Haldwani Violence: हल्द्वानी में अवैध मदरसे पर बवाल के बाद कर्फ्यू, देखते ही गोली मारने के आदेश
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand2101115

Haldwani Violence: हल्द्वानी में अवैध मदरसे पर बवाल के बाद कर्फ्यू, देखते ही गोली मारने के आदेश

Haldwani News: उत्‍तराखंड में धामी सरकार अवैध अतिक्रमण के खिलाफ बुलडोजर चला रही है. इसी बीच हल्‍द्वानी के बनभूलपुरा के इंदिरा नगर इलाके में मलिक के बगीचे में बने अवैध मदरसे को गिराया जाना था. गुरुवार को नगर निगम की टीम स्‍थानीय पुलिस के साथ मलिक के बगीचे पहुंची थी. 

Uttarakhand Violence

Haldwani News: उत्‍तराखंड में हल्द्वानी के बनभूलपुरा क्षेत्र में गुरुवार को बवाल हो गया. यहां मलिक के बगीचे में अवैध कब्‍जा हटाने पहुंची नगर टीम पर स्‍थानीय लोगों ने पथराव कर दिया. पथराव में करीब दो दर्जन पुलिसकर्मी घायल हो गए. आरोप है कि उपद्रवियों ने नगर निगम की जेसीबी भी तोड़ दी. नगर निगम और स्‍थानीय पुलिस के कई वाहनों को आग के हवाले कर दिया गया. सूचना पर भारी पुलिस फोर्स तैनात कर दिया गया है. पुलिस आंसू गैस के गोले दाग कर उपद्रवियों को काबू में पा रही है. 

अवैध मदरसे हटाने गई थी टीम 
दरअसल, उत्‍तराखंड में धामी सरकार अवैध अतिक्रमण के खिलाफ बुलडोजर चला रही है. इसी बीच हल्‍द्वानी के बनभूलपुरा के इंदिरा नगर इलाके में मलिक के बगीचे में बने अवैध मदरसे को गिराया जाना था. गुरुवार को नगर निगम की टीम स्‍थानीय पुलिस के साथ मलिक के बगीचे पहुंची. दोपहर ढाई बजे तक कोतवाली के बाहर हल्द्वानी के आसपास के थानों की फोर्स और तीन बस रिजर्व पुलिस की पहुंच गई थी. शाम को जैसे ही पुलिस फोर्स के साथ टीम ने अतिक्रमण ढहाने पहुंची तो स्‍थानीय लोगों ने इसका विरोध करना शुरू कर दिया. 

पुलिस के वाहनों में लगाई आग 
इस बीच छतों से पथराव शुरू हो गया. इतना ही नहीं थोड़ी ही देर में आगजनी आदि भी शुरू कर दी. प्रदर्शनकारियों ने मौके पर मौजूद नगर निगम की जेसीबी भी तोड़ दी. कई अन्‍य वाहनों को आग के हवाले कर दिया. इस बीच दूसरे जिलों की फोर्स को बुलाया गया. इसके बाद दोबारा पुलिस फोर्स के साथ टीम मौके पर पहुंची. 

बनभूलपुरा थाने में लगा दी आग 
उपद्रवियों ने पथराव और आगजनी के बीच जमकर बवाल मचाया. इसमें बड़ी संख्‍या में महिलाएं भी शामिल थीं. पथराव में करीब दो दर्जन पुलिसकर्मी घायल भी गए. पुलिस ने उपद्रवियों को काबू में पाने के लिए आंसू गैस के गोले भी दागे. देर शाम तक उपद्रवियों ने बनभूलपुरा थाने में भी आग लगा दी. वहीं आगजनी की घटना के बीच पुलिस को उपद्रवियों को भगाने के लिए पैर में गोली मारने के आदेश भी जारी हो गए. इसी बीच फायरिंग में एक व्यक्ति को गोली लगने की सूचना है. 

अराजकतत्वों को चिन्हित किया जा रहा
उधर, पूरे मामले को सीएम पुष्‍कर सिंह धामी ने भी संज्ञान में ले लिया है. सीएम पुष्‍कर सिंह धामी ने हल्‍द्वानी के हालात पर चर्चा के लिए उच्‍च स्‍तरीय बैठक बुलाई. सीएम पूरे मामले की जानकारी एकत्रित कर रहे हैं. वहीं, हल्‍द्वानी जिला प्रशासन का कहना है कि मदरसा और नमाज वाली जगह पूरी तरह से अवैध है. इसके पास करीब 3 एकड़ जमीन पर नगर निगम ने पहले ही कब्‍जे में ले लिया है. अवैध मदरसे और नमाज स्‍थल को सील कर दिया गया है. कार्रवाई के दौरान पथराव करने वाले अराजकतत्वों को चिन्हित किया जा रहा है. 

Trending news