Uttarakhand investor summit 2023: उत्तराखंड ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट का PM मोदी ने किया शुभारंभ, मुकेश अंबानी-गौतम अडाणी भी हो सकते हैं शामिल!
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand2000093

Uttarakhand investor summit 2023: उत्तराखंड ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट का PM मोदी ने किया शुभारंभ, मुकेश अंबानी-गौतम अडाणी भी हो सकते हैं शामिल!

Uttrakhand Global Investers Summit 2023: देहरादून में आज निवेशकों का मेला शुरू हो गया है. पीएम मोदी उत्तराखंड ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट का उद्घाटन किया. इस मौके पर हाउस ऑफ हिमालयन ब्रांड की लॉन्चिंग हुई. 

Uttrakhand Global Investers Summit 2023

Uttarakhand investor summit 2023: उत्तराखंड ग्लोबल इन्वेस्टर समिट आज से शुरू हो गया है. पीएम नरेंद्र मोदी ने समिट का उद्घाटन किया. आज सम्मेलन में उद्योग और ऑटो, फार्मा, शिक्षा, स्वास्थ्य और रियल स्टेट सेक्टर पर आधारित चार सत्र होंगे. केंद्रीय मंत्री और देश दुनिया के कई प्रमुख उद्यमी इसमें शामिल होंगे. कई देशों के राजदूत भी इस पर अपनी बात रखेंगे. 

शामिल होंगे ये बड़े दिग्गज
कार्यक्रम के पहले दिन यानी आज तीन केंद्रीय मंत्री डॉ. महेंद्र नाथ पांडेय, मनसुख मांडविया और धर्मेंद्र प्रधान आ सकते हैं. सम्मेलन के पहले दिन विभिन्न सत्रों में उद्योगपति मुकेश अंबानी, गौतम अडानी, संजीव पुरी, सज्जन जिंदल के साथ ही बाबा रामदेव मुख्य वक्ता के रूप में शामिल होंगे. निवेशक सम्मेलन में स्पेन, स्लोवेनिया, नेपाल, क्यूबा, ग्रीस, आस्ट्रिया, जापान, सऊदी अरब व चेक गणराज्य के राजदूतों के शामिल होने की भी संभावना है. 

मुकेश अंबानी कर सकते हैं बड़ी घोषणा 
उत्तराखंड ग्लोबल इन्वेस्टर समिट में कई बड़े ऐलान हो सकते हैं. माना जा रहा है कि रिलायंस इंडस्ट्री के चेयरपर्सन मुकेश अंबानी बड़ी घोषणा कर सकते हैं. 2018 के इन्वेस्टर सम्मिट में मुकेश अंबानी ने उत्तराखंड के 200 स्कूलों में हाई स्पीड इंटरनेट सुविधा और 4G में निवेश का ऐलान किया था. इस बार मुकेश अंबानी से पहाड़ों पर हाई स्पीड इंटरनेट का निवेश मिलने की उम्मीद जताई जा रही है. 

सम्मेलन का समापन पर मौजूद रहेंगे अमित शाह 
सम्मेलन के दूसरे और आखिरी दिन यानी कल 8 सत्र होंगे. जिसमें पर्यटन, नागरिक उड्डयन, इंफ्रास्ट्रक्चर, फॉरेस्ट, एलाइड सेक्टर, पार्टनर कंट्री, इंडस्ट्री और स्टार्टअप आयुष और वैलनेस बागवानी और पुष्प उत्पादन पार्टनर कंट्री सत्र होंगे. समिट के समापन के अवसर पर केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह कार्यक्रम में सम्मिलित होंगे.  

पीएम मोदी का मिनट-टू-मिनट कार्यक्रम 
पीएम मोदी उत्तराखंड ग्लोबल इन्वेस्टर सम्मिट के लिए सुबह 10.20 पर IMA हेलीपैड पहुंचेंगे. पीएम मोदी 10.20 से 10.23 तक हेलीपैड पर पीएम का स्वागत होगा. 10.23 पर FRI के लिए पीएम प्रस्थान करेंगे. 10.30 पर मुख्य कार्यक्रम स्थल पहुंचेंगे. 10.32 से मुख्यमंत्री पुष्कर धामी का स्वागत भाषण होगा. इसके बाद अगले 7 मिनट तक 11.28 पर सशक्त उत्तराखंड पुस्तक का प्रधानमंत्री विमोचन करेंगे. पीएम हाउस ऑफ हिमालय अंब्रेला ब्रांड की लॉन्चिंग करेंगे. 11.34 पर प्रधानमंत्री का संबोधन शुरू होगा. इसके बाद 12 बजे से अगले 10 मिनट तक प्रदर्शनी का अवलोकन किया जाएगा. 12.25 पर प्रधानमंत्री FRI से रवाना हो जाएंगे. 

Uttarakhand Investor Summit 2023 Live: उत्तराखंड ग्लोबल इन्वेस्टर समिट का PM मोदी करेंगे उद्घाटन, दून में निवेशकों का जमावड़ा

उत्तराखंड ग्‍लोबल इन्वेस्टर्स समिट में कौन-कौन हो रहा शामिल, बंद रहेगी इंटरनेट सेवा
 

Trending news