Noida News: 700 ग्राम घी के साथ 250 ग्राम पनीर फ्री, नोएडा के बरौला बाजार में पड़ा छापा, खुली पोल
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand2460723

Noida News: 700 ग्राम घी के साथ 250 ग्राम पनीर फ्री, नोएडा के बरौला बाजार में पड़ा छापा, खुली पोल

UP News: उत्तर प्रदेश के नोएडा से त्योहारों के समय में खाद्य पदार्थों में मिलावट का मामला सामने आया है. घी खरीदने के लिए पनीर को फ्री देने के ऑफर के बीच खाद्य सुरक्षा विभाग ने इसके ऊपर कार्रवाई शुरू कर दी है. पढ़िए पूरी खबर ...

UP News

Noida News: उत्तर प्रदेश के नोएडा से त्योहारों के समय में खाद्य पदार्थों में मिलावट का मामला सामने आया है. नवरात्रि के दौरान इन मिलावटी खाद्य पदार्थों ऊपर रोक लगाने के लिए खाद्य विभाग ने अभियान भी शुरू कर दिया है. अभियान के तहत ही नोएडा के कई इलाकों की अलग-अलग दुकानों में विभाग की टीम की तरफ से छापे मारे गए. इस दौरान विभाग की टीम को 60 किलो मिलावटी घी भी पकड़ा है. 

मिला 60 किलोग्राम मिलावटी घी
विभाग की टीम द्वारा मारे गए छापे में सेक्टर-49 के बरौला बाजार में चल रही नेशनल डेयरी पर से 60 किलोग्राम मिलावटी घी पकड़ा है. दरअसल, यह डेयरी बाजार में 1-2 दिन पहले ही चलना शुरू हुई थी. जहां 750 ग्राम घी खरीदने पर 250 ग्राम पनीर मुफ्त में दिया जा रहा था.  इसकी सूचना मिलने पर विभाग की टीम ने डेयरी पर चापा मारा और वहां चल रहे मिलावट के गंदे खेल का पर्दाफाश कर दिया. टीम को मौके पर से घी के साथ 10 किलोग्राम पनीर भी मिला है.

कुल 7 छापे मारे
इसके साथ ही विभाग की टीम ने सेक्टर-122 में भी एक प्रतिष्ठान पर छापा मारा. जहां से टीम के द्वारा कुट्टू के आटा और गाय के घी के नमूने लिए गए हैं. इसके अलावा टीम ने नोएडा सेक्टर-62 में भी एक किराना स्टोर से कुट्टू के आटा का नमूना लिया गया है. तो वहीं स्वर्ण नगरी के एक स्टोर से टीम ने मूंगफली दाना और साबूदाने का भी नमूना लिया गया है. आपको बता दें कि टीम के द्वारा कुल मिलकार 7 अलग-अलग दुकानों पर से नमूने लेकर प्रयोगशाला में जांच के लिए भेजा है. 

यह भी पढ़ें - एल्विश यादव व फाजिलपुरिया की करोड़ों की संपत्ति सीज, ED का बड़ा ऐक्शन

यह भी पढ़ें - नोएडा के गार्डन गलेरिया में दनादन चली गोलियां, पार्किंग को लेकर झगड़ा फिर 3 गिरफ्तार

उत्तर प्रदेश की नवीनतम अपडेट्स के लिए ज़ी न्यूज़ से जुड़े रहें! यहाँ पढ़ें UP News in Hindi और पाएं Latest Gautambudh Nagar News Hindi की हर पल की जानकारी. उत्तर प्रदेश की हर ख़बर सबसे पहले आपके पास, क्योंकि हम रखते हैं आपको हर पल के लिए तैयार. जुड़े रहें हमारे साथ और बने रहें अपडेटेड!

Trending news