Kanpur news: 100 करोड़ की लग्जरी कारों का जखीरा मिला, कानपुर के बड़े तंबाकू कारोबारी के ठिकानों पर पड़ी Income Tax रेड
Advertisement

Kanpur news: 100 करोड़ की लग्जरी कारों का जखीरा मिला, कानपुर के बड़े तंबाकू कारोबारी के ठिकानों पर पड़ी Income Tax रेड

Kanpur news/Rakesh Ranjan: सूत्रों के मुताबिक, कंपनी ने अपना टर्नओवर 20 से 25 करोड़ दिखाया है, लेकिन असल में यह टर्नओवर लगभग 100- 150 करोड़ के आसपास है. तंबाकू कंपनी बंशीधर एक्सपोर्ट्स प्राइवेट लिमिटेड के हेड ऑफिस पर छापा मारा गया है.

 

Income Tax Raid

Kanpur news: कानपुर में आयकर विभाग ने तंबाकू कंपनी बंशीधर एक्सपोर्ट्स प्राइवेट लिमिटेड के हेड ऑफिस पर छापा मारा. कंपनी के दिल्ली, मुंबई, गुजरात समेत 20 ठिकानों पर भी छापेमारी की गई है. सूत्रों के मुताबिक, कंपनी ने अपना टर्नओवर 20 से 25 करोड़ दिखाया है, लेकिन असल में यह टर्नओवर लगभग 100- 150 करोड़ के आसपास है.  29 फरवरी को शुरू हुई छापेमारी का आज दूसरा दिन है. छापेमारी करीब 20 घंटे से चल रही है.

कंपनी मालिक केके मिश्रा की दिल्ली स्थित कोठी से 100 करोड़ से ज्यादा की कारें मिली हैं. इसमें 60 करोड़ से ज्यादा कीमत की लग्जरी कारें हैं. इनमें 16 करोड़ की रोल्स रॉयस फैंटम कार, लैंबोर्गिनी, फेरारी, मॅकलारेन कारें शामिल हैं.

छापेमारी में 100 करोड़ से ज्यादा की टैक्स चोरी सामने आई है. इसके साथ ही 5 करोड़ रुपए कैश जब्त किया गया है. छापेमारी के दौरान करोड़ों की बेनामी संपत्ति के डॉक्यूमेंट्स भी मिले हैं. आयकर अफसरों ने बताया कि कंपनी कानपुर की टॉप गुटखा कंपनियों को तंबाकू सप्लाई करती है. तंबाकू कंपनी 20 -25 करोड़ का टर्नओवर दिखाती थी जो असल में 100 से 150 करोड़ से ज्यादा होता है. 

आयकर विभाग को भारी टेक्स चोरी की इनपुट मिली थी. जिसके बाद टीम ने कानपुर के साथ दिल्ली स्थित बंगले पर भी छापेमारी की है. इनकम टैक्स के साथ-साथ जीएसटी चोरी की भी बात सामने आ रही है. मालूम हो कि नयागंज स्थित बंशीधर एक्सपोर्ट और बंशीधर टोबैको का विदेशों तक कारोबार फैला हुआ है. बंकंपनी का तंबाकू का बड़ा काम है. कंपनी बड़े पान-मसाला ग्रुप्स को माल सप्लाई करती है. हालांकि, अब ये कंपनी आईटी की रडार पर आ गई है.

यह भी पढ़े- Lucknow News: गैंगस्टर जीवा हत्याकांड के मास्टरमाइंड बदन सिंह बद्दो के खिलाफ चार्जशीट दाखिल, SIT ने किया खुलासा

Trending news