हापुड में लाठीचार्ज का मुद्दा गरमाया, प्रदेशभर के वकील हड़ताल पर गए, अब SIT करेगी जांच
Advertisement

हापुड में लाठीचार्ज का मुद्दा गरमाया, प्रदेशभर के वकील हड़ताल पर गए, अब SIT करेगी जांच

Hapur Lawyers-Police Clash : पिछले दिनों हापुड़ जिले में एक महिला वकील और सिपाही का विवाद हो गया था. इस विवाद का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया. सड़क पर काफी विवाद होने के बाद पुलिस ने महिला अधिवक्ता और उनके पिता के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कराई थी. हापुड़ बार एसोसिएशन ने मंगलवार को पुलिस पर फर्जी रिपोर्ट लिखने का आरोप लगाते हुए तहसील चौराहे पर जाम लगा दिया.

हापुड में लाठीचार्ज का मुद्दा गरमाया, प्रदेशभर के वकील हड़ताल पर गए, अब SIT करेगी जांच

Hapur Lawyers-Police Clash : हापुड़ में वकीलों पर हुए लाठीचार्ज का विरोध बढ़ता जा रहा है. बुधवार को लखनऊ, प्रयागराज समेत कई जिलों में वकीलों ने प्रदर्शन किया. इस बीच कई जगहों पर पुलिस और अधिवक्‍ताओं में झड़प भी हुई. लखनऊ में वकीलों ने एसीपी को घेर लिया. वहीं, प्रयागराज में वकीलों ने सिपाही को थप्‍पड़ जड़ा. वहीं, पूरे मामले को संज्ञान में लेते हुए लॉ एंड ऑर्डर प्रशांत कुमार ने जांच के लिए एसआईटी का गठन कर दिया है. प्रशांत कुमार ने एसआईटी को सात दिन में जांच रिपोर्ट सौंपने का आदेश दिया है. 

ऐसे भड़का विवाद 
दरअसल, पिछले दिनों हापुड़ जिले में एक महिला वकील और सिपाही का विवाद हो गया था. इस विवाद का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया. सड़क पर काफी विवाद होने के बाद पुलिस ने महिला अधिवक्ता और उनके पिता के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कराई थी. हापुड़ बार एसोसिएशन ने मंगलवार को पुलिस पर फर्जी रिपोर्ट लिखने का आरोप लगाते हुए तहसील चौराहे पर जाम लगा दिया. 

वकीलों और पुलिसकर्मियों में बनी रही तनाव की स्थिति 
सूचना मिलने पर पुलिस जाम खुलवाने का प्रयास करने लगी. इस बीच पुलिस और वकीलों में झड़प हो गई. इसके बाद पुलिस ने वकीलों पर लाठी चार्ज कर जाम खुलवाया. इसी घटना के विरोध में पूरे प्रदेश में वकील प्रदर्शन कर रहे हैं. साथ ही पुलिसकर्मियों पर कार्रवाई की मांग कर रहे हैं. बुधवार को भी प्रदेश भर में वकीलों ने धरना प्रदर्शन किया. 

कानून व्‍यवस्‍था बनाए रखने की अपील 
बुधवार को भी हापुड़ में पुलिस और अधिवक्ताओं के बीच टकराव की स्थिति बनी रही. वहीं, वकीलों के विरोध को देखते हुए लॉ एंड ऑर्डर प्रशांत कुमार ने मंडलायुक्‍त मेरठ और आईजी मेरठ व डीआईजी मुरादाबाद के नेतृत्‍व में एसआईटी का गठन कर दिया. यह टीम 7 दिनों में जांच कर शासन को रिपोर्ट सौपेंगी. इस बीच प्रशांत कुमार ने सभी से कानून व्‍यवस्‍था बनाए रखने की अपील की है. 

Rakshabandhan: भाई ने निभाया राखी का फर्ज, बहन को दरिंदों से बचाते-बचाते दे दी जान

Trending news