Mau Wall Collapse: मऊ में हल्‍दी रस्‍म के दौरान हादसा, दीवार गिरने से 4 महिलाओं समेत 6 की मौत
Advertisement

Mau Wall Collapse: मऊ में हल्‍दी रस्‍म के दौरान हादसा, दीवार गिरने से 4 महिलाओं समेत 6 की मौत

Mau News : यूपी के मऊ में शुक्रवार को बड़ा हादसा हो गया. यहां घोसी रोडवेज के पास एक दीवार गिरने से 6 लोगों की दबकर मौत हो गई. वहीं, दो दर्जन से ज्‍यादा लोग घायल हो गए. बताया जा रहा है कि दबने वालों में महिलाएं भी शामिल हैं.

Mau Wall Collapse: मऊ में हल्‍दी रस्‍म के दौरान हादसा, दीवार गिरने से 4 महिलाओं समेत 6 की मौत

Mau News : यूपी के मऊ में शुक्रवार को बड़ा हादसा हो गया. यहां घोसी रोडवेज के पास हल्‍दी रस्‍म के दौरान एक दीवार गिरने से 6 लोगों की दबकर मौत हो गई. मरने वालों में चार महिलाएं और दो बच्‍चे शामिल हैं. वहीं, करीब दो दर्जन से ज्‍यादा लोग घायल हो गए. सूचना पर जिलाधिकारी समेत तमाम अधिकारी मौके पर पहुंच गए. घटना पर सीएम योगी आदित्‍यनाथ ने भी गहरा दुख प्रकट किया है.   

हल्‍दी रस्‍म के दौरान अचानक ढह गई दीवार 
घोसी कोतवाली क्षेत्र के मदापुर समसपुर स्थित पुरानी मकान की दीवार अचानक ढह गई. घटना के समय दिवार के पास ही महिलाओं द्वारा हल्‍दी रस्‍म का कार्यक्रम चल रहा था. दीवार गिरने से करीब दो दर्जन से ज्‍यादा लोग उसकी जद में आ गए. हादसे में चार महिलाओं समेत दो बच्‍चे की मौत हो गई. जबकि 22 लोग घायल हो गए.  

10 फीट ऊंची बताई जा रही दीवार 
सूचना मिलते ही जिला प्रशासन और पुलिस अधिकारी मौके पर पहुंच गए. दीवार करीब 10 फीट ऊंची और 15 फीट लंबी बताई जा रही है. बताया गया कि यहीं के रहने वाले बृजेश गुप्ता के बेटे की कल बारात जानी थी. घटनास्‍थल के पास ही हल्‍दी रस्म चल रहा था. तभी अचानक दीवार भरभरा कर गिर गई. 

बालू की वजह से धंस गई दीवार 
इसी दौरान दीवार के पूर्व में रखी बालू की वजह से मिट्टी धंसने से दीवार अचानक ढह गई. जिसके जद में महिलाएं आ गईं. एसडीएम घोसी सुमित सिंह ने बताया कि जेसीबी आदि मंगाकर राहत कार्य चलाया जा रहा है. घायलों को जिला अस्‍पताल में भर्ती कराया गया है. 

हादसे में इनकी गई जान 
- मीरा पत्नी सुखलाल निवासी कस्बा व थाना घोसी मऊ
- पूजा पत्नी गोवर्धन देव निवासी बेलइसा थाना रानी की सराय आजमगढ़.
- चन्द्रा देवी पत्नी यशवन्त निवासी मदापुर समसपुर थाना घोसी मऊ. 
- सुशील पुत्र राधेश्याम निवासी पकड़ी रोड़, कस्बा व थाना घोसी मऊ. 
- अन्विया पुत्री नम्रता निवासी कस्बा व थाना घोसी मऊ. 
- माधव पुत्र सत्यवान निवासी घोसी जनपद मऊ. 

 

Trending news