड कप के समापन के बाद ऑस्ट्रेलिया टीम भारत दौरे पर आई थी. यहां टी20 सीरीज में भारत ने 4-1 से जीत लिया था. अब भारतीय टीम सूर्य कुमार यादव की कप्‍तानी में दक्षिण अफ्रीका दौरे पर है. देश से बाहर कैप्टन सूर्य कुमार यादव के लिए भी ये सीरीज काफी अहम मानी जा रही है. अफ्रीकी गेंदबाजों और पिचों पर उनकी बल्लेबाजी और कप्तानी दोनों पर चयनकर्ताओं की निगाहें रहेंगी. 

इन खिलाड़ियों पर रहेंगी  निगाहें 
अफ्रीका के खिलाफ होने वाले पहले टी20 मुकाबले में दर्शकों की निगाहें टीम के सलामी बल्लेबाज यशस्वी जायसवाल और ऋतुराज गायकवाड़ पर रहेगी. गायकवाड़ की बात करें तो उन्होंने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ शानदार शतकीय पारी भी खेली थी. इसके अलावा यशस्वी के बल्ले से भी खूब रन निकले थे. 

रिंक सिंह पर भी रहेगी नजर 
इन दोनों बल्लेबाजों के अलावा टीम में मौजूद रिंकू सिंह और रवि विश्नोई भी दर्शकों के लिए आकर्षक का केंद्र होंगे. इसके अलावा मध्यक्रम की रीढ़ श्रेयस अय्यर और कैप्टन सूर्या पर भी चयनकर्ताओं के अलावा फैंस की निगाहें होंगी. 

पिच रिपोर्ट 
भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच पहला मुकाबला दक्षिण अफ्रीका के किंग्समीड स्टेडियम डरबन पर खेला जाएगा. यहां की पिच की बात करें तो यहां की पिच बल्लेबाजों के लिए काफी ज्यादा अनुकूल रहती है. हालांकि पिच में नमी रहती है जिसके कारण गेंदबाजों को भी उछाल प्रदान होता है. स्पिनरों को ज्यादा फायदा नहीं मिलता ऐसे में तेज गेंदबाजों का यहां पर दबदबा हो सकता है. 

संभावित ड्रीम 11 टीम 
कैप्टन : सूर्य कुमार यादव
वाइस कैप्टन : रीजा हेंड्रिक्स
विकेटकीपर : ईशान किशन
ऑलराउंडर : मार्को यानसेन, रविंद्र जड़ेजा,  एडेन मार्करम
बल्लेबाज : ऋतुराज गायकवाड़, श्रेयस अय्यर, 
गेंदबाज : तबरेज शम्सी, लुंगी एनगिडी, रवि विश्नोई

डिस्क्लेमर: जिस भी एप पर आप अपनी की टीम बना रहे हैं, वो बहुत आसान है. इसलिए इसकी आदत आपको लग सकती है. इसमें आपका वित्‍तीय जोखिम भी शामिल है. इसलिए आप इसे अपनी जिम्मेदारी पर ही खेलें. हम आपको इसके लिए प्रोत्साहित नहीं करते हैं. इस खबर का मकसद आपको जानकारी से अपडेट रखना है.

 

Trending news