Relationship Tips: शादी में भूलकर न करें ये गलतियां ! दूल्हा-दुल्हन ही नहीं, बिगड़ सकते हैं दो परिवारों के रिश्ते
Advertisement

Relationship Tips: शादी में भूलकर न करें ये गलतियां ! दूल्हा-दुल्हन ही नहीं, बिगड़ सकते हैं दो परिवारों के रिश्ते

Dulha Dulhan Relationship Tips:  हर किसी के लिए शादी का दिन बेहद खास होता है इसलिए ही सभी इस  खास दिन के लिए वह महीनों पहले तैयारियां करना शुरू कर देते है.

 

Relationship Tips: शादी में भूलकर न करें ये गलतियां ! दूल्हा-दुल्हन ही नहीं, बिगड़ सकते हैं दो परिवारों के रिश्ते

Dulha Dulhan Relationship Tips:   हम सभी जानते हैं कि शादी का दिन किसी भी लड़के लड़की के लिए बहुत ही भागदौड़ से भरा होता है. देखा जाए तो ये बंधन बहुत ही सुहाना होता है. इस नाजुक रिश्ते को लेकर सारी उम्र सम्मान और प्यार से चलाने के लिए मन में डर तो बना ही रहता है. हालांकि, शादी में केवल लड़का और लड़की ही नहीं साथ में दो परिवार भी मिलते हैं. और दोनों की विचारधारा बहुत ही अलग अलग होती है ऐसे में हर छोटी से बड़ी बात का हमें ख्याल रखना होता है. अगर आप भी दूल्हा या दुल्हन बनने वाले है तो या  आपको कई बातों का ख्याल रखना होगा. कई बार छोटी छोटी चीज़े बहुत ही भारी पड़ जाती हैं. इनकी वजह से हमें पछताना पड़ सकता है.  

जानिए शादी के दिन कौन कौन सी गलतियां न करें 

नशा न करें 
शादी से कुछ दिनों पहले से घर में जश्न का माहौल रहता है. इस दिन दूल्हा और दुल्हन दोनों ही शादी के एक दिन पहले ढेर सारी मस्ती करते हैं.  ड्रिंक करना बहुत ही आम बात हो गई है. लेकिन ये भारी पड़ सकता है. ये आपकी इमेज ख़राब कर सकता है ऐसे काम भूल कर भी न करें. 

एक्स के संपर्क में न रहें 
कुछ लोग अपने पूर्व प्रेमी/प्रेमिका के साथ आपका रिश्ता काफी अच्छा रहा होता है लेकिन इस वजह से आप शादी वाली रात को उसे कॉल न करें. इसका असर आपकी निजी ज़िंदगी पर पड़ सकता है आपकी शादीशुदा जिंदगी ख़राब हो सकती है. ये सब  इसलिए  होता है क्योंकि शादी से एक रात पहले आप बहुत ज्यादा मिक्स्ड इमोशन्स अक्सर हो जाते है. 

बजट का ख्याल रखें 
हम सभी जानते हैं कि अपनी बेटी की  शादी के लिए एक पिता बहुत ही खर्च करते हैं, साथ ही कभी कभी कर्ज भी लेते हैं. इसलिए ही बेटी समझ रही होती है कि उनके पिता किन परिस्थितियों जूझ रहे हैं. इसलिए इस मामले में आप अपने होने वाले पति से बात समझदारी के साथ ही करें. 
क्योंकि बातचीत के दौरान आपके पति को आपकी कुछ बातें बुरी लग जाएँ और इसका बुरा असर आपकी शादी पर पड़  सकता है. 

बार बार शिकायत न करें 
शादी वाले दिन हम सभी काफी लोगों से मिलते हैं. इसमे से काफी लोग बहुत अच्छे होते है और कुछ गलत होते हैं. इसलिए आप इस बात का विशेष ध्यान रखें कि आप छोटी-छोटी बातों को लेकर शिकायत न करें.   क्योंकि आपके घरवालों के साथ साथ आपका भी मूड खराब रहेगा.

Trending news